Film Review: ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ है हाफ पैसा वसूल फिल्म (Movie Review: Half Girlfriend)

फिल्म- हाफ गर्लफ्रेंड

स्टारकास्ट- अर्जुन कपूर, श्रद्धा कपूर, विक्रांत मस्सी, रिया चक्रवर्ती, सीमा बिस्वास

निर्देशक- मोहित सूरी

रेटिंग- 2.5 स्टार

half_girlfriend_1491803196_749x421 (1)

हाफ गर्लफ्रेंड पांचवी फिल्म होगी, जो चेतन भगत की नॉवेल पर आधारित है. इससे पहले हैलो, काय पो चे, 3 इडियट्स और 2 स्टेट्स जैसी फिल्में उनकी नॉवेेल पर बन चुकी हैं और कामयाब साबित हुई हैं. आइए, जानते हैं कैसी है हाफ गर्लफ्रेंड?

कहानी

कहानी है बिहार से आए माधव झा (अर्जुन कपूर) और अमीर परिवार की रिया सोमानी (श्रद्धा कपूर) की. स्पोर्ट्स कोटे माधव को दिल्ली के कॉलेज में एडमिशन मिल जाता है. जहां उसकी मुलाकात होती है रिया से. दोनों ही बास्केटबॉल खेलने के शौक़ीन होते हैं, इसलिए दोनों में दोस्ती भी हो जाती है. कहानी एक तरफ़ा प्यार की है, जिसे रिया हाफ गर्लफ्रेंड का नाम देती हैं. कहानी मिलने-बिछने की है. एक दिन रिया कॉलेज छोड़ कर चली जाती हैं और माधव अपने गांव चला जाता है. फिर इनकी मुलाकात पटना में होती हैं और कहानी न्यूयॉर्क तक पहुंच जाती है. बहुत सारे टि्वस्ट एंड टर्न्स के साथ कहानी पूरी होती है. दोनों की कहानी का अंंत क्या होता है, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी. जिन्होंने ने नॉवेल पढ़ी होगी, उन्हें इसका अंत पता होगा.

फिल्म की कमज़ोर कड़ी और यूएसपी

आशिकी 2 और एक विलेन जैसी हिट फिल्में दे चुके मोहित सूरी ऐसी कहानियां बनान में माहिर हैं. लेकिन इस फिल्म के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है. फिल्म के गाने भले ही अच्छे हों, लेकिन फिल्म की कहानी बेहद ही कमज़ोर है.

बात करें अगर फिल्म के लोकेशन्स की तो फिल्म का क्लाइमैक्स न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर पर फिल्माया गया है, जिसके लिए ख़ास परमिशन ली गई थी. इसके अलावा यूएन हेडक्वार्टर के कुछ एक्सक्लूसिव सीन्स भी हैं, जो आपको पहली बार किसी बॉलीवुड फिल्म में देखने को मिलेंगे. फिल्म के गाने और लोकेशन्स इसमें आपकी दिलचस्पी बनाएं रखेंगे.

देखने जाएं या नहीं?

अगर आप श्रद्धा कपूर और अर्जुन कपूर के फैन हैं, तो एक बार ये फिल्म देखने ज़रूर जा सकते हैं. कहानी भले ही थोड़ी-सी बोरिंग हो, लोकिन फिल्म के गाने आपको थिएटर में बांधे रखेंगे.