अनुपम खेर का फूटा गुस्सा, कहा राष्ट्रवाद दिखाना भी ज़रूरी है (viral video of kashmir Army Terrorism: Sometimes It’s Necessary To show Nationalism- Anupam Kher)

Anupam Kher

अनुपम खेर का फूटा गुस्सा. कश्मीरी युवाओं द्वारा सेना के जवानों के साथ दुर्व्यवहार वाले वीडियो पर अनुपम खेर से नाराज़गी जताई है और इस घटना की निंदा की है. अनुपम ने उन लोगों पर निशाना साधते हुए जो इस वीडियो को देखकर भी चुप हैं, कहा है कि कई बार राष्ट्रवाद दिखाना भी ज़रूरी होता है. करीना अरोड़ा की बुक द स्पिरिट ऑफ द रीवर के लॉन्च के मौक़े पर अनुपम ने ये बातें कहीं. बेबाक अनुपम ने कहा जब भी कोई देश के लिए बोलता है उसे आरएसएस या बीजेपी से जोड़ दिया जाता है. उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि हम अपने दिलों में राष्ट्रवाद को रखते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि कभी-कभी राष्ट्रवाद दिखाना ज़रुरी हो जाता है.

श्रीनगर में उपचुनाव के दौरान बड़गाम ज़िले में सैनिकों के साथ हुए बुरे बर्ताव के इस वायरल वीडियो से अनुपम इतने आहात हुए है कि उन्होंने ने ये तक कह दिया कि हम जवानों को बेटों, पतियों और पिताओं के रूप में नहीं, बल्की वर्दी पहने हुए एक व्यक्ति के रुप में देखते हैं.

मानवाधिकारों के बारे में बात करने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए अनुपम ने कहा कि अब ये वीडियो देखकर ये खामोश क्यों हैं? इन लोगों ने सैनिकों के बारे में तब बातें क्यों की, जब सेना ने नौ लोगों को डूबने से बचाया था.

कश्मीरी लोग सेना और आतंकवादियों, दोनों के हाथों मारे जा रहे हैं, इस बयान को भी अनुपम ने बेहद ही बेवकूफी भरा बताया है.