नुसरत जहां समेत 6 महिला सांसदों ...

नुसरत जहां समेत 6 महिला सांसदों संग सेल्फी पोस्ट कर शशि थरूर बोले- कौन कहता है लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? भड़के लोग, किया ट्रोल, शशि को मांगनी पड़ी माफ़ी! (‘Who Says The Lok Sabha Isn’t An Attractive Place To Work?’ Shashi Tharoor Gets Trolled For The Caption Of Selfie With 6 Women MPs, Shashi Clarifies)

शशि थरूर अपने गुड लुक्स से लेकर अपनी भारी-भरकम ख़ास अंग्रेज़ी के लिए तो फेमस हैं ही पर अक्सर उनकी रंगीन मिज़ाजी के चर्चे भी सुर्खियां बटोरते हैं. कभी वो गाना गाने के लिए तारीफ़ें बटोरते हैं, तो कभी कुछ ऐसा कह या कर जाते हैं कि ट्रोल होने लगते हैं. इस बार शशि थरूर एक सेल्फ़ी को लेकर छाए हुए हैं. उनकी ये सेल्फ़ी जितनी वायरल हो रही है, इससे कहीं ज़्यादा उनका कैप्शन चर्चा का विषय बना हुआ है.

सोमवार से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हुई और इस अवसर पर शशि थरूर ने संसद परिसर में एक सेल्फ़ी ली जिसमें वो 6 महिला सांसदों संग नज़र आ रहे हैं. शशि के साथ मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां, सुप्रिया सुले, परनीत कौर, जोथिमनी, थमिज़ाची थंगापांडियन नज़र आ रही हैं. शशि ने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा- कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह मेरे साथी सांसदों के साथ.


बस फिर क्या था, शशि का ये ट्वीट तेज़ी से वायरल होने लगा और लोग उनके कैप्शन पर आपत्ति जताने लगे. लोग कहने लगे कि शशि में महिलाओं का अपमान किया है. यूज़र्स कह रहे हैं कि महिलाएं आपके काम करने की जगह को आकर्षक बनाने की वस्तु हैं क्या? आप सांसदों का अपमान कर रहे हैं. अन्य ने लिखा कि अगर आप किसी दूसरे सेक्टर में होते तो आकर्षक शब्द के इस्तेमाल के लिए अब तक आपको निकाल दिया गया होता.

Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

हलांकि कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि हर बात को ग़लत तरीक़े से लेकर महिला कार्ड नहीं खेलना चाहिए लोगों को. ये सिर्फ़ उनकी तारीफ़ कर रहे हैं और इसमें कुछ भी ग़लत नहीं है. किसी ने कहा कि जिन लोगों ने आपको वोट देकर जिताया उनके लिए काम करने के लिए किस तरह का आकर्षण आपको चाहिए? अगर महिलाओं के बिना संसद आपको आकर्षक नहि लगती तो राजनीति छोड़ दें…

Shashi Tharoor

इस कैप्शन पर इतना बवाल होने के बाद शशि के अपनी सफ़ाई में भी ट्वीट किया, उन्होंने कहा कि ये ग़लत इरादे से नहीं किया व कहा गया था, अच्छे व मज़ाक़िया अंदाज़ में बात कही थी और ये मेरी महिला साथियों की ही मांग थी कि ये तस्वीर भी इसी जोश व अंदाज़ के साथ मैं पोस्ट करूं, लेकिन अगर इससे किसी को ठेस पहुंची या कोई आहत हुआ तो मैं माफ़ी मांगता हूं!

Shashi Tharoor
×