अपनी पहली ही फिल्म में बोल्ड सीन...

अपनी पहली ही फिल्म में बोल्ड सीन देने का तनुश्री को आज तक है पछतावा, नाना पाटेकर के साथ कंट्रोवर्सी को लेकर बटोर चुकी हैं सुर्खियां (Tanushree Regrets Giving Bold Scenes in Her First Film, She Was in Headlines for Controversy With Nana Patekar)

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वाली तनुश्री नाना पाटेकर संग कंट्रोवर्सी को लेकर भी खासा सुर्खियां बटोर चुकी हैं. एक्ट्रेस ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ में इमरान हाशमी के साथ इतने बोल्ड सीन्स दिए थे कि वो एकाएक लाइमलाइट में आ गई थीं. हालांकि अपनी पहली ही फिल्म में बोल्ड सीन देने को लेकर तनुश्री को आज भी पछतावा होता है. कई फिल्मों में नज़र आ चुकी एक्ट्रेस काफी विवादों में घिर चुकी हैं. चलिए जानते हैं तनुश्री दत्ता से जुड़ी कुछ खास बातें…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि बंगाली परिवार से ताल्लुक रखने वाली तनुश्री ग्रेजुएशन के दौरान मॉडलिंग करने लगी थीं. मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद तनुश्री ने साल 2004 में ‘मिस इंडिया यूनिवर्स’ का खिताब अपने नाम कर लिया था. यह भी पढ़ें: तो इसलिए कृति सेनन के साथ अधिकांश एक्टर नहीं करना चाहते थे काम, एक्ट्रेस ने बताई चौंकाने वाली वजह (That’s Why Most of The Actors did not Want to Work With Kriti Sanon, Actress Revealed Shocking Reason)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘मिस इंडिया यूनिवर्स’ का खिताब अपने नाम करने के बाद उसी साल तनुश्री ने ‘मिस यूनिवर्स’ का प्रतिनिधित्व भी किया किया था. इस प्रतियोगिता में उन्होंने टॉप 10 में अपनी जगह बना ली थी. इसके बाद साल 2005 में तनुश्री दत्ता ने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने इमरान हाशमी के साथ खूब बोल्ड सीन्स दिए थे, जिससे वो लाइमलाइट में आ गई थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी डेब्यू फिल्म से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली तनुश्री ने बाद में ‘भागम भाग’, ‘ढोल’, ’36 चाइना टाउन’, ‘स्पीड’, ‘गुड ब्वॉय बैड ब्वॉय’, ‘चॉकलेट’ और ‘रकीब’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. साल 2010 में एक्ट्रेस आखिरी बार फिल्म ‘अपार्टमेंट’ में नज़र आई थीं, इस फिल्म के बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. कहा जाता है कि फिल्मी दुनिया से दूरी बनाने के बाद साल 2012 में जब तनुश्री दत्ता एक इवेंट में पहुंचीं तो वहां उन्हें कोई पहचान ही नहीं पाया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने वाली तनुश्री अपने सिजलिंग लुक को लेकर भी चर्चा में रहती थीं, लेकिन फिल्मों से दूर होने के बाद उनके लुक में काफी बदलाव आ गया, जिसके चलते एक दफा जब वो इवेंट में पहुंचीं तो लोग उन्हें पहचान ही नहीं पाए. हालांकि एक इंटरव्यू के दौरान तनुश्री ने अपनी पहली फिल्म को लेकर कहा था कि उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म में बोल्ड सीन्स देने का पछतावा है. यह भी पढ़ें: मलाइका के बाद बोल्डनेस के चक्कर में अनन्या पांडे ने पहनी ऐसी ड्रेस कि लोग कन्फ़्यूज़ होकर बोले- अब बिकिनी भी पार्टीवेयर बन चुकी है, इसे कहते हैं फ़ैशन डिज़ास्टर! (Fashion Disaster: Ananya Panday Gets Brutally Trolled For Wearing Black See-Through Dress)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

खबरों की मानें तो तनुश्री ने बॉलीवुड से दूरी बनाने के बाद आध्यात्म की तरफ रुख कर लिया था. बताया जाता है कि एक वक्त ऐसा भी आया था जब वो डिप्रेशन की शिकार हो गई थीं और आश्रम में रहने लगी थीं. आश्रम में रहने के दौरान उन्होंने लद्दाख में बौद्ध ध्यान संबंधी श्वास तकनीक सीखी, जिससे उन्हें डिप्रेशन से बाहर आने में मदद मिली.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि तनुश्री दत्ता के कारण ही बॉलीवुड में मीटू अभियान की शुरुआत हुई थी. बता दें कि तनुश्री ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर मीटू आरोप लगाया था. तनुश्री का कहना था कि फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छुआ था. नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता की इस कंट्रोवर्सी ने मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी थी.

×