महिमा चौधरी को इस डायरेक्टर की व...

महिमा चौधरी को इस डायरेक्टर की वजह से मिली थी नई पहचान, 3000 लड़कियों का ऑडिशन लेने के बाद बनी थीं शाहरुख खान की हिरोईन (Mahima Chaudhary Got A New Identity Because Of This Director, Shahrukh Khan’s Heroine Was Made After Auditioning 3000 Girls)

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) 13 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं. एक्ट्रेस ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. आज भले ही वो फिल्मों से दूर हैं, लेकिन उन्होंने अपने शानदार एक्टिंग टैलेंट की बदौलत इंडस्ट्री में जो नाम और शोहरत हासिल की है, उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता. लेकिन क्या आप जानते हैं कि महिमा चौधरी का फिल्मों में आने से पहले असली नाम महिमा नहीं, बल्कि रितु चौधरी था?

Mahima Chaudhary
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जी हां दोस्तों, पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में जन्मी और पली-बढ़ी महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) का असली नाम रितु चौधरी ही था, लेकिन जब उन्हें पहली फिल्म ऑफर हुई थी, तो उसी फिल्म के डायरेक्टर ने उनका नाम बदलकर रितु से महिमा रख दिया था. महिमा चौधरी का जन्म 1973 में हुआ था. उन्होंने दार्जलिंग से ही अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी की थी. एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत टीवी विज्ञापनों से 1990 में की थी. उसी दौरान महिमा ने कोल्ड ड्रिंक का एड किया था, जिसमें उनके साथ ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) और आमिर खान (Aamir Khan) भी नज़र आए थे. उनका ये विज्ञापन काफी ज्यादा हिट हुआ था. इस विज्ञापन की वजह से महिमा को हर घर के लोग जानने लगे थे.

ये भी पढ़ें : अरमान कोहली की वजह से शाहरुख खान बने सुपरस्टार, बोले- मुझे स्टार बनाने के लिए शुक्रिया (Shahrukh Khan Became A Superstar Because Of Arman Kohli, Said- Thank You For Making Me A Star)

Mahima Chaudhary
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

विज्ञापन के बाद महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) जो कि अब तक रितु चौधरी के नाम से ही जानी जाती थीं ने एक म्यूज़िक चैनल के साथ वीजे के तौर पर काम करने की शुरुआत कर दी थी. उन्हीं दिनों की बात है, जब डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सुभाष घई (Subhash Ghai) का ध्यान महिमा चौधरी पर गया था. उसी दौरान वो अपनी फिल्म ‘परदेश’ के लिए हिरोइन की तलाश करने में जुटे थे. लगातार लड़कियों के ऑडिशन लिए जा रहे थे. फिल्म की कहानी के मुताबिक उन्हें एक नए चेहरे की तलाश थी. ऐसे में जब उनकी नज़र महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) पर गई तो उन्होंने महिमा को फिल्म का ऑफर दे डाला.

ये भी पढ़ें : जब रणवीर सिंह को होस्ट से पड़ गई थी डांट, अवॉर्ड शो में मचा रहे थे शोर (When Ranveer Singh Was Scolded By The Host For Creating A Rukus)

Mahima Chaudhary
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुभाष घई ने ही रितु चौधरी का नाम बदलकर महिमा चौधरी रखा था. आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म ‘परदेश’ में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की हिरोइन के लिए सुभाष घई ने महिमा से पहले 3000 लड़कियों का ऑडिशन लिया था, जिनमें से उन्हें एक भी लड़की पसंद नहीं आई थी. फिल्म ‘परदेश’ 1997 में रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर काफी बड़ी हिट साबित हुई थी. फिल्म में महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) के किरदार को हर किसी ने काफी ज्यादा पसंद किया था. अपनी पहली ही फिल्म से महिमा ने लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. इस फिल्म में उनके शानदार अभिनय के लिए उन्हें फिल्मफेयर से बेस्ट डेब्यू फीमेल एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया था.

Mahima Chaudhary
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि फिल्म ‘परदेश’ के लिए महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के लिए भी नामांकित हुई थीं. इसके बाद से उनके पास फिल्मों के लिए ऑफर की लाइन लग गई. ‘परदेश’ के बाद वो ‘धड़कन’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘दिल क्या करे’ और ‘दाग: द फायर’ में नज़र आईं. फिल्मों के अलावा महिमा को उनकी लव लाइफ की वजह से भी काफी पॉप्युलैरिली हासिल हुई थी.

ये भी पढ़ें : मल्लिका शेरावत ने शेयर किया अपने ऊप्स मोमेंट का वीडियो, पहनी ऐसी ड्रेस की दिख गया सब कुछ (Adorable Mallika Sherawat Shares The Video Of Her Oops Moment, Everything Was Seen Of The Dress She Wore)

Mahima Chaudhary
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) का नाम पहली बार टेनिस स्टार लीएंडर पेस के साथ काफी ज्यादा सुर्खियों में रहा था. दोनों के डेटिंग की खबरें मीडिया की गलियारों में सुर्खियां बटोरता रहता था. हालांकि कुछ सालों के बाद ही दोनों के बीच ब्रेकअप की खबर आ गई और लिएंडर पेस ने रिया पिल्लई से शादी कर ली. वहीं महिमा चौधरी ने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से गुपचुप तरीके से शादी कर ली. हालांकि शादी के कुछ सालों बाद वो बॉबी से अलग हो गईं. बॉबी से महिमा को एक बेटी है, जिसकी उम्र अब 8 साल हो गई है.

×