टीवी की टॉप 15 एवरग्रीन जोड़...

टीवी की टॉप 15 एवरग्रीन जोड़ियां, आपकी फेवरेट कौन-सी है? (Top 15 Evergreen Jodi Of Indian Television)

बॉलीवुड कपल्स की ही तरह हमारे दिलों में इंडियन टेलीविज़न की जोड़ियों के लिए एक ख़ास जगह है. आज तक टीवी पर हमने कई सीरियल्स देखें हैं, पर इनमें से कुछ जोड़ियां ऐसी हैं, जो आज भी हमारे दिल के बेहद करीब हैं. उन्हें एक साथ देखकर हमें वो दिन याद आ जाते हैं, जब हम उनकी बॉन्डिंग और केमिस्ट्री को टीवी पर देख दीवाने हुए जाते थे. ऐसी ही एवरग्रीन जोड़ियों के बारे में हम बता रहे हैं, जिन्होंने दर्शकों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाई है.

तुलसी और मिहीर विरानी

Evergreen Jodi Of Indian Television

क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल में पहली बार घर घर में मिहीर और तुलसी मशहूर हो गए. उनकी सिंपल सी लव स्टोरी में उनकी कमाल की केमिस्ट्री आज भी दर्शकों को याद है. स्मृति ईरानी और अमर उपाध्याय ने इन किरदारों को लोगों के दिलों में हमेशा के लिए अमर कर दिया है.

प्रेरणा और अनुराग बासु

Prerna and Anugrag Basu

कसौटी ज़िन्दगी की में सिज़ेन ख़ान और श्वेता तिवारी की माइंड ब्लोइंग केमिस्ट्री को कौन भूल सकता है. अनुराग बासु और प्रेरणा ने अपनी अदाकारी से ऐसा लोगों के दिलों में ऐसा अनुराग जगाया कि आज भी जब बात बेस्ट जोड़ियों की होती है, तो उनका नाम अपने आप आ जाता है.

कशिश और सुजल गरेवाल

kashish and sujal Grewal

जब भी बात निकलेगी टीवी के एवरग्रीन जोड़ियों की तो शो कहीं तो होगा के कशिश और सुजल हमेशा टॉप पर रहेंगे. गॉर्जियस आमना शरीफ और हैंडसम राजीव खंडेलवाल उस समय बेस्ट ऑन स्क्रीन पेयर के लिए हमेशा सुर्ख़ियों में रहते थे. उनकी ग़ज़ब की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री ने हर उम्र के लोगों को अपना दीवाना बना दिया था.

गौरी और प्रथम मित्तल

Gauri and pratam mittal

कुटुंब का ये कपल भला किसे याद न होगा. कोई किसी से इतनी नफ़रत करे कि बदला लेने के लिए उससे शादी कर ले ऐसा पहली बार हमने कुटुंब सीरियल में ही देखा था. गौरी और प्रथम की लड़ाई किस तरह धीरे धीरे प्यार में बदल जाती है यह देखना दर्शकों के लिए काफ़ी एंटरटेनिंग था. ऑन स्क्रीन बेस्ट केमिस्ट्री इस कपल ने सचमुच शादी करके अपने फैन्स को बेहतरीन सौगात दी.

अर्चना करंजकर और मानव देशमुख

archana karanjikar manav deshpandey

मानव और अर्चना की क्यूट सी लव स्टोरी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. शादी के बाद के उनके प्यार और रोमांस को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया. लव मैरिज की तरह अरेंज मैरिज की अहमियत को इस सीरियल ने घर घर तक पहुंचाया.

अक्षरा और नैतिक सिंघानिया

akshara and naitik

एक और क्यूट टीवी कपल जिन्होंने अरेंज मैरिज के बाद की केमिस्ट्री को लोगों तक पहुंचाया. घर की तमाम ज़िम्मेदारियों को संभालते हुए प्यार के बंधन को और मज़बूत बनाते अक्षरा और नैतिक की जोड़ी आज भी लोगों की फेवरेट है.

गीत और मान सिंह खुराना

geet and maan

गीत हुई सबसे पराई सीरियल में गीत और मान की सिज़लिंग केमिस्ट्री को भला कौन भूल सकता है. दोनों के रोमांटिक सीन जब स्क्रीन पर आते थे, तो सचमुच स्क्रीन पर आग लग जाती थी. उनके रोमांटिक सीन इतने ग़ज़ब के होते थे कि आज भी आप उन्हें बार बार देख सकते हैं.

प्रिया शर्मा और राम कपूर

Priya Sharma and ram kapoor

बड़े अच्छे लगते हैं सीरियल में इन दोनों की मैच्योर लव स्टोरी ने समाज में एक नए ट्रेंड की शुरुआत की. प्यार किसी उम्र का मोहताज नहीं, इस बात को स्वीकार की. प्रिया और राम की स्टोरी ने कई सालों तक लोगों को एंटरटेन किया.

आरोही शर्मा और अर्जुन पुंज

Arohi Sharma and Arjun punj

कितनी मोहब्बत है सीरियल में जब अर्जुन जैसा एक घमंडी रईसजादा बबली और क्यूट आरोही के प्यार में पड़ता है, तो लोगों के लिए सबकुछ दिल लुभानेवाला होता है. उनकी कमाल की केमिस्ट्री ने दर्शकों के दिलों में एक ख़ास जगह बना ली.

मधुबाला और आरके

madhubala and rk

टीवी की बेस्ट जोड़ी की बात करें, तो सीरियल मधुबाला एक इश्क एक जुनून में मधुबाला और आरके की कमाल केमिस्ट्री, लव, पैशन और रोमांस ने लोगों के दिलों में जप जगह बनाई है, वो ताउम्र रहेगी. एक सुपरस्टार से उसके फैन की शादी टीवी ऑडियंस के सपनों को सच होने जैसा था, तभी तो इस जोड़ी के लोग आज भी दीवाने हैं.

ख़ुशी और अर्णव सिंह रायजादा

khushi and arnav

इस प्यार को क्या नाम दूं सीरियल में ख़ुशी और अर्णव की नफ़रत और प्यार की कहानी ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है. उनकी नोंक-झोंक और प्यार मोहब्बत के सीन आज भी दर्शकों में दिलों में कैद हैं.

डॉ. रिधिमा गुप्ता और डॉ. अरमान मलिक

riddhima and dr armaan

इंडियन टेलीविज़न पर हॉस्पिटल रोमांस को देखना दर्शकों के लिए काफ़ी इंट्रेस्टिंग था. रिधिमा और अरमान की जोड़ी की उस समय काफ़ी बातें होती थी. आंखों ही आंखों में प्यार के एहसास की ये कहानी उनकी जोड़ी की ख़ासियत थी.

इशानी पारेख और रणवीर वाघेला

ishani and ranveer

मेरी आशिकी तुमसे ही में एक गरीब लड़के का अमीर लड़की के प्यार में पड़ना और उनकी बेहतरीन केमिस्ट्री. इनकी जोड़ी इतनी अच्छी थी कि जिसके कारण इनकी फैन फॉलोइंग काफ़ी अच्छी थी.

इशिता और रमन भल्ला

eshita and raman

ये है मोहब्बतें के इशिता और रमन की जोड़ी को हम भला कैसे भूल सकते हैं. उनकी लव स्टोरी कभी स्ट्रेट फॉरवर्ड नहीं थी. रमन की बेटी रूही के लिए इशिता का प्यार उनकी शादी की वजह बना और उसके बाद उनके रोमांस ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

रणवीर सिसोदिया और टिया अहूजा

Ranveer and tia

हममें से बहुत से लोग यह सीरियल रीमिक्स देखते हुए बड़े हुए हैं. इस क्यूट सी लव स्टोरी में टिया और रनवीर की जोड़ी लोगों को काफ़ी पसंद आई. ये जोड़ी भी टॉप की जोड़ी में से एक है.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: #HBD: अनुष्का शर्मा के जन्मदिन पर देखें उनके और विराट कोहली के बचपन की मासूम व ख़ूबसूरत तस्वीरें.. (Birthday Special: See Innocent And Beautiful Pictures Of Anushka Sharma And Virat Kohli’s Childhood…)