शाहिद कपूर से ब्रेकअप के 13...

शाहिद कपूर से ब्रेकअप के 13 साल बाद पहली बार उस रिश्ते पर बोलीं करीना (Kareena Breaks Silence On Breakup With Shahid Kapoor)

एक समय था जब शाहिद कपूर और करीना कपूर बॉलीवुड के सबसे चहेते कपल्स में से एक थे और उनकी केमेस्ट्री कमाल की थी. इस जोड़े ने बहुत सी फिल्मों में साथ काम किया और एक-दूसरे को डेट भी किया था, लेकिन फिर इनका रिश्ता खत्म हो गया और उन्होंने ब्रेकअप कर लिया. करीना और शाहिद जीवन में आगे बढ़ गए और दोनों ने जीवनसाथी चुन लिए. ब्रेकअप के तकरीबन 13 साल बाद हाल ही में दिए इंटरव्यू में करीना ने पहली बार शाहिद से ब्रेकअप के बारे में खुलकर बात की.

Kareena and Shahid Kapoor

करीना ने बताया कि इमतियाज अली की फिल्म जब बी मेट के सेट पर शूटिंग करते समय वे टशन में काम करने को लेकर ज़्यादा उत्साहित थी, जिसमें वे सैफ अली खान के साथ काम कर करनेवाली थीं. करीना ने कहा कि उस फिल्म के लिए उन्होंने अपना वजन कम किया था और साइज़ ज़ीरो हुई थीं, इसलिए वे अपने नए लुक के साथ कैमरे में आने के लिए बेहद उत्साहित थीं, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि इससे उनका करियर और जिंदगी दोनों बदल जाएगी.

Kareena Kapoor

करीना ने इस बात की भी खुलासा किया कि शाहिद ने ही उनको जब वी मेट पर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया था और स्क्रिप्ट पढ़ने की सलाह दी थी. करीना ने बताया कि शाहिद ने मुझे स्क्रिप्ट सुनने के लिए कहा. उसने कहा कि स्क्रिप्ट बहुत अच्छी है और उसमें लड़की का किरदार बहुत जबर्दस्त है और उसका कहना था कि मुझे यह रोल ज़रूर करना चाहिए. करीना ने बताया कि शाहिद के कारण ही ये प्रोजेक्ट मैंने किया और इसी फिल्म के दौरान काम करते समय हमारा ब्रेकअप भी हो गया.

Kareena and Shahid Kapoor

 

करीना ने ब्रेकअप के बारे में बात करते हुए कहा कि भाग्य को यही मंजूर था. करीना के अनुसार, जब भाग्य के अपने प्लान्स होते हैं, तो ज़िंदगी वैसे ही रूख करती है. जब बी मेट व टशन की मेकिंग के दौरान बहुत कुछ हुआ और हमारी जिंदगी बदल गई. फिर हमने अपने रास्ते बदलने  का निर्णय किया. करीना ने इस बात पर विस्तार से बताया कि किस तरह टशन ने उनकी जिंदगी बदल दी और जब बी मेट ने उनका करियर. करीना ने कहा कि ‘मेरे लिए उस वक्त पर्सनली और प्रोफेशनली सब हैंडल करना काफी मुश्किल हो रहा था. अगर आप देखेंगे कि फिल्म में जैसे गीत की जिंदगी सेकेंड हाफ के बाद बदल जाती है, वैसा ही मेरी जिंदगी में फिल्म के बनते वक्त हुआ. करीना कपूर अपनी फिल्म ‘जब भी मेट’ और ‘टशन’ को अपनी जिंदगी-करियर की सबसे खास फिल्म मानती हैं. अभिनेत्री के अनुसार ‘जब भी मेट’ ने जहां उनके करियर को बदलकर रख दिया तो वहीं टशन के सेट पर करीना की सैफ अली खान से मुलाकात हुई जिससे उनकी पूरी जिंदगी बदल गई. टशन ने मेरी जिंदगी बदल दी थी क्योंकि इस फिल्म के जरिए मैं अपने लाइफ पार्टनर से मिली.

Kareena and Saif

आपको बता दें कि फिल्म जब भी मेट सिनेमाघरों में साल 2007 में रिलीज हुई थी, लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही करीना कपूर और शाहिद कपूर के रिश्ते खराब होने लगे थे. वहीं इस फिल्म के बाद करीना ने टशन में काम किया इस फिल्म में उनके साथ सैफ अली खान और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म के बाद सैफ अली खान और करीना एक-दूसरे को डेट करने लगे थे. करीना और सैफ ने साल 2012 में शादी की थी और 2016 मे करीना ने तैमूर अली खान को जन्म दिया. वहीं शाहिद ने 2015 में मीरा राजपूत से शादी की थी और दोनों की एक बेटी मिशा और बेटा जैन है.

ये भी पढ़ेंः इरफान ख़ान- इस ज़िंदगी की सौ ख़्वाहिशें पूरी करने चले पापा और बिटिया… (Angrezi Medium Film’s Emotional Song Ek Zindagi…)