सोनू निगम ने इसलिए अब तक नहीं दे...

सोनू निगम ने इसलिए अब तक नहीं देखी ‘द कश्मीर फाइल्स’, बोले- मुझमें इतनी हिम्मत नहीं कि इस फिल्म को देख सकूं(Sonu Nigam opens up on why he hasn’t watched The Kashmir Files, Says- I do not have the courage to see the film)

1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित फिल्म  ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज होने के एक महीने बाद भी कामयाबी के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है. रिलीज होने के 32वें दिन तक 250 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली यह पहली फिल्म बन गई है. आम से लेकर खास लोगों ने यह फिल्म देखी, कई बॉलिवुड सेलेब्स ने भी ये फिल्म देखी और सभी ने खुलकर इस फिल्म की तारीफ की, लेकिन इंडस्ट्री के कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने अब तक ‘द कश्मीर फाइल्स’ नहीं देखी है और यह फिल्म न देखने की वजह भी उन्होंने बताई. इन्हीं में से एक हैं सिंगर सोनू निगम, जिन्होंने अब जाकर इस मुद्दे पर बात की है और बताया है कि वो ये फिल्म अब तक क्यों नहीं देख पाए हैं.



हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में सोनू निगम ने बताया कि अब तक द कश्मीर फाइल्स न देख पाने की दो वजहें हैं. “मैं जब इस तरह की कहानियां सुनता हूं तो अंदर से रोता हूं. यह सिर्फ कश्मीर की ही बात नहीं है. मैं इस तरह के सभी अपराधों को लेकर बेहद सेंसिटिव हूं. मुझमें इतनी हिम्मत नहीं कि यह फिल्म देख सकूं. मेरी सेंसिटिविटी सिर्फ कश्मीरी पंडितों के लिए ही नहीं बल्कि हर उस कम्युन‍िटी से है, जिन्होंने इस विद्रोही एक्ट के वजह से काफी कुछ सहा.”


सोनू निगम ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ न देख पाने की एक और वजह बताई. उन्होंने कहा कि जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तो उस दौरान वह दुबई में थे और तब ‘द कश्मीर फाइल्स’ दुबई में रिलीज नहीं हुई थी. उन्होंने बताया कि  इंडिया वापस आने के बाद वो फिल्म देखना चाहते थे, पर उनकी यह फिल्म को देखने की हिम्मत नहीं हुई.



इसके अलावा द कश्मीर फाइल्स पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर भी सोनू निगम ने रियेक्ट किया और कहा कि सीएम का बयान कश्मीरी पण्डितों के लिए अपमानजनक था.

बता दें कि रिलीज़ के एक महीने हो जाने के बाद भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ अच्छा कलेक्शन कर रही है और अब तक फिल्म का क्रेज कम नहीं हुआ है. फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है और अब भी इस फिल्म को देखनेवाला हर कोई बेहद इमोशनल नजर आता है. बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज ने भी फिल्म देखने के बाद फिल्म की तारीफ की. इनमें करण जौहर, वरुण धवन, अभिषेक बच्चन, आमिर खान सहित कई बड़े सेलिब्रिटीज शामिल हैं.

×