बॉलीवुड के 10 बेवफा पति, शा...

बॉलीवुड के 10 बेवफा पति, शादी के बाद भी था इनका अफेयर, फिर भी बीवी ने साथ नहीं छोड़ा, नहीं टूटने दिया अपना घर (10 Married Actors Who Cheated On Their Wives With Other Women, But Luckily Got A Second Chance)

बॉलीवुड में अफेयर और ब्रेकअप की ख़बरें बहुत आम बात है, लेकिन कुछ बॉलीवुड स्टार्स की बीवियां हैं, जिन्होंने पति के दूसरी औरत के साथ अफेयर होने के बावजूद उनका साथ नहीं छोड़ा और अपना घर बचा लिया, आज ये कपल खुशहाल शादीशुदा ज़िंदगी बिता रहे हैं. आइए, हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के उन बेवफा पति के बारे में, जिनकी बीवियों ने उन्हें बहकने से बचाया और साथ ही अपनी गृहस्थी को भी बचाया.

Married Bollywood Actors

1) अक्षय कुमार
बॉलीवुड से सुपर स्टार अक्षय कुमार की प्रेम कहानियां भी उनकी तरह ही बहुत मशहूर रही हैं. अक्षय कुमार बॉलीवुड की कई हीरोइनों से इश्क़ लड़ा चुके हैं. यहां तक कि शादी के बाद भी खिलाड़ी अक्षय कुमार अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आए. शादी के बाद अक्षय कुमार का दिल प्रियंका चोपड़ा पर आ गया. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया. जब ट्विंकल खन्ना को इसके बारे में पता चला, तो बात बहुत बढ़ गई. ट्विंकल ने अक्षय को प्रियंका चोपड़ा के साथ काम करने से साफ़ मना कर दिया. बाद में अक्षय ने भी प्रियंका से दूर रहने में ही भलाई समझी. इसके बाद अक्षय कुमार इश्क़ के मामले में संजीदा हो गए और अपनी गृहस्थी पर ध्यान देने लगे. आज आलम ये है कि अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना को आयडियल कपल माना जाता है.

Akshay Kumar

2) शाहरुख़ खान
बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान भी शादी के बाद बहक गए थे. ख़बरों के अनुसार, शाहरुख़ जब देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के करीब के करीब आ गए थे, तो उनके अफेयर की खबर उनकी पत्नी गौरी खान तक भी पहुंच गई, लेकिन गौरी खान बहुत जल्दी ही अपने बहके हुए पति को सीधे रास्ते पर ले आ गईं. उसके बाद शाहरुख खान ने प्रियंका चोपड़ा से दूरी बना ली और पूरी तरह से अपनी गृहस्थी पर ध्यान देने लगे. अब शाहरुख़ खान और गौरी अपनी मैरिड लाइफ से बहुत खुश हैं.

Shahrukh Khan

3) गोविंदा
गोविंदा और रानी मुखर्जी की ऑनस्क्रीन जोड़ी बहुत पॉपुलर थी, इन दोनों स्टार्स ने एक साथ कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. ऐसा कहा जाता है कि सिल्वर स्क्रीन पर गोविंदा और रानी मुखर्जी ने जो केमिस्ट्री शेयर की, वो सिर्फ अच्छी एक्टिंग नहीं थी, क्योंकि इन दोनों के बीच दोस्ती से ज्यादा कुछ और था. उस समय ये ख़बरें सुर्ख़ियों में थीं कि गोविंदा और रानी मुखर्जी लिव-इन रिलेशनशिप में भी थे, इसके बावजूद गोविंदा की पत्नी सुनीता ने उनका साथ नहीं छोड़ा. जब सब कुछ खत्म हो गया, तो गोविंदा ने अपनी पत्नी सुनीता से माफी मांगी और उन्होंने गोविंदा को स्वीकार कर लिया. आज गोविंदा अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में बहुत खुश हैं.

Govinda

4) अमिताभ बच्चन
एक समय था जब अमिताभ बच्चन और रेखा की मोहब्बत के किस्से फिल्म इंडस्ट्री में सुर्खियों में थे. अमिताभ बच्चन और रेखा की मोहब्बत को लेकर लोग आज भी कयास लगाते रहते हैं. तभी तो हर अवॉर्ड शो में अमिताभ बच्चन का नाम आते ही कैमरा रेखा पर ज़ूम कर दिया जाता है. ये अलग बात है कि अमिताभ बच्चन ने कभी भी रेखा के लिए अपने प्यार को स्वीकार नहीं किया, जबकि रेखा ने खुलेआम अमिताभ के प्रति अपने प्यार को स्वीकार किया. अमिताभ बच्चन और रेखा की मोहब्बत की खबर जब जया बच्चन तक पहुंची, तो उन्हें ये बर्दाश्त नहीं हुआ और जया ने दोनों को अलग करने की हर मुमकिन कोशिश की, यहां तक कि ‘राम बलराम’ फिल्म की शूटिंग दौरान रेखा को थप्पड़ तक मार दिया. इसके बाद से अमिताभ बच्चन ने रखा से दूरी बना ली और जया बच्चन ने अपना घर बचा लिया.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के सामने जया बच्चन ने रेखा को थप्पड़ क्यों मारा था? (When Jaya Bachchan Slapped Rekha In Front Of Amitabh Bachchan)

Amitabh Bachchan

5) शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की प्रेम कहानी भी जगजाहिर है. शत्रुघ्न सिन्हा शादी से पहले ही रीना रॉय के साथ रिलेशनशिप में थे, लेकिन शादी उन्होंने पूनम से की. ख़बरों के अनुसार, शत्रुघ्न सिन्हा शादी के बाद भी रीना रॉय से मिलते थे और उनकी पत्नी पूनम ये बात जानती थी. शत्रुघ्न सिन्हा के अफेयर के बारे में जानते हुए भी उनकी पत्नी पूनम ने उनका साथ नहीं छोड़ा. आखिरकार शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय के साथ अपने रिश्ते को छोड़ अपनी गृहस्थी को अपना लिया और पूनम को उनके पति का पूरा प्यार भी मिल गया.

Shatrughan Sinha

6) दिलीप कुमार
दिलीप कुमार और सायरा बानो के प्यार की मिसाल दी जाती है, लेकिन सायरा बानो से शादी के बाद भी दिलीप कुमार बहक गए थे. सायरा बानो उस समय सिर्फ 22 साल की थी जब उन्होंने 44 साल के सुपरस्टार दिलीप कुमार से शादी की थी, लेकिन पाकिस्तानी औरत असमा से दिलीप के अफेयर और शादी ने सबको हैरान कर दिया था. हालांकि ये शादी जल्दी ही टूट गई थी, क्योंकि असमा उन्हें धोखा दे रही थी, लेकिन इस सबके बावजूद सायरा बानो ने कभी दिलीप कुमार का साथ नहीं छोड़ा और अपनी गृहस्थी को हर हाल में बचाया.

Dilip Kumar

7) राज कपूर
शोमैन राज कपूर का नाम भी दिलफेंक आशिकों की इस लिस्ट में शामिल है. ख़ास बात ये है कि 19 साल की उम्र में राज कपूर ने 16 साल की कृष्णा से शादी कर घर बसा लिया था. शादी के बाद उनका और नर्गिस का अफेयर खूब चर्चा में रहा, दोनों साथ काम करते हुए एक-दूसरे को दिल दे बैठे. राज कपूर और नर्गिस 9 सालों तक एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे, लेकिन पहले से शादीशुदा होने की वजह से वो नरगिस से शादी नहीं कर सके. राज कपूर का नाम वैजयंती माला के साथ भी जुड़ा, जिसके कारण उनकी गृहस्थी पर भी असर पड़ा, लेकिन शादीशुदा राज कपूर को आखिरकार घर लौटकर आना पड़ा.

Raj Kapoor

8) राज बब्बर
राज बब्बर ने अभिनेत्री स्मिता पाटिल से शादी करने के लिए पहली पत्नी नादिरा को तलाक दे दिया था, लेकिन स्मिता पाटिल की मौत बहुत ही कम उम्र में हो गई. स्मिता की मौत के बाद राज बब्बर फिर से पहली पत्नी के पास चले गए और नादिरा ने उन्हें अपना भी लिया. इस तरह नादिरा ने राज बब्बर को दूसरा चांस दिया और अपनी गृहस्थी को बचा लिया.

यह भी पढ़ें: सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक, ये हैं बॉलीवुड के दिलफेंक आशिक, एक की तो 10 से ज्यादा गर्लफ्रेंड हैं (Stories Of Bollywood Lover Boys)

Raj Babbar

9) आदित्य पंचोली
आदित्य पंचोली और कंगना रनौत के अफेयर की ख़बरें तो सबको पता है. कंगना रनौत अपने कई इंटरव्यूज़ में बता चुकी हैं कि किस तरह आदित्य पंचोली ने उन्हें मारा-पीटा और आखिरकार कंगना रनौत ने आदित्य पंचोली के खिलाफ पुलिस स्टेशन जाकर रिपोर्ट लिखवाई और उनसे पीछा छुड़ाया. कंगना रनौत ही नहीं आदित्य पंचोली का नाम और भी कई लड़कियों के साथ जुड़ा है, फिर भी उनकी पत्नी जरीना वहाब ने आदित्य पंचोली का साथ नहीं छोड़ा.

Aditya Pancholi

10) मिथुन चक्रवर्ती
ख़बरों के अनुसार, मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी, जबकि मिथुन चक्रवर्ती शादीशुदा थे और उनकी पहली पत्नी योगिता बाली उनके साथ रहती थीं, उन्होंने योगिता को तलाक नहीं दिया था. फिर जब श्रीदेवी को ये बात पता चली तो उन्होंने मिथुन से रिश्ता तोड़ दिया था.

Mithun Chakraborty