6 साल की बच्ची ने किया पीएम...

6 साल की बच्ची ने किया पीएम मोदी से भावुक सवाल, ‘छोटे बच्चों को इतना काम क्यों दिया जाता है मोदी साहब ?’,बच्ची का क्यूट वीडियो हुआ वायरल (‘Why So Much Homework, Modi Saab?,Adorable Video of 6-Year-Old Kashmiri Girl Complains to PM Modi Goes Viral)

सोशल मीडिया पर एक प्यारी सी बच्ची का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस बच्ची की मासूमियत देख आपका दिल पिघल जाएगा।ये क्यूट सी बच्ची 6 साल की है जो कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से है. इस बच्ची को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यानि ‘मोदी साब’ से शिकायत है. आप भी सुनिए इस क्यूट बच्ची की प्यारी और दिल मोह लेने वाली शिकायत…

 6-Year-Old Kashmiri Girl Complains to PM Modi
फोटो सौजन्य:ट्वीटर

इस वीडियो के साथ कैप्शन में भी लिखा गया है कि मोदी साब को इस बात पर जरूर गौर फरमाना चाहिए,इस वीडियो में बच्ची मोदी साब से शिकायत कर रही है कि 6 साल के छोटे बच्चों से आप क्यों इतनी पढ़ाई करवाते हैं. बच्ची ने ये भी कहा कि जो छोटे बच्चे होते हैं उनको क्यों ज्यादा काम रखते हैं मैडम और सर..?बच्ची ने अपने क्लास का समय और विषयों के बारे में भी मोदी साब को जानकरी दी.बच्ची ने कहा ‘ अस्सलामु अलैकुम मोदी साहब, मैं एक लड़की बोल रही हूं. मैं छह साल की हूं, मैं जूम क्लास की बातें बोल सकती हूं. 6 साल के बच्चे जो होते हैं, उनको ज्यादा काम क्यों रखते हैं. पहले अंग्रेजी, गणित, उर्दू, ईवीएस और उसके बाद कंप्यूटर की क्लास. मुझे 10 बजे से लेकर 2 बजे तक क्लास अटेंड करनी पड़ती है. इतना काम तो बड़े बच्चों के पास होता है’.

 6-Year-Old Kashmiri Girl Complains to PM Modi
फोटो सौजन्य:ट्वीटर
 6-Year-Old Kashmiri Girl Complains to PM Modi
फोटो सौजन्य:ट्वीटर

बच्ची का ये प्यारा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. दरअसल कोरोना काल में स्कूल बंद हैं और सभी बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है जिससे बच्चे काफी तंग आ चुके हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक्शन लेते हुए स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ काम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दे दिया है.

राज्यपाल ने आगे लिखा है, ‘बचपन की मासूमियत भगवान् का उपहार है और उनके दिन खुशियों,मस्ती और आनंद से भरे होने चाहियें.’ हर वक़्त बच्चों को लैपटॉप या फिर मोबाइल के सामने बैठकर पढाई करनी पड़ती है जिससे बच्चें तंग आ गए हैं। इस बच्ची की पीएम मोदी के लिए की गयी ये भावुक अपील काफी पसंद की जा रही है लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट कर रहे हैं और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल द्वारा बच्ची की गुहार पर एक्शन लेने के कदम को सराहनीय बता रहे हैं.