इस स्पेशल ड्रिंक में छुपा है चित...

इस स्पेशल ड्रिंक में छुपा है चित्रांगदा सिंह का ब्यूटी सीक्रेट, खूबसूरती के मामले में यंग एक्ट्रेसेस को देती हैं मात (This Special Drink is the Beauty Secret of Chitrangda Singh, She Beats Young Actresses)

वैसे तो बॉलीवुड की तमाम अभिनेत्रियां खुद को जवां और खूबसूरत बनाए रखने के लिए घंटों कसरत करने से लेकर डायट तक का सहारा लेती हैं. इंडस्ट्री की कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो 40 के पार होने के बाद भी खूबसूरती और फिटनेस के मामले में इंडस्ट्री की यंग एक्ट्रेसेस को मात देती हैं. उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं चित्रांगदा सिंह. जी हां, बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह अपनी खूबसूरती और ग्लैमरस अंदाज को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं. यहां सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि चित्रांगदा 45 साल की उम्र में भी सुंदरता के मामले में यंग एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर देती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी ग्लोइंग स्किन और फिटनेस का राज़ एक खास ड्रिंक में छुपा हुआ है. आइए जानते हैं उस स्पेशल ड्रिंक के बारे में, जिसमें एक्ट्रेस का ब्यूटी सीक्रेट छुपा है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरने वाली चित्रांगदा सिंह को आखिरी बार फिल्म ‘बॉब बिस्वास’ में देखा गया है, जिसमें उनके अपोज़िट अभिषेक बच्चन लीड रोल में नज़र आए थे. उनकी खूबसूरती को बरकरार रखने में सबसे अहम रोल निभाने वाले खास ड्रिंक की बात करें तो एक्ट्रेस अपने डेली डायट में एक स्पेशल जूस लेना काफी पसंद करती हैं. वो एक ऐसा ड्रिंक लेती हैं, जिससे उनकी स्किन पर काफी अच्छा असर पड़ता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी ग्लोइंग स्किन और सुंदरता को बनाए रखने के लिए चित्रांगदा अपने डेली डायट में जो ड्रिंक लेती हैं वो चुकंदर, आंवला और गाजर से मिलकर बना होता है. इस जूस में कई बार वो करेला भी मिक्स कर लेती हैं. एक्ट्रेस की मानें तो खाली पेट इस जूस को पीने से उनकी स्किन पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ता है और दिन-ब-दिन उनके स्किन में गज़ब का निखार आने लगता है. इस स्पेशल ड्रिंक को पीने के अलावा वो रोज़ाना रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर नाइट क्रीम अप्लाई करती हैं और दिन भर भरपूर मात्रा में पानी पीती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू में चित्रांगदा ने बताया था कि वो अपनी स्किन के अलावा बालों का ख्याल रखने के लिए क्या करती हैं. एक्ट्रेस की मानें तो बालों को डैंड्रफ से बचाने और ऑयल को हटाने के लिए वो बेसन और अंडे से बना हेयर मास्क अप्लाई करती हैं. यह हेयर मास्क बालों को काफी हद तक फायदा पहुंचाता है. उन्हें जब ऐसा लगता है कि उनके हेयर फॉल शुरु हो गए हैं तो इसे कंट्रोल करने के लिए वो कुछ हेयर सप्लीमेंट की मदद भी लेती हैं. इसके अलावा वो बालों को हेल्दी बनाए रखने के लिए ओमेगा-3 कैप्सुल लेती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस के करियर की बात करें तो उन्होंने अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था, इस दौरान एक्ट्रेस ने कई ब्रांड्स को एंडोर्स भी किया. हालांकि गुलज़ार के वीडियो सॉन्ग ‘सनसेट हो गया’ में अपने परफॉर्मेंस से उन्होंने पहली बार दर्शकों और निर्देशकों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था, फिर उन्हें बॉलीवुड में पहला ब्रेक निर्देशक सुधीर कुमार की फिल्म ‘हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी’ में मिला. यह फिल्म 2003 में रिलीज़ हुई थी और चित्रांगदा के अभिनय की खूब सराहना की गई. इसके बाद एक्ट्रेस को कई फिल्मों में देखा गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

चित्रांगदा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी शादी ज्योति रंधावा से हुई थी, जो गोल्फ प्लेयर हैं. हालांकि दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी और किन्ही कारणों की वजह से इस कपल ने साल 2014 में तलाक ले लिया. बताया जाता है कि कपल का एक बेटा है, जिसका नाम ज़ोरावर रंधावा है.

×