राजू श्रीवास्तव की बेटी ने अमिता...

राजू श्रीवास्तव की बेटी ने अमिताभ बच्चन के नाम लिखा इमोशनल करने वाला नोट- हर पल सहारा दिया, शुक्रिया अंकल (Raju Srivastava’s Daughter Wrote An Emotional Note To Amitabh Bachchan – You Supported Every Moment, Thank You Uncle)

देश के मशहूर कॉमेडियन और एक्टर राजू श्रीवास्तव ने आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी. उनकी इस लड़ाई में उनके और उनके परिवार के साथ मेगास्टार अमिताभ बच्चन बहुत बड़े सपोर्ट बनकर खड़े रहे. भले ही आज राजू श्रीवास्तव इस दुनिया को छोड़कर जा चुके हैं, लेकिन उनका परिवार अमिताभ बच्चन के सपोर्ट को नहीं भूल पा रहा है. राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा ने एक भावुक नोट अमिताभ बच्चन के नाम लिखकर उनका शुक्रिया अदा किया है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जैसा की हम सभी जानते हैं कि राजू श्रीवास्त हमेशा से ही अमिताभ बच्चन को अपना गुरु मानते थे. यहां तक कि उन्होंने अपने मोबाइल फोन में अमिताभ बच्चन का नाम गुरु जी के नाम से ही सेव कर रखा था. जब वो अस्पताल में भर्ती थे तो ना कुछ बोल रहे थे और ना ही आंखें खोल रहे थे. उस वक्त अमिताभ बच्चन ने एक ऑडियो टेप अपनी आवाज का रिकॉर्ड करके भेजा था, जिसे सुनकर एक बार राजू श्रीवास्तव ने कुछ सेकेंड के लिए अपनी आंखें खोली थी और फिर बंद कर लिया था. इसके बाद उन्होंने फिर कभी अपनी आंख नहीं खोली. करीब 42 दिनों तक मौत से जंग लडने के बाद वो इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा ने लिखा अमिताभ बच्चन के नाम स्पेशल नोट – अंतरा श्रीवास्तव ने अपने पिता राजू श्रीवास्तव के सोशल मीडिया हैंडल पर अमिताभ बच्चन के साथ कुछ तस्वीरें शेयर की है. साथ ही अंतरा ने अमिताभ बच्चन का वो ब्लॉग भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया है. नोट में अंतरा लिखती हैं, “मैं अंकल अमिताभ बच्चन का शुक्रुया अदा करना चाहती हूं कि वो इस मुश्किल वक्त में हर पल हमारे साथ खड़े रहे. आपकी प्रार्थना और दुआओं ने हमें बहुत ताकत और सहारा दिया, जिसे हम ताउम्र याद रखेंगे. आप मेरे पिता के आदर्श, उनकी प्रेरणा, प्यार और गुरु थे.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अंतरा श्रीवास्तव ने आगे लिखा है, “जब से पापा ने आपको पहली बार स्क्रीन पर देखा था, तब से आप हमेशा के लिए उनके साथ रह गए. वो आपको स्क्रीन पर ही नहीं बल्कि ऑफ स्क्रीन भी फॉलो करते थे. उन्होंने आपका नंबर अपने कॉन्टेक्ट्स में ‘गुरु जी’ के नाम से सेव किया हुआ था. आप पापा के अंदर पूरा बसे थे. आपका ऑडियो क्लिप सुनकर उनका रियक्ट करना दर्शाता है कि आप उनके लिए क्या मायने रखते थे. मेरी मां शिखा, भाई आयुष्मान और मैं अंतरा आपके बहुत आभारी हैं. दुनियाभर में जो पापा को प्यार मिल रहा है वो सब आपकी वजह से है. बहुत-बहुत शुक्रिया अंकल.”

गौरतलब है कि 10 अगस्त 2022 को दिल्ली में एक जिम में वर्कआउट करने के दौरान राजू श्रीवास्तव के सीने में दर्द हुआ और वो गिर कर बेहोश हो गए. इसके बाद बेहोशी की हालत में ही उन्हें दिल्ली के एम्स में आइसीयू में भर्ती कराया गया. तभी से वो वेंटिलेटर पर ही थे. डॉक्टरों के अनुसार वर्कआउट के दौरान उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था. 21 सितंबर 2022 को राजू श्रीवास्तव हमेशा के लिए इस दुनिया से चले गए.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

राजू श्रीवास्तव के निधन पर अमिताभ बच्चन ने एक भावुक पोस्ट शेयर किया था. उन्होंने राजू श्रीवास्तव को याद करते हुए लिखा था, “एक और कलीग, दोस्त और क्रियटिव आर्टिस्ट हमें छोड़कर चला गया. अचानक बीमारी ने घेरा और वो समय से पहले चला गया. उसकी क्रिएटिविटी और कलाकारी का टाइम भी खत्म नहीं हुआ था. रोज सुबह का दिन उसके साथ उसकी सेहत की जानकारी लेने के साथ बीत रहा था. उन्होंने मेरी आवाज रिकॉर्ड करके भेजने के लिए कहा ताकि वो होश में आए. मैंने ऐसे ही किया. वो उन्हें बेहोशी की हालत में मेरी आवाज सुनाते. कान पर ऑडियो चला देते. एक बार उन्होंने अपनी आंखें खोली और फिर चले गए. उनकी कॉमिक टाइमिंग और कमाल का ह्यूमर हमेशा हमारे साथ रहेगा. वो बहुत अलग और खुले दिलवाले थे. अब वो स्वर्ग में बैठे हंस रहे हैं और वहां खुशियां और आनंद फेला रहे होंगे.”

×