10 मिनट में नज़र आएं गोरी-निखरी (10 Homemade Beauty Tips For Fair Skin)

गोरी (Fair) रंगत अब कोई मुश्किल काम नहीं है. स़िर्फ 10 मिनट में आप नज़र आ सकती हैं गोरी-निखरी, वो भी घर बैठे. हमारे बताए घरेलू नुस्ख़े (Home Remedies) आज़ामएं और 10 मिनट में नज़र आएं गोरी-निखरी. केमिकलयुक्त ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल किए बिना भी आप गोरी-निखरी रंगत पा सकती हैं, इसके लिए आप अपने किचन में ही मौजूद चीज़ों का इस्तेमाल करें और पाएं गोरी-निखरी त्वचा (Skin).

Tips For Fair Skin

 

10 मिनट में गोरी-निखरी नज़र आने के 5 घरेलू नुस्ख़े

1) 2 टीस्पून पुदीने के रस में आधा टीस्पून नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद चेहरा धो लें. ये फेस पैक रंग गोरा तो बनाता ही है, व्हाइट हेड्स से भी छुटकारा दिलाता है.

2) 1 टेबलस्पून शहद और 2 टेबलस्पून बादाम पाउडर में आधा टीस्पून नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं. 10 मिनट बाद चेहरा धो लें. आपकी रंगत निखर उठेगी.

3) बेसन में नींबू का रस और दूध मिलाकर पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद चेहरा धो लें. इस फेस पैक से डेड सेल्स व टैन दोनों कम हो जाते हैं.

4) मेथी की पत्तियों का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद चेहरा धो दें. ये फेस पैक गोरापन तो देता ही है, साथ ही पिंपल्स से भी छुटकारा दिलाता है.

5) मूली को कद्दूकस करके चेहरे पर लगाएं. इस फेस पैक से स्किन गोरी हो जाती है.

यह भी देखें: डेड स्किन हटाएं 5 घरेलू फेस पैक से (5 Natural Homemade Face Packs For Instant Glow)

 

10 घरेलू नुस्ख़ों से मिनटों में पाएं निखरी त्वचा, देखें वीडियो: