Shocking: महिला आयोग ने अनु...

Shocking: महिला आयोग ने अनु मलिक के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट का केस बंद किया (National Commission For Women CLOSES sexual harassment case against #MeToo accused Anu Malik)

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा. नेशनल कमिशन फॉर वुमन ने मी टू मूवमेंट के बाद सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप झेल रहे जाने-माने संगीतकार अनु मलिक के खिलाफ केस को बंद कर दिया है. कमिशन का कहना है कि लगातार कोशिशों के बाद भी शिकायतकर्ताओं ने अनु मलिक के खिलाफ किसी तरह के सबूत पेश नहीं किए, जिसके कारण उन्हें यह केस बंद करना पड़ा.

Anu Malik

आपको याद दिला दें कि 2018 में जब अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, तो उसके बाद कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज़ उठाई थी, जिसमें कई जानी-मानी हस्तियों के नाम उछले थे, उनमें से ही एक नाम था अनु मलिक. अनु मलिक के खिलाफ सोना मोहापात्रा, श्वेता पंडित, नेहा भसीन, अलीशा चिनॉय सहित इंडियन आइडल की प्रो़ड्यूसर रह चुकी डेनिका डिसूज़ा ने उनपर यौन उत्पीड़न के आरोपों को सच बताया था. इन आरोपों के कारण ही अनु मलिक को इंडियन आइडल 10 को बीच में ही छोड़ना पड़ा था. लेकिन जैसे ही मामला ठंडा पड़ा सोनी टीवी ने इंडियन आइडल 11 में दोबारा अनु मलिक को बतौर जज शामिल कर लिया. जिस पर सोना मोहापात्रा सहित कई महिलाओं ने आवाज़ उठाई थी और मजबूर होकर अनु मलिक को दूसरी बार शो छोड़ना पड़ा था.

Anu Malik

नेशनल कमिशन फॉर वुमन ने सोना मोहापात्रा के आरोपों पर गंभीरता से लेते हुए उन्हें इस बारे में सबूत पेश करने के लिए कहा, पर सोना ऐसा करने में असफल रहीं, जिसके बाद कमिशन को यह केस बंद करना पड़ा और कमिशन के अधिकारियों ने इसकी जानकारी सोनी टीवी को लेटर के माध्यम से दी. लेटर के अनुसार,शिकायतकर्ताओं द्वारा किसी तरह का कम्यूनिकेशन और सबूतों के अभाव में हम अनु मलिक के खिलाफ यौन उत्पीड़न के केस की जांच बंद कर रहे हैं. इस बारे में मीडिया से बात करते हुए कमिशन के एक अधिकारी ने कहा कि शिकायत के बाद हमने शिकायतकर्ता से सबूत पेश करने के लिए कहा. जिस पर उन्होंने कहा कि वे ट्रैवल कर रही हैं और लौटते ही वे हमें संपर्क करेंगी. हमने 45 दिनों तक इंतजार किया और उन्हें कुछ डॉक्यूमेंट प्रस्तुत करने के लिए कहा, पर उन्होंने किसी का भी रिप्लाई नहीं दिया. शिकायतकर्ता ने कहा कि उनके अलावा भी अन्य कई महिलाएं हैं, जिन्हें अनु मलिक से शिकायत है, जिस पर हमने उन्हें कहा कि वे भी हमसे संपर्क कर सकती हैं, लेकिन उनमें से किसी ने भी रिप्लाई नहीं दिया. हालांकि हमने यह केस हमेशा के लिए बंद नहीं किया है. अगर शिकायतकर्ता दोबारा सामने आती हैं और हमें सबूत देती हैं तो हम यह केस फिर से ओपन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः  रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला में हुई दोस्ती, जानिए किसने कराई इनकी दोस्ती? (Bigg Boss 13: Sidharth Shukla And Rashami Desai Finally Become Friends)