5 तरीक़ों से करें घर का मेकओ...

5 तरीक़ों से करें घर का मेकओवर  (5 Ways To Give Home A Makeover)

Home Makeover Ideas

बिज़ी लाइफ स्टाइल में लोगों के पास ख़ुद के लिए समय नहीं है, ऐसे में घर का मेकओवर (Home Makeover) करने के लिए टाइम कहां मिलेगा. लेकिन समय के साथ-साथ घर का मेकओवर करना ज़रूरी है. ऐसे में चेहरे पर शिकन लाने की बजाय अपनाएं ये सिंपल तरीक़ा.

1. वॉल क्लॉक

Home Makeover Ideas
क्या आपको लगता है कि एक घड़ी से घर का लुक बदल जाएगा, जी हां. बदल सकता है. हॉल में टंगी घडी मेहमान का ध्यान बार-बार आकर्षित करेगी और वो आपसे पूछे बिना नहीं रह पाएंग. इसके लिए ज़रूरी है कि क्लासी, रॉयल और कॉस्टली वॉल क्लॉक ख़रीदें.

2. क्लासी एंड कलरफुल डोर एक्सेसरीज़
घर का मेकओवर करना कोई आसान काम नहीं है, घर को सुंदर दिखाने के लिए बहुत ज़रूरी है कि घर का कोना-कोना सुंदर दिखे. मिनटों में घर का लुक चेंज करने के लिए हैवी, क्लासी और कलरफुल डोर एक्सेसरीज़ ख़रीदें और दरवाज़े पर लगाएं.

और भी पढ़ें: इन 15 तरीक़ों से घटाएं अपने गैस का बिल (15 Ways To Save Money On Your Gas Bill)

3. हैवी कलरफुल कर्टन

Home Makeover Ideas
सुंदर और आकर्षक परदों से आप कुछ ही मिनटों में घर का लुक पूरी तरह से बदल सकते हैं. ध्यान रखें कि कॉटन के परदों की बजाय सिल्क और हैवर मटेरियल के परदे यूज़ करे. परदों के साथ एक्सेसरीज़ भी यूज़ करें.

4. कलरफुल मिरर

Home Makeover Tips

अगर मिनटों में घर सजाना चाहती हैं, तो बाथरूम में लगे पुराने मिरर और बेसिन के ऊपर लगे बोरिंग मिरर को कलरफुल मिरर से रिप्लेस करें. यक़ीन मानिए स़िर्फ इतना-सा बदलाव करके आप पूरे घर का लुक मिनटों में बदल लेंगी.

5. डायनिंग कवर
डायनिंग रूम को हम अक्सर नज़रअंदाज़ कर देते हैं, लेकिन घर आए मेहमान लिविंग रूम के बाद सबसे ज़्यादा समय डायनिंग रूम में ही बिताते हैं. ऐसे में बोरिंग डायनिंग रूम आपका इंप्रेशन डाउन कर सकता है. इसके लिए सुंदर और डिज़ाइनर डायनिंग कवर सिलेक्शन आपकी समस्या को हल कर सकता है. बस, स्टाइलिश डायनिंग कवर टेबल पर डालिए और पूरे कमरे का लुक मिनटों में बदल डालें.

और भी पढ़ें: 15 स्मार्ट होम डेकोर आईडियाज़ (15 Smart Home Decor Ideas)