बंटी और बबली एक बार फिर आ र...

बंटी और बबली एक बार फिर आ रहे हैं नए स्टाइल में ठगने… (Rani-Saif Reunites After 11 Years For Bunty Aur Babli 2)

बेव़कूफ़ बनाकर लूटकर लोगों को चकमा देकर अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की जोड़ी ने फिल्म बंटी और बबली में ख़ूब धमाल मचाया था. पैसों पर हाथ साफ़कर नौ दो ग्यारह हो जाना इन दोनों के बाएं हाथ का खेल था. यह फिल्म और इसके गाने बेहद हिट हुए थे. अब इसका सीक्वल आ रहा है बंटी और बबली 2. बस रानी मुखर्जी को छोड़कर बाकी क़िरदार अलग हैं. आख़िर होम प्रोडक्शन की मूवी जो है. जी हां, इसे उनके पति आदित्य चोपड़ा प्रोड्यूस कर रहे हैं. रानी के साथ अभिषेक की बजाय सैफ अली ख़ान गोलमाल करने की हुनर को दिखाएंगे. वहीं सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी की भी फ्रेश जोड़ी ठगी के नए पैंतरे आज़माएगी.

Rani-Saif

मनोरंजन से भरपूर बीएबी 2 यानी बंटी और बबली 2 में आज के दौर के अनुसार मूर्ख बनाकर लूटना, धोखेबाज़ी और अन्य दांव-पेंच दिखाए जाएंगे. देखा जाए तो समय के साथ बहुत कुछ बदला है. बंटी और बबली साल 2005 में आई थी. फिल्म को चौदह साल हो चुके हैं. अतः व़क्त के साथ गोलमाल करने के तरीक़ों में भी काफ़ी नए-नए प्रयोग हुए हैं. उन मज़ेदार व दिलचस्प स्थितियों से ऑडियंंस दो-चार होंगे फिल्म में.  निर्देशन की ज़िम्मेदारी वरुण शर्मा निभा रहे हैं. यशराज बैनर की सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है में वे असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके हैं. फ़िलहाल फिल्म की शूटिंग अबू धाबी में हो रही है.

यूं तो ठगी पर एक से एक हिंदी फिल्में बनी हैं और दर्शकों ने उन्हें पसंद भी बहुत किया है. स्पेशल 26 फिल्म इसमें ख़ास रही. अक्षय कुमार और उनकी ठग ऑफिसर्स की टीम चौंकाती व आश्‍चर्य में भी डालती थी. ओए लक्की लक्की ओए मूवी में अभय देओल की ठगी को लोगों ने सराहा था और फिल्म ने भी अच्छा बिज़नेस किया था. इसका दिलचस्प स्लोगन कमाओ तो ज़ीरो, चुराओ तो हीरो… को ख़ूब एंजॉय किया गया था. लेडीज़ वर्सेस रिकी बहल जो रणवीर सिंह की ठगी पर थोड़ी अलग फिल्म थी. इसमें रणवीर लड़कियों को बुद्धू बनाकर उनका पैसा लूटकर चंपत हो जाते हैं. उनकी शुरुआती दौर की यह फिल्म भी मज़ेदार थी. इमरान हाशमी की राजा नटवरलाल भी हिट तो नहीं हो पाई, पर चर्चा में ज़रूर रही. हां, ठग्स ऑफ हिंदुस्तान इसमें अपवाद रही है. अमिताभ बच्चन, आमिर ख़ान, कैटरीना कैफ़ जैसे सितारों से सजी यह फिल्म ख़ास चल नहीं पाई थी.

एक बार फिर बात करते हैं बंटी और बबली 2 की. इसके मुख्य कलाकार सैफ और रानी की जोड़ी ने कई कामयाब फिल्में दी हैं. इनमें से ख़ास रही है हमतुम और ता रा रम पम.. अब सालों बाद एक बार फिर दोनों कुछ नया कमाल ज़रूर दिखाएंगे. वैसे भी दोनों की ही हालिया फिल्में सफल और लाजवाब रही हैं. रानी मुखर्जी की मर्दानी 2 बेहतरीन रहीं. इसके पहले पार्ट को भी लोगों ने बेहद पसंद किया था और दूसरा पार्ट तो विवादों में रहने के बावजूद ज़बर्दस्त रहा. वहीं सैफ अली ख़ान हीरो-विलेन दोनों ही रोल में ग़ज़ब कर रहे हैं. तान्हाजी- अनसंग वारियर में उनकी खलनायकी ने सभी का दिल जीत लिया. इसके अलावा जवानी जानेमन मूवी में प्लेबॉय के रोल में उन्होंने ख़ूब हंसाया. दोनों ही फिल्में कामयाब रहीं. अब ये दोनों धुरंधर एक साथ कितना कहर ढोते हैं, यह तो 26 जून को ही जान पाएंगे, क्योंकि इसी दिन फिल्म रिलीज़ होनेवाली है. हां, समय है सावधान हो जाएं, क्योंकि ठगी के लिए चंडाल चौकड़ी आ रही है…

यह भी पढ़ेखतरों के खिलाड़ी 10ः करण पटेल को एक एपिसोड के लिए मिल रहे हैं इतने लाख (Khatron Ke Khiladi 10: Karan Patel Becomes HIGHEST PAID Contestant Ever On Rohit Shetty’s Show; His Per Episode Fee Will Blow Your Mind)