Birthday Special: जानें ‘कुमकुम भाग्य’ फेम शब्बीर अहलूवालिया से जुड़ी 10 दिलचस्प बातें (10 Interesting Facts about Kumkum Bhagya Fame Shabbir Ahluwalia)

छोटे पर्दे के मशहूर सीरियल कुमकुम भाग्य में रॉक स्टार अभि का किरदार निभा रहे एक्टर शब्बीर अहलूवालिया आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. शब्बीर का जन्म 10 अगस्त 1979 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने 20 साल की उम्र से ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. छोटे पर्दे के साथ-साथ बड़े पर्दे पर दमदार एक्टिंग के ज़रिए दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले शब्बीर एक टैलेंटेड एक्टर, एक अच्छे पिता और पति भी हैं. चलिए शब्बीर के जन्मिदन के इस ख़ास मौके पर जानते हैं उनकी ज़िंदगी से जुड़ी 10 दिलचस्प बातें.

Shabbir Ahluwalia

1- शब्बीर अहलूवालिया की मां क्रिश्चियन और पिता सिख हैं. उनके अलावा उनकी एक बहन हैं जिनका नाम शेफाली अहलूवालिया और भाई का नाम समीर अहलूवालिया है.

2- उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई विले पार्ले के सेंट जेवियर्स स्कूल पूरी की है और यूएस के मैरीलैंड यूनिवर्सिटी से शब्बीर ने अपना ग्रैजुएशन पूरा किया.

3- 20 साल की उम्र से शब्बीर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, हिप हिप हुर्रे उनका पहला सीरियल था.

4- कुमकुम भाग्य में शब्बीर एक ऐसे रॉकस्टार का किरदार निभा रहे हैं, जो अपने परिवार से बिना किसी शर्त के प्यार करता है.

5– शब्बीर ने ज़्यादातर सीरियल्स में निगेटीव किरदार निभाए हैं. वो कहीं तो होगा, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, काव्यांजलि, कसौटी ज़िंदगी की और लागी तुझसे लगन जैसे सीरियल्स में नज़र आ चुके हैं.

6- काफ़ी समय से बतौर एक्टर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे शब्बीर अब एक प्रोड्यूसर के तौर पर भी  जाने जाते हैं. उन्होंने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर फ्लाइंग टर्टल नामक एक प्रोडक्शन हाउस खोला है.

7- शब्बीर ख़तरों के खिलाड़ी सीज़न 3 के विनर भी रह चुके हैं, जिसे बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने होस्ट किया था. इसके अलावा वो नच बलिए के पहले दो सीज़न को होस्ट भी कर चुके हैं.

8- मेरी भाभी नामक सीरियल में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस कांची कौल से रिलेशनशिप में रहने के बाद शब्बीर ने साल 2011 में उनसे शादी कर ली. शादी के बाद 25 जुलाई 2014 को कांची ने एक बेटे को जन्म दिया, फिर 2016 के फरवरी महीने में उनके घर एक और बेटे का जन्म हुआ.
9- कांची कौल और शब्बीर दोनों शादी पहले कुछ समय तक एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कपल ने कभी साथ काम नहीं किया. शब्बीर की ख़ासियत है कि वो अपने बिज़ी शेड्यूल से फ्री होते ही अपनी पत्नी और दोनों बेटों के साथ वक़्त बिताना पसंद करते हैं.
10- छोटे पर्दे के कई सीरियल्स में नज़र आ चुके शब्बीर बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी नज़र आ चुके हैं. शूटआउट एट लोखंडवाला में वो एक गैंगस्टर की भूमिका में दिखे थे, इसके अलावा फिल्म मिशन इस्तांबुल में भी वो काम कर चुके हैं. सलमान खान उनके सबसे फेवरेट बॉलीवुड एक्टर हैं.