‘रॉक ऑन’ फेम एक्ट्रे...

‘रॉक ऑन’ फेम एक्ट्रेस-सिंगर मोनिका डोगरा ने अपनी सेक्सुअलिटी को लेकर किए शॉकिंग खुलासे, कहा- मुझे लड़कों की तरह रहने वाली लड़की और लड़कियों की तरह रहने वाली लड़की दोनों अच्‍छे लगते हैं (Monica Dogra makes shocking revelations about her sexuality, Says- I like feminine energy men and masculine energy women)

‘रॉक ऑन’ फेम एक्ट्रेस-सिंगर मोनिका डोगरा (Monica Dogra), जिन्हें आखिरी बार एकता कपूर की वेबसीरीज़ ‘द मैरिड वोमन’ (The Married Woman’) में देखा गया था, यूं तो अपने सेक्सुअल डिजायर को लेकर हमेशा वोकल रही हैं और इस मुद्दे पर बिंदास बातें करती हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने अपनी सेक्सुअलिटी को लेकर जो खुलासे किए हैं, वो बेहद शॉकिंग हैं. उन्होंने बताया कि वो पैनसेक्सुअल हैं और उन्हें लड़के, लड़कियां गे हर किसी को देखकर अट्रैक्शन होता है. उन्होंने ये भी बताया कि कई बार वो अपनी सेक्सुअलिटी को लेकर शर्मिंदगी भी महसूस करती हैं.

इमरान खान की फिल्म ‘ब्रेक के बाद’ में ‘दूरियां’ गाने को आवाज देने वाली मोनिका अब लॉस एंजेल‍िस में रहती हैं. मोनिका ने बताया कि पैनसेक्सुअल (Pansexual) शब्द उन्होंने पांच या छह साल पहले ही शब्द सुना था और तब उन्हें एहसास हुआ कि वो पैनसेक्सुअल हैं, “यह बहुत अजीब था. आप या तो समलैंगिक हो सकते हैं या स्ट्रेट, लेकिन मैं पैनसेक्‍सुअल थी.”

कॉलेज तक मैंने किसी लड़की भी न किस किया, न ही किसी लड़की के साथ सेक्स

मोनिका ने बताया, “जब चली छोटी थी तो कुछ दिन टॉमबॉय की तरह रहती थी, तो कुछ दिन हाईपर फेमिनिन. दोनों तरह से रहना उन्हें अच्छा लगता था. कॉलेज जाने तक मैंने किसी लड़की को किस नहीं किया, ना ही किसी लड़की के साथ मेरा कोई सेक्सुअल एक्सपीरियंस रहा. उस समय तक जब तक मैं खुद को स्ट्रेट समझती थी. मतलब जब मैं बड़ी हो रही थी तब तक मेरे लिए सब ब्लैक एंड व्हाइट था. आप या तो गे हो सकते हैं या फिर स्ट्रेट. मुझे अपनी सेक्सुअलिटी समझ ही नहीं आ रही थी.

कई बार मुझे लगा मैं बायसेक्सुअल हूं

अपनी सेक्सुअलिटी के बारे में शॉकिंग खुलासा करते हुए मोनिका ने एक इंसिडेंस का ज़िक्र करते हुए बताया, “मुझे याद है, एक पार्टी में मैं पूरी तरह नशे में टल्‍ली थी. मुझे लगा कि मैं एक लड़की के लिए प्‍यार में पागल हूं, जो एक लड़के की तरह मेरे दिलोदिमाग़ पर छाई रहती है. मेरे लिए ये बड़ी अजीब सी फीलिंग थी, क्योंकि तब तक मैं खुद को सेक्‍सुअली स्‍ट्रेट मानती थी. उस दिन मैंने कुछ-कुछ किया और मुझे इससे प्लेज़र मिला. तब मुझे लगा कि मैं बायसेक्सुअल हूं. मैं बहुत कंफ्यूज थी. मुझे फेमिनिन और मसकुलिन एनर्जी पसंद है. मुझे लड़कों की तरह रहने वाली लड़की और लड़कियों की तरह रहने वाली लड़की दोनों अच्‍छे लगते हैं. फिर 5-6 साल पहले मुझे पैनसेक्‍सुअल के बारे में पता चला. अब मुझे खुद को पैनसेक्‍सुअल कहलाना पसंद आता है.

कजिन्स ने किया मोलेस्ट, फ्रेंड ने नींद में गलत जगह छुआ

अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए मोनिका ने बताया कि उन्हें बचपन में क्या कुछ झेलना पड़ा, “मेरे कजिन्स मुझे मोलेस्ट करते थे. नींद में मेरा फैमिली फ्रेंड गलत जगह छूता था. मैंने अपने आर्ट के जरिए ये सब बताने की कोशिश की है. आप मेरे म्यूजिक वीडियोज़ देखेंगे, उनके लिरिक्स सुनेंगे तो आपको मेरे सच का एहसास होगा.” मोनिका ने अपनी सीक्रेट वेडिंग के बारे में भी बात की, “मेरी शादी एक पुरुष से हुई थी. मैंने उसे बताया कि मैं अपने को-स्टार के साथ अट्रैक्शन फील करती हूं. उसने मेरा हाथ पकड़ा और मुझे समझा. मुझे उससे और प्यार हो गया, लेकिन हमारी शादी नहीं चली और सब कुछ खत्म हो गया.”

हर्षवर्धन कपूर से भी जुड़ चुका है नाम

मोनिका डोगरा का नाम हर्षवर्धन कपूर से भी जुड़ चुका है, लेकिन मोनिका इस बारे में बात नहीं करना चाहतीं, ‘मैंने अपनी लव लाइफ के बारे में कभी बात नहीं की और न करूंगी. मैं नहीं चाहती कि इसे किसी की नजर लगे.”

×