मॉनसून मेकअप टिप्स: बरसात में मे...

मॉनसून मेकअप टिप्स: बरसात में मेकअप को ऐसे बनाएं लॉन्ग लास्टिंग (Monsoon Makeup Tips: 10 Expert Tips To Make Your Makeup Last Longer During Monsoon Season)

मॉनसून में मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए आपको मेकअप प्रॉडक्ट्स का चुनाव बहुत सोच-समझकर करना होगा. हम आपको बता रहे हैं ऐसे एक्सपर्ट टिप्स, जो मॉनसून में आपके मेकअप को बनाएंगे खूबसूरत और लॉन्ग लास्टिंग.

Monsoon Makeup Tips

मॉनसून मेकअप गाइड: बरसात में मेकअप को ऐसे बनाएं लॉन्ग लास्टिंग

1) मॉनसून में मेकअप से पहले 5-10 मिनट तक चेहरे पर बर्फ रगड़ें, ऐसा करने से आपका मेकअप ज़्यादा देर तक टिका रहेगा.

2) मॉनसून में बहुत ज्यादा मेकअप करने से बचें यानी बरसात में लाइट वॉटरप्रूफ मेकअप करें.

3) मॉनसून में हैवी मॉइश्‍चराइज़िंग क्रीम्स, ऑयली फाउंडेशन्स और क्रीम बेस्ड कलर मेकअप करने से बचें.

4) मॉनसून में मेकअप बेस के लिए मैट कॉम्पैक्ट या कैलामाइन लोशन का इस्तेमाल करें.

5) मॉनसून में फाउंडेशन अप्लाई करने से बचें. आप इस मौसम में फेस पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Monsoon Makeup Tips

6) मॉनसून में काजल लगाने से बचें, इस मौसम में वॉटरप्रूफ मस्कारा और आईलाइनर लगाना बेस्ट ऑप्शन है.

7) मॉनसून में क्रीम के बजाय पाउडर आईशैडो लगाएं, इस मौसम के लिए शीयर और पेस्टल शेड्स का इस्तेमाल बेस्ट है इसलिए आप भी ये शेड्स ट्राई कर सकती हैं.

8) मॉनसून में हो सके तो आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल न करें, इसके बजाय ब्रो ब्रश पर थोड़ा-सा हेयर जेल लगाकर अप्लाई करें. साथ ही
नियमित रूप से आईब्रो की थ्रेडिंग करवाती रहें, ऐसा करने से आपके ब्रोज़ शार्प और शेप में लगेंगे.

9) मॉनसून में लाइट ब्लश अप्लाई करें. क्रीम ब्लशर वॉटर फ्रेंडली होते हैं, इसलिए भीगने पर भी आपको सिर्फ टिशू से हल्के हाथों से थपथपाकर पोंछना होगा और आपका ब्लश वैसा ही लगेगा.

10) मॉनसून में क्रीमी, ग्लॉसी लिपस्टिक से दूर रहें. इस मौसम के लिए लॉन्ग लास्टिंग पाउडर मैट टोन्स या क्रीम मैट लिप कलर्स बेस्ट होते हैं.

यह भी पढ़ें: पहली बार मेकअप कर रही हैं तो ये 20 मेकअप टिप्स आपके बहुत काम आएंगे (DIY: 20 Makeup Tips For Beginners You Must Know)

Monsoon Makeup Tips

यंग लुक के लिए ऐसे करें मेकअप

  • बहुत ज़्यादा डार्क लिपस्टिक लगाने से आपको ओल्ड व मैच्योर लुक मिलेगा. बेहतर होगा पिंकिश टोन्स ट्राई करें. आप चाहें तो लिप ग्लॉस भी ट्राई कर सकती हैं. यह आपको यंगर लुक देगा.
  • अपनी स्किन टोन से लाइटर शेड का फाउंडेशन लगाने की ग़लती अधिकांश भारतीय महिलाएं करती हैं. ऐसा करने पर मास्क जैसा लुक आता है. जतना संभव हो, अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन ही लगाएं.
  • यदि आप कंसीलर भी बहुत अधिक यूज़ करती हैं, तो उससे भी फाइन लाइन्स हाईलाइट होंगी इसलिए कंसीलर के अधिक इस्तेमाल से भी बचें.
  • आईब्रोज़ को ओवरप्लकिंग करना आपको ओल्ड लुक देगा. साथ ही बहुत ज़्यादा पतली आईब्रोज़ आपके पूरे लुक को ख़राब करती हैं.
  • डार्क आई पेंसिल से आईब्रोज़ को डिफाइन करना भी आर्टिफिशियल व ओल्ड लुक देता है. बेहतर होगा आईब्रोज़ को शेप में रखते हुए आईब्रो के बालों से मैच करती हुई पेंसिल ही यूज़ करें.

यह भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित 54 साल की उम्र में भी दिखती हैं 34 की, ये है उनकी खूबसूरती और फिटनेस का राज़ (Madhuri Dixit Fitness Mantra, Beauty Secrets, Diet Plan For Young And Ageless Beauty)

Monsoon Makeup Tips
  • शिमरी आई मेकअप से परहेजा करें. ये फाइन लाइन्स को उभारता है और आपको मैच्योर लुक देता है.
  • ब्लैक आईलाइनर की जगह आप ब्राउन ट्राई करें, क्योंकि यह सॉफ्ट लुक देता है, जबकि ब्लैक हार्श लुक देकर आपको मैच्योर दिखाता है.
  • लूज़ पाउडर से मेकअप को कंप्लीट करना भी एक बड़ी ग़लती है, क्योंकि लूज़ पाउडर आपकी फाइन लाइन्स को और भी उभारेगा. अगर आप एक्स्ट्रा शाइन कम करने के लिए पाउडर यूज़ करती हैं, तो स़िर्फ नोज़ और चिन पर ही यूज़ करें. बेहतर होगा लूज़ पाउडर की जगह ट्रान्सल्युसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें.
  • एक ही शेड का हेयर कलर पूरे बालों में करवाएंगी, तो ओल्डर लुक मिलेगा. बेहतर होगा हाईलाइट्स करवाएं. यह आपको ट्रेंडी लुक देगा.
  • ज़्यादातर महिलाएं आईलाइनर भी ग़लत तरी़के से लगाती हैं. लोअर लिड की बजाय अपर लिड पर आईलाइनर की पतली लाइन लगाएं. इससे फेस ब्राइट और आंखें बड़ी लगेंगी, जबकि लोअर लिड पर लाइनर आपको डल लुक देगा और आंखें भी छोटी लगेंगी.
×