अरमान कोहली की वजह से शाहरुख खान...

अरमान कोहली की वजह से शाहरुख खान बने सुपरस्टार, बोले- मुझे स्टार बनाने के लिए शुक्रिया (Shahrukh Khan Became A Superstar Because Of Arman Kohli, Said- Thank You For Making Me A Star)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने दिवंगत फिल्मकार राजकुमार कोहली (Rajkumar Kohli) के बेटे अरमान कोहली (Arman kOhli) का फिल्मी करियर अच्छा नहीं रहा, उनके पिता तो चाहते थे कि वो फिल्मों में काम कर नाम और शोहरत कमाए, लेकिन अरमान को शायद ये मंजूर नहीं था या यूं कहें कि उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया. हां लेकिन आज इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाने वाले एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के लिए वो काफी लकी साबित हुए. शाहरुख खान खुद इस बात को एक्सेप्ट कर चुके हैं कि उनके सक्सेसफुल करियर में अरमान कोहली का बहुत बड़ा हाथ रहा है. तो चलिये जानते हैं कि आखिर कैसे अरमान ने की शाहरुख की मदद.

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

विवादों से गहरा रिश्ता रखने वाले एक्टर अरमान कोहली (Arman Kohli) आए दिन किसी न किसी विवाद में उलझते ही रहते हैं. कभी ड्रग्स मामले को लेकर तो कभी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मारपीट को लेकर विवादों में घिरे. हालांकि शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के करियर के लिए वो वरदान साबित हुए. उनकी वजह से ही शाहरुख खान को उनकी पहली सूपरहिट फिल्म ‘दीवाना’ मिली थी.

ये भी पढ़ें : शाहरुख खान की शर्टलेस वायरल फोटो देख फैंस हुए क्रेजी, बोले- ‘कहां छुपा के रखा था’ (Fans Went Crazy Seeing Shahrukh Khan’s Shirtless Viral Photo, Said- ‘Where Was It Hidden’)

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अरमान कोहली (Arman Kohli) ने 1992 में फिल्म ‘विरोधी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्हें फिल्म ‘दीवाना’ ऑफर हुई थी. ये वही फिल्म है जिससे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने फिल्मों में डेब्यू किया था. हुआ यूं कि शाहरुख खान से पहले इस फिल्म का ऑफर अरमान कोहली को ही मिला था, उसी किरदार के लिए जिसे शाहरुख ने निभाया. लेकिन किसी कारण वश अरमान ने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया था.

Arman Kohli
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू के दौरान अरमान कोहली (Arman Kohli) ने बताया था कि, “अगर हम पिछली बातों के बारे में सोचने बैठें और मैं क्या-क्या कर सकता था तो हमारी जिंदगी नर्क बन जाएगी. इसलिए मैं पुरानी बातों पर अफसोस नहीं करता हूं. मुझे पुरानी बातों का कोई अफसोस नहीं है. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को ‘दीवाना’ मिल गई और वो देश के सुपरस्टार हैं. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.”

ये भी पढ़ें : फिल्मों में काम करने से पहले पंकज त्रिपाठी करते थे पंडिताई, दक्षिणा में मिली बॉलीवुड की एंट्री (Pankaj Tripathi Used To Do Panditai Before Working In Films, Got Bollywood Entry In Dakshina)

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि अरमान कोहली (Arman Kohli) ने केवल ‘दीवाना’ फिल्म के ऑफर को ही नहीं ठुकराया, बल्कि कई और फिल्मों के ऑफर को भी उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि, “मैंने जो भी फिल्में छोड़ीं उनमें से 80 पर्सेंट सुपरहिट थीं और उनके कारण ही फिल्म इंडस्ट्री में सुपरस्टार बन सके.” उन्होंने कहा कि इस बारे में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) से कभी कोई बत नहीं की. अरमान का मनना है कि अगर फिल्म में वो शाहरुख खान की जगह होते तो फिल्म हिट नहीं होती.

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने भी एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, “उन्होंने ‘दीवाना’ में बुरी तरह ओवर-एक्टिंग की थी. मुझे खुशी है कि फिल्म हिट हुई मगर मुझे नहीं लगता कि इसकी सफलता में मेरा हाथ था. मेरी परफॉर्मेंस बहुत लाउड थी. मैंने बुरी तरह ओवर-एक्टिंग की थी और इसके लिए मैं ही जिम्मेदार हूं. मैं ऐसी परफॉर्मेंस न तो याद करना चाहता हूं और न ही कभी दोहराना चाहता हूं.”

ये भी पढ़ें : जब सलमान खान ने जड़ दिया था सुभाष घई को जोरदार थप्पड़, जानें, फिल्म मेकर की किस हरकत पर आया था एक्टर को इतना गुस्सा (When Salman Khan Had Slapped Subhash Ghai, Know, The Actor Got So Angry At The Action Of The Filmmaker)

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक दूसरे इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने कहा था कि, “अरमान कोहली (Arman Kohli) मुझे स्टार बनाने के लिए जिम्मेदार हैं. ‘दीवाना’ के पहले पोस्टर में वह दिव्या भारती के साथ नजर आए थे. मेरे पास अभी भी वो पोस्टर है. शुक्रिया मुझे एक स्टार बनाने के लिए.”

ये भी पढ़ें : ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए सोनम कपूर ने ली थी सिर्फ इतने रुपए की फीस, राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया रिवील (For ‘Bhaag Milkha Bhaag’ Sonam Kapoor Took Only This Much Fee, Rakeysh Omprakash Mehra Revealed)

Arman Kohli
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अरमान कोहली (Arman Kohli) के फिल्मी करियर की बात करें तो वो फिल्म ‘दुश्मन’, ‘वीर’, ‘कोहरा’, ‘जानी दुश्मन’, ‘एलओसी कारगिल’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्मों में नज़र आ चुके हैं. फिल्मों के अलावा वो ‘बिग बॉस 7’ का भी हिस्सा रह चुके हैं.

×