ख़ूबसूरत और चुलबुली दृष्टि ध...

ख़ूबसूरत और चुलबुली दृष्टि धामी हैं लाखों दिलों की धड़कन, आपकी फेवरेट कौन है मधुबाला या गीत? (Lesser Known Facts About Geet Hui Sabse Parayi Fame Drashti Dhami)

टीवी की गीत या मधुबाला का नाम लेते ही दिल में एक प्यारी सी ख़ूबसूरत छवि उभर आती है और वो है दृष्टि धामी की. लाखों दिलों की धड़कन दृष्टि जितनी ख़ूबसूरत हैं, उतनी ही शरारती भी. आपको शायद पता नहीं होगा कि दृष्टि फिटनेस फ्रीक भी हैं. जी हां, सोशल मीडिया पर योग और वर्कआउट के उनके वीडियोज़ उनके बारे में बहुत कुछ बताते हैं. भले ही फिलहाल वो टीवी से दूर हैं, पर लोगों के दिलों में अपनी एक ख़ास जगह बनानेवाली दृष्टि के बारे में ऐसी बहुत-सी बातें हैं, जिनके बारे में आपको पता नहीं होगा.

Drashti Dhami

10 जनवरी, 1985 को मुंबई के एक गुजराती परिवार में जन्मीं दृष्टि परिवार की बेहद लाडली बेटी हैं. दृष्टि का परिवार उन्हें लेकर काफ़ी प्रोटेक्टिव हैं. उनके परिवार की सोच काफ़ी रूढ़िवादी है, इसलिए इंडस्ट्री में आने के लिए उन्हें काफ़ी स्ट्रगल करना पड़ा.

एक इंटरव्यू के दौरान दृष्टि ने बताया था कि जब पहली बार उन्हें एक म्यूज़िक वीडियो में काम करने का मौका मिला, तो उन्हें परिवार के 10 लोगों से इसके लिए इजाज़त मांगनी पड़ी थी. यहां तक कि नज़दीकी रिश्तेदारों को भी
मनाना पड़ा था. ऐसे में मेरी कज़िन ने मेरा साथ दिया, तभी मैं इस इंडस्ट्री का हिस्सा बन पाई.

Drashti Dhami

मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से समाजशास्त्र में डिग्री लेनेवाली दृष्टि ने शुरुआती दिनों में बतौर डांस इंस्ट्रक्टर कुछ दिन काम किया था.

आपको शायद पता नहीं होगा कि टीवी एक्ट्रेस सुहासी धामी दृष्टि की भाभी हैं. दोनों की बॉन्डिंग को देखकर सभी को यही लगता है कि ये सहेलियां हैं.

Drashti Dhami

करियर की शुरुआत दृष्टि ने म्यूज़िक वीडियोज़ से की थी. सइयां दिल में आना रे, हमको आज कल है, तेरी मेरी नज़र की डोरी जैसे म्यूज़िक वीडियोज़ में नज़र आनेवाली दृष्टि को टीवी पर पहला रोल शो दिल मिल गए में बतौर डॉ. मुस्कान मिला था.

इसके बाद दृष्टि को उनका पहला लीड रोल 2010 में गीत हुई सबसे पराई में बतौर गीत मिला. इस शो ने गीत यानी दृष्टि धामी को घर घर में पॉप्युलर बना दिया. मान सिंह खुराना और गीत की नोंक-झोंक और लव स्टोरी लोगों को काफ़ी पसंद आई थी. गुरमीत चौधरी और दृष्टि धामी की जोड़ी लोगों के दिलों में बस गई.

Drashti Dhami

साल 2012 में मधुबाला- एक इश्क़ एक जुनून सीरियल ने एक बार फिर दृष्टि को एक नई पहचान दी. अब तक गीत के नाम से मशहूर दृष्टि को मधुबाला के रूप में देखना लोगों के लिए बेहद एक्साइटिंग था. विवियन डिसेना के साथ उनकी केमिस्ट्री काफ़ी हिट हुई. घर-घर में मधुबाला की ख़ूबसूरती और अदाकारी पर लोग फ़िदा हो गए. आज भी टीवी की मधुबाला कहते ही लोगों में मन मे दृष्टि की सूरत घूम जाती है.

Drashti Dhami

दृष्टि धामी ने उसके बाद कोरियोग्राफर सलमान यूसुफ़ खान के साथ झलक दिखला जा के छठे सीज़न में हिस्सा लिया और शो की विनर रहीं. डांस में सफलता पाने के बाद दृष्टि ने एक बार फिर टीवी का रुख किया और शो एक था राजा एक थी रानी में गायत्री देवी की भूमिका निभाई.

Drashti Dhami

21 फरवरी, 2015 को दृष्टि ने बिजनेसमैन नीरज खेमका के संग सात फेरे लिए. अपनी शादी को लेकर दृष्टि काफ़ी एक्साइटेड थीं. सोशल मीडिया पर उनकी शादी की तस्वीरें ख़ूब वायरल हुईं. दृष्टि घूमने की भी बेहद शौकीन हैं. अपने दोस्तों के साथ वेकेशन एंजॉय करना उन्हें रिफ्रेश कर देता है.

Drashti Dhami

शादी के बाद उन्होंने अर्जुन बिजलानी के साथ परदेस में है मेरा दिल शो किया. दृष्टि ने ज़्यादातर शोज़ रोमांस की थीम पर बने हुए ही किए हैं. टीवी के रोमांस को उन्होंने एक नई पहचान दी है. प्यार करनेवालों के लिए गीत और मधुबाला का किरदार आज भी दिल के बेहद क़रीब है.

Drashti Dhami

2018 में दृष्टि ने सिलसिला बदलते रिश्तों का शो में घरेलू हिंसा की शिकार महिला का किरदार निभाया. पहली बार उन्होंने रोमांटिक किरदार के अलावा कोई किरदार निभाया था, जिसके लिए उनकी काफ़ी सराहना भी हुई.

Drashti Dhami

दृष्टि को गुरमीत चौधरी और विवियन डिसेना दोनों के ही साथ दृष्टि को बेस्ट जोड़ी का अवॉर्ड मिल चुका है. मधुबाला के लिए दृष्टि को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था. फिलहाल टीवी से दूर दृष्टि अपने फिटनेस पर फोकस कर रही हैं. तो आप भी हमें बताएं कि मधुबाला और गीत में से किसकी सूरत आपके दिल मे बसी है, ज़रा हम भी तो जानें आपका फेवरेट कैरेक्टर.

यह भी पढ़ें: डिप्रेशन पर लिखते हुए बेहद इमोशनल हुईं सुष्मिता, कहा मैंने भी डिप्रेशन झेला है (Sushmita Sen pens down an emotional note on depression, She too Have Gone through Depression)