बॉलीवुड की १० डस्की ब्यूटीज...

बॉलीवुड की १० डस्की ब्यूटीज जिन्होंने बड़े परदे पर चलाया अपना जादू (10 Gorgeous Dusky Beauties of Bollywood)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सांवली रंगवाली कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है. स्मिता पाटिल से लेकर रेखा तक और प्रियंका चोपड़ा से लेकर दीपिका पादुकोन तक सभी अभिनेत्रियों ने साबित कर दिखाया कि अगर आपमें टेलेंट है, तो आपकी त्वचा का रंग कोई मायने नहीं रखता है. इन डस्की ब्यूटीज ने दुनिया को दिखाया है की सांवला रंग कभी सफलता में रुकावट नहीं होता है. हम यहां पर ऐसे ही डस्की ब्यूटीज के बारे में बता रहे हैं.

1. प्रियंका चोपड़ा

priyanka chopra

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का रंग सावंला है और वे अपने सावंले रंग के प्रति काफी आश्वस्त हैं. प्रियंका का सावला रंग उन्हें बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों से अलग करता है. उन्होंने यह साबित कर दिखाया है कि अगर आपमें टेलेंट है, तो आपकी त्वचा का रंग कोई मायने नहीं रखता है. उन्हें अपनी खूबसूरत सांवली त्वचा पर बहुत गर्व है. डस्की कम्प्लेक्श्न के होने के बाद भी प्रियंका ने न केवल पूर्व मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता है, बल्कि दुनियाभर में नाम कमाया है. प्रियका ने बॉलीवुड में अपना टेलेंट तो दिखाया ही, साथ ही हॉलीवुड में भी अपनी खूबसूरती और टेलेंट से खूब नाम कमाया. वे यूएन की गुडविल एम्बेसडर भी हैं.

2. मलाइका अरोरा

malaika arora

छैंया-छैंया आइटम सांग से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली मलाइका अरोरा का स्किन कलर डस्की है. उनका डस्की कम्प्लेक्श्न कभी भी उनकी सफलता में बाधक नहीं बना है. मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मलाइका का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में आता है. इंडस्ट्री की सबसे फिट सेलेब्रिटीज में से भी एक हैं. साथ ही उनकी खूबसूरती के सभी कायल हैं

3. शिल्पा शेट्टी

shilpa shetty


दक्षिण भारत की रहने वाली शिल्पा शेट्टी का रंग सावंला है. सावंला रंग होने के बाद भी शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सेक्सिएस्ट वुमन में से एक हैं. सावंला रंग, बड़ी-बड़ी आंखें, चकाचौंध भरी मुस्कान और परफेक्ट फिगर उन्हें भीड़ से अलग कर देता है. अभिनेत्री होने के साथ-साथ शिल्पा बॉलीवुड में फिटनेस गुरु के नाम से जानी जाती है. उनकी डस्की स्किन, गुड लुक्स और परफेक्ट फिगर के चर्चे हमेशा बॉलीवुड में होते रहते हैं.

4. बिपाशा बसु

bipasha basu

बंगाली ब्यूटी के नाम से फेमस बिपाशा बसु एक समय में बॉलीवुड की जान हुआ करती थी. सांवला रंग और सुडौल पैरोंवाली बिपाशा मॉडल और अभिनेत्री हैं. फैंस उनकी डस्की स्किन के दीवाने हैं. उन्हें अपना डस्की कलर बहुत पसंद है. बॉलीवुड में कई आइटम सांग्स और बोल्ड सीन देने वाली बिपाशा कभी भी अपने डस्की कम्प्लेक्श्न का प्रदर्शन करने से नहीं शर्माती है. डस्की स्किन होने के बाद भी बिपाशा बॉलीवुड के बेस्ट बिकनी बेब है.

5. सुष्मिता सेन

sushmita sen

अपनी खूबसूरती के लिए ही नहीं, पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन अपने अमेज़िंग लुक्स के लिए भी हमेशा चर्चा में रहती हैं. टॉल, कम्प्लेक्श्न डस्की, टेलेंटेड और करिस्मैटिक पर्सनालिटी वाली सुष्मिता ने मोस्ट सक्सेसफुल इंडियन मॉडल का ख़िताब भी हासिल किया है. उनका रिच स्किन टोन और हार्ट टचिंग उनकी खूबसूरती को और भी बढ़ाती है. हल ही में सुष्मिता की वेब सीरीज़ “आर्या” रिलीज़ हुई है, जिसमें उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने सराहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि बिपाशा बॉलीवुड की खूबसूरत हीरोइन्स में से एक हैं.

6. दीपिका पादुकोन

deepika padukone

बॉलीवुड का शायद ही ऐसा कोई अवार्ड शो हो जब दीपिका अपने स्टाइल और खूबसूरती से फैंस का दिल नहीं जीत लेती हो. उनके डस्की स्किन, स्टाइल हुए एक्टिंग के चर्चे तो हॉलीवुड तक मशहूर हैं. हाल ही में दीपिका ने मेन्टल इलनेस के बारे में लोगों को जागरूक करने में अपना योगदान दिया.

7. काजोल

kajol

चुलबुली और हंसमुख बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल का कम्प्लेक्श्न डस्की है. डस्की कम्प्लेक्श्न होने के बावजूद लगभग एक दशक तक सिल्वर स्क्रीन पर छाई रहीं. उनकी एक्टिंग स्किल, नेचर और ब्यूटी काजोल को परफेक्ट अभिनेत्री बनाती है.

8. चित्रांगदा सिंह

Chitrangada Singh

हॉट एंड सेक्सी चित्रांगदा जानती हैं कि अपनी डस्की स्किन को कैसे फ्लॉन्ट करना है. यही वजह है डस्की कलर होने के बाद उनका नाम बॉलीवुड को हॉटेस्ट एक्ट्रेसेस में आता है. चित्रांगदा तलाकशुदा और सिंगल मदर होने पर भी उनकी फिल्में और एक्टिंग दर्शकों को बहुत अच्छी लगती है.

9. रेखा

Rekha

बॉलीवुड की बेहद टेलेंटेड अभिनेत्रियों में से एक है रेखा. एक समय था जब उन्हें उनके डस्की कम्प्लेक्श्न के कारण फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था. लेकिन रेखा ने अपने बेहतरीन अभिनय से यह साबित कर दिखाया कि टेलेंट के आगे सावंला रंग कुछ भी नहीं है. अपने दमदार अभिनय और डस्की ब्यूटी के बल पर ही आज रेखा बॉलीवुड की सेक्सिएस्ट एक्ट्रेसेस में से एक है. सांवली रंग वाली रेखा जब ट्रेडिशनल साड़ी पहनती हैं, तो उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है. चाहे उमराव जान हो या फिर मॉर्डन वुमन का किरदार परदे पर उनके जैसी प्रतिभावान अभिनेत्री कोई नहीं है.

10. स्मिता पाटिल

Smita Patil


साधारण कपड़ों और सिंपल मेकअप में स्मिता पाटिल की खूबसूरती देखते ही बनते थी. यह अपने प्रतिभा के साथ-साथ स्मिता अपनी सांवली खूबसूरती के लिए भी जानी जाती थी.

और भी पढ़ें : नेपोटिज़्म से दूर वो फेमस बॉलीवुड स्टार किड्स जिन्होंने एक्टिंग में नहीं बनाया अपना करियर (Famous Bollywood Star Kids That Did Not Choose Acting As Their Career)