न्यू ईयर सेलिब्रेशन: टॉप 10 प्लेसेस जहां बिना वीज़ा के करें सैर (new year celebration: top 10 places you must visit without visa)

places to visit without visa

न्यू ईयर सेलिब्रेशन का मज़ा उठाने के लिए क्या आप भी विदेशों की सैर करना चाहते हैं, लेकिन वीज़ा न होने के कारण आप अपना प्लान कैंसल करने की सोच रहे हैं? अरे रुकिए जनाब! अपनी ख़ूबसूरत दिलरुबा का दिल ना तोड़िए. तो क्या हुआ, जो आपके पास वीज़ा नहीं है. हम हैं न. जी हां, क्या आप जानते हैं कि दुनिया की कुछ जगहें ऐसी भी हैं, जो प्यार करनेवालों के लिए वीज़ा को बैरियर नहीं मानतीं. नहीं पता? कोई बात नहीं, हम बता देते हैं उन जगहों के बारे में.

places to visit without visa

किश आईलैंड
जिसका नाम ही इतना रोमांटिक हो, ज़रा सोचिए वहां जाना कितना फ्रूटफुल होगा. दुनिया के 10 बेस्ट आईलैंड में से ये एक है. पार्टनर के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर यहां ज़रूर जाएं, वो भी बिना वीज़ा के. यहां की अंडरग्राउंड सिटी ज़रूर देखें.

101830694-macau-skyline.1910x1000

मकाउ
पार्टी लवर्स के लिए ये जगह बेहद रोमांटिक और अट्रैक्टिव है. बिना वीज़ा के आप अपनी पार्टनर को मकाउ लेकर जा सकते हैं. कम ख़र्चे में आप उन्हें विदेश की सैर भी करा देंगे और न्यू ईयर सेलिब्रेशन भी हो जाएगा. यह दुनिया के रिचेस्ट शहरों में से एक है. यहां पर कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक सामान काफ़ी सस्ते दर पर मिलते हैं.

places to visit without visa

यह भी पढ़ें: न्यू ईयर सेलिब्रेशन: नहीं बना कोई प्लान, ऐसे करें एंजॉय

हाइती
लैटिन अमेरिका का पहला स्वतंत्र देश है ये. इस कैरेबियन देश के ख़ूबसूरत बीच आप दोनों को और भी रोमांटिक बना देंगे. यहां जाने के लिए किसी तरह की वीज़ा की ज़रूरत नहीं. इतना ही नहीं 3 महीने तक आप यहां बिना वीज़ा के रह सकते हैं. नेचर लवर्स के लिए यह जगह बेहद ख़ूबसूरत है.

places to visit without visa

फ़िजी
सन, सैंड एंड बीचेस का बेहद अट्रैक्टिव कॉम्बिनेशन है यह देश. न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए इससे अच्छी जगह और कोई हो ही नहीं सकती. पार्टनर के साथ फ़िजी की आबोहवा का आनंद ज़रूर लें. ये आपके लवेबल मोमेंट को एक यादगार लम्हा बनाकर पेश करेगा.

माइक्रोनीशिया
एक ऐसा देश, जो 607 आईलैंड्स का खज़ाना है. धरती की सबसे संदर जगहों में से एक है माइक्रोनीशिया. यहां आने के लिए आपको वीज़ा की ज़रूरत नहीं है. तो देर किस बात की. पार्टनर के साथ छुट्टी प्लान कीजिए और न्यू ईयर सेलिब्रेट कीजिए.

places to visit without visa

हॉन्ग कॉन्ग
स्काईस्क्रैपर्स से भरपूर ये प्लेस घूमने के लिए पर्यटकों को 14 दिन बिना वीज़ा के आमंत्रित करती है. तो देर किस बात की चाइनीज़ कल्चर से रू-ब-रू होने के लिए इस न्यू ईयर पार्टनर के साथ जाएं हॉन्ग कॉन्ग.

places to visit without visa

मॉरिशस
क्या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे ख़ूबसूरत बीचेस मॉरिशस में हैं? जी हां, यहां के बीच बेहद ख़ूबसूरत और पार्टनर के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं. यहां जाने के लिए वीज़ा की ज़रूरत नहीं है.

places to visit without visa

यह भी पढ़ें: 

टॉप 4 मस्ट गो वीकेंड डेस्टिनेशन

जॉर्डन
सन, सैंड एंड सी के बेहतरीन मिक्स्चर के साथ जॉर्डन के वाड़ी रम का बैरन डेज़र्ट बेहतरीन डेस्टिनेशन है. न्यू ईयर सेलिब्रेट के लिए आप पार्टनर के साथ यहां जा सकते हैं. यहां पर बहुत से इंडियन्स रहते भी हैं. यहां जाने के लिए आपको वीज़ा की ज़रूरत नहीं.

जमाइका
पासपोर्ट हाथ में पकड़िए और जमाइका के लिए उड़ान भरिए. भारतीय पर्यटकों के लिए यह देश वीज़ा की डिमांड नहीं करता. रेनफॉरेस्ट, बीच, पहाड़ के बीच अपने प्यार को परवान चढ़ाइए.

वानूआतू
ऐडवेंचरस न्यू ईयर सेलिब्रेशन चाहते हैं, तो वानूआतू के लिए टिकट करवाएं. यहां 80 आईलैंड्स आपको बहुत पसंद आएंगे. अगर आप दोनों को वॉटर स्पोर्ट्स पसंद है, तो यहां वो ज़रूर ट्राई करें.

श्वेता सिंह 

अधिक ट्रैवल आर्टिकल के लिए यहाँ क्लिक करें: Travel Articles