नीना गुप्ता का शॉकिंग खुलासा, बच...

नीना गुप्ता का शॉकिंग खुलासा, बचपन में डॉक्टर और टेलर ने किया था मोलेस्टेट, डर के कारण मां को नहीं बता पाई थीं सच (Neena Gupta’s Shocking Revelation: She was molested by a doctor and tailor as a kid, Didn’t dare to tell mom)

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक नीना गुप्ता ने सिर्फ स्क्रीन पर कई तरह के डिफरेंट रोल्स किए हैं, बल्कि रियल लाइफ में भी उन्होंने कई स्टीर‍ियोटाइप्स तोड़े हैं. नीना गुप्ता अपनी बेबाकी और बोल्ड स्टेटमेंट्स के लिए भी जानी जाती हैं.

नीना गुप्ता ने बताए लाइफ के डर्टी सीक्रेट्स

Neena Gupta

नीना गुप्ता पिछले काफी समय से अपनी किताब में किये गये खुलासों को लेकर चर्चाओं में हैं. अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ में उन्होंने न सिर्फ परिवार, शादी और अफेयर को लेकर कई खुलासे किये हैं, बल्कि अपनी लाइफ के कई डर्टी सीक्रेट्स भी खोले हैं. इसी में नीना गुप्ता ने बचपन की कुछ बुरी यादों को भी शेयर किया है और बताया है कि किस तरह बचपन में ही उनके डॉक्टर और टेलर ने उन्हें सेक्सुअली एब्यूज किया था.

जब आंख के डॉक्टर ने आंख के अलावा दूसरे बॉडी पार्ट्स को भी टच किया

Neena Gupta

नीना गुप्ता ने इस बारे में खुलासा करते हुए अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा कि एक बार वे अपने ऑप्ट‍िश‍ियन यानी आंखों के डॉक्टर के पास गई थीं. नीना ने इसका जिक्र करते हुए बताया कि डॉक्टर ने उनके भाई को वेटिंग रूम में बिठा दिया और उनकी आंखों का टेस्ट शुरू किया, लेकिन फिर वह उन हिस्सों को भी चेक करने लगा जो उनकी आंखों से जुड़ा नहीं था. ‘मैं बहुत डर गई थी और बहुत बुरा भी लग रहा था. घर आकर मैं एक कोने के बैठकर खूब रोई, लेकिन मां से इस बारे में कुछ नहीं बता पाई. इतनी हिम्मत ही नहीं जुटा सकी मैं.’ नीना गुप्ता ने बताया कि उस डॉक्टर में उनके साथ ऐसा कई बार किया. जब जब वो उस डॉक्टर के पास गईं, तब तब उस डॉक्टर ने वही हरकत की.

टेलर ने भी किया मोलेस्टेशन

Neena Gupta


नीना गुप्ता ने इसी तरह की एक और घटना का ज़िक्र किया है जब उनके टेलर यानी दर्जी ने भी उन्हें गलत तरह से छूने की कोशिश की थी. नीना ने लिखा है कि ‘उस टेलर ने मेजरमेंट लेने के बहाने कुछ और भी फायदा उठा लिया था. जाह‍िर है कि टेलर जब मेजरमेंट लेने के बहाने इधर-उधर छूने लगे तो किसी को भी कंफर्टेबल महसूस होगा. नीना ने लिखा कि इस घटना के बावजूद उन्हें उसी टेलर के पास जाना पड़ता था, क्योंकि मेरे पास कोई च्वॉइस नहीं थी. अगर मैं अपनी मां से कहती कि मैं उसके पास नहीं जाना चाहती, तो वे मुझसे कारण पूछतीं और फिर मुझे बताना पड़ता.

मां से कभी नहीं किया इसका जिक्र

Neena Gupta

नीना ने किताब में ये भी बताया है कि इस तरह की घटनाओं से वो बहुत ज़्यादा डिस्टर्ब होती थीं. छिप छिप कर बहुत रोती भी थीं, लेकिन मां से उन्होंने इस बारे में कभी कुछ नहीं बताया, ‘मां को बताने की कभी हिम्मत ही नहीं हुई, क्योंकि मैं मुझे लगता था कि वो कहेंगी कि मेरी ही गलती है. मैंने ही कुछ कहा होगा या उसे उकसाने के लिए कुछ किया होगा. इसलिए मैंने इन घटनाओं का ज़िक्र उनसे किया ही नहीं.’

Neena Gupta

बता दें कि नीना गुप्ता ने अपनी किताब में अपनी जिंदगी के कई गहरे राज शेयर किए हैं, जिसके किस्से आए दिन सुर्खियों में आते रहते हैं. इस किताब में नीना ने अपनी लाइफ के बारे में इतनी बेबाकी से सब कुछ शेयर किया है जिस वजह से किताब सुर्खियों में बनी रहती है.

×