इन 6 चाइल्ड आर्टिस्ट्स की एक दिन की कमाई जानकर दंग रह जाएंगे आप  (6 Highest paid Bollywood child artists)

बॉलीवुड की फिल्में हो या फिर छोटे पर्दे के सीरियल्स इनमें बाल कलाकारो को काफ़ी अहमियत दा जाती है. ये चाइल्ड आर्टिस्ट लीड स्टार्स के बचपन का किरदार निभाते हैं या फिर उनके बच्चों का. बात करें चाइल्ड आर्टिस्ट्स की कमाई की तो ये फीस लेने के मामले में किसी बड़े एक्टर से कम नहीं हैं. चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही 6 चाइल्ड आर्टिस्ट्स जिनकी एक दिन की कमाई जानकर आप दंग रह जाएंगे.

Highest paid Bollywood child artists

दर्शील सफारी

फिल्म ‘तारे ज़मीन पर’ के चाइल्ड एक्टर दर्शील सफारी तो आपको याद ही होंगे. जी हां, दर्शील फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में एक्टर नील नितिन मुकेश के बचपन का किरदार निभाते नज़र आए थे और इसके लिए उन्हें हर दिन करीब़ 30 हज़ार रुपए बतौर फीस दी जाती थी.

Highest paid Bollywood child artists

हर्षाली मल्होत्रा

फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में मुन्नी का किरदार निभानेवाली नन्हीं सी एक्ट्रेस हर्षाली मल्होत्रा चाइल्ड स्टार्स में सबसे ज़्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं. बताया जाता है कि सलमान की इस फिल्म के लिए उन्हें करीब़ 2 लाख रुपए बतौर फीस दी गई थी.

Highest paid Bollywood child artists

दिया चलवाड 

जॉन अब्राहम की फिल्म ‘रॉकी हैंडसम’ में नज़र आने वाली बाल कलाकार दिया चलवाड ने इस फिल्म में एक अहम किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्हें हर दिन 25 हज़ार रुपए फीस के तौर पर दिए जाते थे.

Highest paid Bollywood child artists

मिखेल गांधी

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की बायोपिक ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ में सचिन के बचपन का किरदार निभाने वाले एक्टर मिखेल गांधी की फीस के बारे में तो नहीं पता है, लेकिन ख़बरों के अनुसार उनका सिलेक्शन 300 बच्चों का ऑडिशन लेने के बाद हुआ था और उन्हें इस किरदार को निभाने के लिए मोटी रकम दी गई थी.

Highest paid Bollywood child artists

हर्ष मायर 

फिल्म ‘आई एम कलाम’ में छोटू का दमदार किरदार निभाने वाले चाइल्ड एक्टर हर्ष मायर ने करीब़ 21 दिन तक शूटिंग की थी, जिसके लिए मेहनताने के तौर पर हर्ष को एक लाख रुपए दिए गए थे.

Highest paid Bollywood child artists

सारा अर्जुन 

फिल्म ‘जज्बा’ में पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय के साथ नज़र आ चुकी चाइल्ड एक्ट्रेस सारा अर्जुन को कितनी फीस मिली थी, इसका ख़ुलासा तो नहीं हो पाया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक़ उन्होंने फिल्म के लिए मोटी रकम वसूली थी.

Highest paid Bollywood child artists

यह भी पढ़ें: मां से मॉम तक: ये हैं बॉलीवुड की मॉडर्न मॉम