रोमांटिक लाइफ के लिए रखें लव बर्ड्स (Place for Romantic Love Birds Life)

Love Birds

8

फेंगशुई के अनुसार लव बर्ड्स मैंडरिन बत्तख या प्रेमी-परिंदे का जोड़ा पति-पत्नी के बीच प्रेम व रोमांस का प्रतीक होता है. इनकी उपस्थिति से रोमांटिक लाइफ और भी रंगीन हो जाती है.  आइए,  इनके बारे में विस्तार से जानते हैं.

कैसे करें चुनाव?
* इस बात का विशेष ध्यान रखें कि बत्तख के जोड़े में से एक बत्तख नर और दूसरी मादा हो. दोनों नर या दोनोें मादा न हों.
* चाहें तो इन लव बर्ड्स की पेंटिंग या फोटो भी रख सकते हैं. ये भी उतने ही प्रभावशाली होते हैं.

कहां रखें?
* लव बर्ड्स को घर के दक्षिण-पश्‍चिम दिशा के कोने में या बेडरूम के दक्षिण-पश्‍चिम दिशा के कोने में रखें. दक्षिण-पश्‍चिम दिशा का कोना पारस्परिक   संबंधों और रोमांस का क्षेत्र माना जाता है. यह रोमांटिक लाइफ को रंगीन बनाता है.
* अगर आप अविवाहित हैं, तो लव बर्ड्स की पेंटिंग अपने बेडरूम में टांगें या एक जोड़ी बत्तख अपने बेडरूम में रखें, इससे आपकी शादी जल्द ही हो    जाएगी.

7

रखें इन बातों का ख़्याल:
* इस बात का ध्यान रखें कि आपको बत्तख का एक जोड़ा रखना है, न कि स़िर्फ एक बत्तख और न ही दो से अधिक बत्तख. केवल एक बत्तख रखने का नतीजा यह हो सकता है कि आप जीवनभर अकेले या अविवाहित ही रह जाएंगे और अगर आप तीन बत्तख रखते हैं, तो इसका परिणाम यह होगा कि आपके वैवाहिक जीवन में कोई तीसरा व्यक्ति आ सकता है.
* ध्यान रहे, अगर आप इन पक्षियों की पेंटिंग लगा रहे हैं, तो पक्षियों का यह जोड़ा पिंजरे में कैद न हो, क्योंकि पिंजरे में कैद पक्षी इस बात का प्रतीक  है कि वह उड़ने में असमर्थ हैं. ऐसी स्थिति में आपकी लव लाइफ ख़तरे में पड़ सकती है.