कौन थे विकी कौशल-कैटरीना कैफ के ...

कौन थे विकी कौशल-कैटरीना कैफ के लव गुरू, कैसे शुरू हुई थी इनकी लवस्टोरी(Who was the Love Guru of Vicky Kaushal-Katrina Kaif? How Vicky-Katrina fell in love?)

विकी कौशल-कटरीना कैफ इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. जहां देखो वहां दोनों की शादी की ही चर्चा है. उनके फैंस से लेकर पूरा बॉलीवुड उनकी शादी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा है… और अब इंतज़ार की घड़ियां खत्म ही होने को हैं. शादी की सारी तैयारियां हो चुकी हैं. दूल्हा दुल्हन वेडिंग वेन्यू पर पहुंच चुके हैं. और बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में से एक विकी-कैटरीना का आज से प्री वेडिंग सेलिब्रेशन शुरू होने जा रहा है. कुछ ही देर में उनके बिग फैट इंडियन वेडिंग की रस्मों की शुरुआत होनेवाली है और दो दिन बाद यानी 9 दिसंबर को ये लव बर्ड सात फेरे के बंधन में बंध जाएगा.

Vicky Kaushal-Katrina Kaif

जहां देखो वहां दोनों की शादी के ही चर्चे हैं. इसी के साथ दोनों की सीक्रेट लव स्टोरी से जुड़े कई किस्से भी इंटरनेट पर खूब कहे-पढ़े जा रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कैट और विकी की लव स्टोरी की शुरुआत कैसे हुई थी? वो कौन लव गुरु था, जिसने दोनों के दिलों में प्यार की घण्टी बजाई थी.

Katrina Kaif

वो शख्स कोई और नहीं, फिल्ममेकर करण जौहर हैं. जी हां उन्हीं के शो ‘कॉफी विद करण’ में एक बार कैट ने यूं ही कह दिया था कि विकी के साथ स्क्रीन पर उनकी जोड़ी अच्छी लगेगी. इस बात को करण ने इस तरह पेश किया कि ना ना करते-करते दोनों हां कर बैठे और दिल लगा बैठे. और दोनों का दिल भी ऐसा लगा कि दोनों ने शादी तक करने का फैसला कर लिया.

Katrina Kaif

दरअसल 2018 में कैटरीना वरुण धवन के साथ करण जौहर के टॉक शो ‘कॉफी विद करण’ में बतौर गेस्ट आई थीं. जहां रैपिड फायर राउंड के दौरान करण के एक सवाल का जवाब देते हुए कैटरीना ने कहा था कि वो दोबारा विकी के साथ काम करना चाहेंगी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि उन दोनों की जोड़ी पर्दे पर बहुत अच्छी लगेगी.

इसके कुछ समय बाद ही जब विकी कौशल करण के शो में मेहमान बनकर पहुंचे तो करण ने ये बात विकी को बता दी और उनसे पूछा कि कैटरीना ने कहा था कि तुम्हारी-उनकी जोड़ी स्क्रीन पर बहुत अच्छी लगेगी, इस पर तुम्हारा क्या रिएक्शन है. करण की बात सुनकर विकी होश खो देने की एक्टिंग करने लगे.

Vicky Kaushal-Katrina Kaif

लव गुरू करण जौहर ने अपना रोल।प्ले कर दिया था. दोनों के मन में प्यार की चिंगारी जला दी थी. इसके बाद विकी-कैटरीना में बातचीत होने लगी. इतना ही नहीं, 2019 में एक अवॉर्ड शो के दौरान स्टेज पर ही विकी ने कैटरीना को शादी के लिए प्रपोज़ भी कर दिया था. भले ही ये मैरेज प्रोपोजल विकी के एक्ट का हिस्सा था, पर एक्टिंग करते करते दोनों कब एक दूसरे से प्यार करने लगे, खुद वो भी नहीं जान पाए.

Vicky Kaushal-Katrina Kaif

इसके बाद दोनों जब ज़ोया अख्तर की पार्टी में मिले तो दोनों ने पूरा टाइम एक दूसरे के साथ ही स्पेंड किया. इसके बाद दोनों की मुलाकातें शुरू हो गई. शूटिंग सेट से घर ड्रॉप करने का सिलसिला भी. और दोनों कम्प्लीटली एक दूसरे के प्यार में लॉक हो गए. उनके अफेयर्स की चर्चा होने लगी तो दोनों ने अपने रिश्ते को फ्रेंडशिप का नाम दे दिया. दोनों ने कभी खुलकर अपने प्यार का इज़हार नहीं किया और गुपचुप इनके प्यार की कहानी आगे बढ़ती रही. दोनों ने भले ही अपनी डेटिंग की बात सीक्रेट रखी, लेकिन दोनों कई बार रंगे हाथों पकड़े जा चुके हैं. चाहे अंबानी की होली पार्टी हो या दोनों का हॉलिडे वेकेशन प्लान, दोनों को कई जगहों पर साथ में स्पॉट किया गया. यहां तक कि विकी हुडी से मुंह ढंककर कैट से रात के अंधेरे में मिलने जाते थे, ताकि उन्हें कोई देखने न पाए, लेकिन पैपराजी उन्हें अपने कैमरे में कैद कर ही लेते थे. लेकिन फिर भी दोनों ने कभी ओपनली अपने रिश्ते की बात नहीं स्वीकारी.

Vicky Kaushal-Katrina Kaif

पर अब आखिरकार उनका रिश्ता ऑफिसियल होने जा रहा है. बस दो दिनों के बाद दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. हालांकि शादी के मामले में भी कपल ने सेक्रेसी बनाए रखी है और शादी को लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है, पर बैंड बाजा बारात के साथ राजस्थान रवाना ज़रूर हो चुके हैं.

×