Padman: अक्षय कुमार के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज, लगा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप (Padman: FIR Against Akshay Kumar As Padman Faces Plagiarism Charges)

मेंस्ट्रुअल हाइजीन पर लोगों को जागरूक करनेवाली फिल्म पैडमैन पर लगा है स्क्रिप्ट चोरी का आरोप. जी हां, बॉलीवुड के उभरते राइटर रिपु दमन ने अक्षय कुमार के ख़िलाफ़ स्क्रिप्ट चोरी को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है. रिपु दमन का कहना है कि डेढ़ साल पहले उन्होंने इस विषय पर स्क्रिप्ट लिखकर धर्मा प्रोडक्शन को भेजी थी. पैडमैन के कई दृश्य उसी स्क्रिप्ट से लिए गए हैं ऐसा रिपु दमन का आरोप है.

FIR Against Akshay Kumar As Padman Faces Plagiarism Charges

रिपु दमन ने सोशल मीडिया पर अपनी स्क्रिप्ट के कुछ स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए, जो उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन को मेल किया था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वो पैडमैन के प्रोडूसर्स को कोर्ट तक लेकर जाएंगे।

कुछ महीने पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर रिपु दमन ने अपनी बात रखते हुए लिखा, ”डेढ़ साल पहले मैंने अरुणाचलम मुरुगनाथम और साती बायोडिग्रेडेबल सैनिटरी पैड्स पर स्क्रिप्ट लिखी थी, जिसे मैंने स्क्रीन राइटर एसोसिएशन में रजिस्टर भी करवाया था. क्या आपने इनके बारे में सुना है, हाँ, अरुणाचलम वह शख़्श है, जिसने गांव की महिलाओं के लिए सस्ते सेनेटरी नैपकिन बनाए थे. ५ दिसंबर, २०१६ को मैंने वह स्क्रिप्ट धर्मा प्रोडक्शन के रेयान स्टीफन और विक्रमादित्य मोटवानी को भेजी थी. आप जानते हैं उसके बाद क्या हुआ, दस दिन बाद ही १६ दिसंबर,२०१६ को ट्विंकल खन्ना ने ऐलान किया कि उनका प्रोडक्शन हाउस अरुणाचलम की लाइफ पर फिल्म बनाने जा रहा है.

यह भी पढ़ें: मूवी रिव्यू- PADMAN देखकर पीरियड्स को लेकर बदल जाएगा आपका नज़रिया !

रिपु दमन ने इस बारे में और भी कहा कि इससे पहले इस ओर उन्होंने ध्यान नहीं दिया क्योंकि वो अरुणाचलम की ज़िंदगी पर फिल्म बनाने वाले थे और मैंने उनके कामों पर स्क्रिप्ट लिखी थी. रिपु दमन के आरोपों पर फिलहाल एफआईआर दर्ज है.