ड्रग केस में फंसे शाहरुख खान के ...

ड्रग केस में फंसे शाहरुख खान के लाडले आर्यन खान के पास हैं इतनी सारी डिग्रियां, विदेश से हासिल की हैं ये डिग्री (Shah Rukh Khan’s son Aryan Khan is well educated, he has graduated from universities abroad)

किंग खान शाहरुख खान और जानी-मानी इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान के बड़े बेटे आर्यन खान इन दिनों खबरों में छाए हुए हैं. ड्रग केस के मामले में आर्यन इन दिनों आर्थर रोड जेल में बन्द हैं. कल उनकी जमानत याचिका एक बार फिर खारिज़ कर दी गई और अब उन्हें 20 अक्टूबर तक सलाखों के पीछे ही रहना होगा. आज भले ही आर्यन को ड्रग केस की वजह से ट्रोल किया जा रहा है, लोग उन्हें बिगड़ैल बेटा, नशेड़ी, चरसी कहकर ट्रोल कर रहे हैं, लेकिन आर्यन बचपन में काफी शर्मीले और स्टारडम से दूर रहनेवाले लड़के थे. इतना ही नहीं, आर्यन की स्कूलिंग और कॉलेज एजुकेशन भी काफी अच्छे लेवल की रही है. मुंबई से स्कूल पूरा करने के बाद उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई विदेश से पूरी की है.

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है स्कूलिंग

Aryan Khan

आर्यन खान ने अपनी स्कूलिंग मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की थी. स्कूल के टाइम पर भी वो ब्राइट स्टूडेंट थे और स्पोर्ट्स में भी काफी एक्टिव थे.

इंग्लैंड से किया ग्रेजुएशन

Aryan Khan

दूसरे स्टार किड्स की तरह आर्यन ने भी विदेश से पढ़ाई की है. स्कूलिंग के बाद आर्यन 2016 में इंग्लैंड के सेवेनोक्स स्कूल चले गए. उन्हें आर्ट्स में दिलचस्पी थी, इसलिए उन्होंने इंग्लैंड में आर्ट्स में ग्रेजुएशन पूरा किया. उन्होंने अपने ग्रेजुएशन की फोटोज़ सोशल मीडिया पर शेयर भी की थी. वे कुछ समय पहले ही भारत लौटे थे.

एक्टिंग नहीं फ़िल्म मेकिंग में है दिलचस्पी

Aryan Khan

आर्यन खान को फिल्म प्रोडक्शन में दिलचस्पी है और वह निर्देशक बनना चाहते हैं. उन्होंने 2020 में कैलिफोर्निया के स्कूल ऑफ सिनेमैटिक आर्ट्स से ग्रेजुएशन किया है. उन्होंने बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स, सिनेमैटिक आर्ट्स और टेलीविजन प्रोडक्शन वहीं से यानी यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया से कंप्लीट किया है. उन्होंने फेमस सिनेमेटोग्राफर रवि वर्मन से सिनेमेटोग्राफी की ट्रेनिंग भी ली है.

एक्टिंग भी कर चुके हैं

Aryan Khan


2002 में आई फिल्म ‘कभी खुशी-कभी गम’ में आर्यन खान ने अपने पिता शाहरुख खान के बचपन का रोल निभाया था. आर्यन खान ने महज सात साल की उम्र में हॉलीवुड फिल्म ‘इंक्रेडिबल’ के हिंदी वर्जन में अपनी आवाज दी थी. इसके अलावा साल 2019 में आई फिल्म ‘द लायन किंग’ के हिंदी वर्जन में सिंबा के किरदार को अपनी आवाज दी थी. इसी फिल्म में मुफासा के किरदार को शाहरुख खान ने अपनी आवाज दी थी.

Aryan Khan

बता दें कि मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में गिरफ्तार आर्यन खान की जमानत पर फैसला स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने सुरक्षित रख लिया है. उन्हें फिलहाल कुछ दिन और जेल में ही रहना होगा. 14 अक्तूबर को कई घंटे की सुनवाई के बाद मुंबई की अदालत इस मामले पर 20 अक्तूबर बुधवार को सुनवाई करेगा.

×