अलविदा टि्वटर! सोनू निगम ने टि्वटर को कहा बाय-बाय, अभिजीत भट्टाचार्य के समर्थन में डिलीट किया अकाउंट (Sonu Nigam Quits Twitter To Support Singer Abhijeet Bhattacharya)

sonu-abhijit-4_1492934617

गायक सानू निगम ने टि्वटर को अलविदा कह दिया है. उन्होंने अभिजीत भट्टाचार्य का समर्थन करते हुए अपना टि्वटर अकाउंट डिलीट कर दिया है. सोनू ने एक के बाद एक 24 ट्वीट्स करके इस बात की जानकारी दी कि वो टि्वटर क्यों छोड़ रहे हैं. दरअसल, अभिजीत के जेएनयू छात्रसंघ की नेता शेहला राशिद और लेखिका अरुंध‍ती रॉय पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की वजह से ट्विटर इंडिया ने उनका अकाउंट मंगलवार को सस्‍पेंड कर दिया था, जिसके बाद सोनू निगम ने इसे एकतरफ़ा हमला कहते हुए अभिजीत के समर्थन में अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट करने का एेलान कर दिया.

सोनू ने लिखा,“क्या वाक़ई अभिजीत का अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है? क्यों? फिर तो इससे भी बदतर गाली-गलौच, धमकियां देने वालों और कट्टरवाद के लिए 90 फ़ीसदी ट्विटर अकाउंट बंद कर देने चाहिए.”Master

सोनू ने आगे लिखा, ”प्रेस और ट्विटर पर रहने वालों मुझे फॉलो करने वाले इन ट्वीट्स का स्क्रीन शॉट लेकर रख लें. क्योंकि ये ज़्यादा वक़्त तक यहां नहीं रहेंगे. आज मैं क़रीब 7 मिलियन फॉलोअर्स से विदाई लेने जा रहा हूं. आप किसी सोते हुए को जगा सकते हो, लेकिन उसे नहीं, जो जागते हुए भी सोता है.”

sonu-nigam-tweet_650x603_41495603274
सोनू ने अभिजीत के सपोर्ट में कहा, ”भले कोई अभिजीत दा के लैंग्वेज से सहमत ना हो, लेकिन क्या बीजेपी को सेक्स रैकेट बताने वाले शहला के आरोप सही हैं? इससे सपोर्टर्स भड़क सकते हैं. जब अभिजीत का अकाउंट डिलीट हो सकता है, तो शहला का क्यों नहीं? और उनके भी जो मां-बहनों की गालियां देते हैं. इसमें बैलेंस कहां है? सब लोग एकतरफा क्यों हो जाते हैं? क्यों ट्विटर पर सब गुस्सा जाहिर करते हैं? सेंसिबल बातों पर चर्चा क्यों नहीं होती है?”

sonu-nigam-tweet_650x613_51495603307

sonu-nigam-tweet_650x607_41495603348

सोनू ने एकाउंट डिलीट करने से पहले लिखा, “जब फिल्टर के साथ कोई नया प्लेटफॉर्म आएगा, तो मैं दोबारा आपके साथ जुड़ जाऊंगा, तब तक के लिए फॉलोअर्स को गुडबाय.”

Sonu Nigam