भाबीजी घर पर हैं की ‘...

भाबीजी घर पर हैं की ‘गोरी मेम’ सौम्या टंडन का गोरापन ही क्यों बन गया उनका दुश्मन? जानें उनकी ज़िंदगी से जुड़े कुछ अन्य दिलचस्प पहलुओं के बारे में (Unknown Facts About Bhabiji Ghar Par Hain Fame Saumya Tandon)

टीवी के पॉप्युलर शो भाबीजी घर पर हैं में अनीता भाभी का किरदार निभानेवाली सौम्या टंडन घर-घर में मशहूर हैं. शो में हप्पू सिंह उन्हें प्यार से ‘गोरी मेम’ कहते हैं और आज यही सौम्या की पहचान बन गई है. आपको शायद पता नहीं कि सौम्या एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ लाजवाब ऐंकर, कवियत्री और परफॉर्मर भी हैं. अपने करियर में उन्होंने कई बड़े शोज़ होस्ट किए हैं, जिसके लिए उन्हें बेस्ट ऐंकर का अवॉर्ड भी मिल चुका है. टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले क्या करती थीं भाभीजी और क्यों उनका गोरापन ही बन गया उनके करियर का दुश्मन, आइए जानते हैं.

Saumya Tandon

अब तक आपने सुना होगा कि सांवली रंगत के कारण फलां ऐक्ट्रेस को काम नहीं मिला या उनके साथ अच्छा सुलूक नहीं किया गया, लेकिन ऐसा पहली बार सुनने में आ रहा है कि किसी का गोरापन भी उसका दुश्मन बन सकता है. जी हां, टीवी की मशहूर गोरी मेम सौम्या टंडन को उनकी गोरी रंगत की वजह से कई इंटरनेशल प्रोजेक्ट्स से हाथ धोना पड़ा. दरअसल हुआ यूं कि इन प्रोजेस्ट्स के लिए उन्हें एक इंडियन लड़की की ज़रूरत थी, लेकिन उन फॉरेन प्रोजेक्टसवालों की सोच ऐसी है कि इंडियन लड़कियां सांवली ही होती हैं. सौम्या ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि कोई इंडियन लड़की इतनी गोरी कैसे हो सकती है. उनका मानना है कि अमेरिका और ब्रिटेन जैसे पश्चिमी देशों की लड़कियां ही गोरी होती हैं.

Saumya Tandon

उन्होंने मुझे साफ़ मना कर दिया कि हम किसी सांवली लड़की को ही इस प्रोजेक्ट के लिए लेंगे. आपने ध्यान दिया होगा कि आज भी जब उन्हें अपने शो में इंडियन, पाकिस्तानी या बांग्लादेशी लड़की दिखानी होती है, तो वे किसी सांवली लड़कियां को ही लेते हैं जो कि एकदम ग़लत है. सौम्या ने यह भी कहा कि हमारे देश में आज भी लोग गोरेपन को सुंदरता से जोड़कर देखते हैं, जो कि ग़लत है, हर रंग ख़ूबसूरत होता है.

Saumya Tandon
Saumya Tandon

3 नवंबर, 1984 को उज्जैन में जन्मी सौम्या बेहद ख़ूबसूरत हैं और यही कारण है कि साल 2006 में एक मशहूर मैगज़ीन के लिए हुए कवर गर्ल कॉन्टेस्ट में फर्स्ट रनरअप बनी थीं. सौम्या के पिता लेखक थे और उज्जैन यूनिवर्सिटी से बतौर प्रोफेसर जुड़े थे.

Saumya Tandon
Saumya Tandon
Saumya Tandon

बात करें उनकी निजी ज़िंदगी के बारे में तो साल 2016 में सौम्या ने अपने बॉयफ्रेंड सौरभ देवेंद्र सिंह के संग सात फेरे लेकर शादी के पवित्र बंधन में बंध गईं. पिछले साल 19 जनवरी को ही सौम्या ने एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया था. लॉकडाउन में सौम्या को अपने बेटे के साथ भरपूर क्वालिटी समय बिताने को मिला. सौम्या ने लॉकडाउन के दौरान कई डांस वीडिओज़ भी शेयर किए और अपनी पाककला की भी ख़ूबसूरत झलक दिखाई.

Saumya Tandon
Saumya Tandon
Saumya Tandon

ऐंकरिंग की बात करें तो सौम्या ने बॉर्नविटा क्विज़ कॉन्टेस्ट से शुरुआत की, जिसके बाद उन्होंने मल्लिका ए किचन, कॉमेडी सर्कस के तानसेन, ज़ोर का झटका: टोटल वाइपआउट, डांस इंडिया डांस और एंटरटेनमेंट की रात जैसे कई शोज़ को कई सीज़न्स तक होस्ट किया. डांस इंडिया डांस के लिए उन्हें बेस्ट ऐंकर का अवॉर्ड भी मिला.

Saumya Tandon

फिल्मों की बात करें तो उन्होंने जब वी मेट फ़िल्म से बॉलीवुड में बतौर सपोर्टिंग ऐक्ट्रेस डेब्यू किया. फ़िल्म में उन्होंने करीना कपूर की बहन रूप ढिल्लन का किरदार निभाया था. इसके अलावा उन्होंने 2011 में पंजाबी फ़िल्म वेलकम तो पंजाब में काम किया था.

एक अच्छी ऐक्ट्रेस होने के साथ साथ उन्हें शेरो शायरी और गज़लों का भी शौक है. कहने की बात नहीं है कि सौम्या में उनके पापा की लेखनी के गुण आए हैं. कविताएं लिखना और पढ़ना उनका शौक है. हाल ही में उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मिले समय का सदुपयोग करने के लिए वो एक शॉर्ट फिल्म की स्क्रिप्ट लिख रही हैं.

भाबीजी घर पर हैं की अनीता भाभी को आप कितना पसंद करते हैं, हमें ज़रूर बताएं?

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस का झुमका लव, इनके झुमके देखकर दंग रह जाएंगी आप (Bollywood Actress In Jhumka Earrings)