अमिताभ बच्चन की फैमिली के 7...

अमिताभ बच्चन की फैमिली के 7 डार्क सीक्रेट्स, जो हमेशा छिपाकर रखती है बच्चन फैमिली (7 Dark secrets of Amitabh Bachchan’s family which you may not know)

अमिताभ बच्चन और पूरी बच्चन फैमिली हमेशा सबकी फेवरेट रही है. खासकर बच्चन फैमिली में एक दूसरे में जो बॉन्डिंग देखने को मिलती है, वो हर किसी को बेहद पसंद आती है. लेकिन उनके बीच बॉन्डिंग के साथ एक सच ये भी है कि हर परिवार की तरह बच्चन फैमिली के भी कुछ डार्क सीक्रेट्स हैं, लेकिन चूंकि बच्चन फैमिली अपनी सोशल इमेज को लेकर बहुत कॉन्शियस है, इसलिए वो फैमिली से जुड़ी किसी भी तरह के नेगेटिव बातों को सामने नहीं आने देते. आइये जानते हैं उन सीक्रेट्स के बारे में.

1. श्वेता बच्चन का तलाक हो चुका है

Amitabh Bachchan’s family


बहुत कम लोग ये जानते हैं कि श्वेता बच्चन का डिवोर्स हो चुका है. पिछले कुछ सालों से श्वेता अपने माता-पिता के साथ ही रह रही हैं. जब भी अमिताभ बच्चन के परिवार की फोटोज़ दिखाई देती हैं तो श्वेता उस फैमिली फ़ोटो में ज़रूर नजर आती हैं.

Amitabh Bachchan’s Daughter

यहां तक कि श्वेता के इंस्टाग्राम पर भी उनकी बेटी, बेटे से लेकर भाई भाभी संग अमिताभ बच्चन और मां जया बच्चन के साथ क्लिक की गई फोटोज ही दिखाई देते हैं, लेकिन इन फोटोज में उनकी अपने पति के साथ की कोई फ़ोटो नहीं है. कहा जाता है कि दोनों का तलाक हो चुका है, लेकिन बच्चन फैमिली ने ये बात अब तक छिपाकर रखी है, क्योंकि उन्हें लगता है कि तलाक की बात से बच्चन फैमिली की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच सकता है. बता दें कि श्वेता बच्चन की शादी काफी कम उम्र में ही निखिल नंदा के साथ 1997 में हो गई थी और उनके दो बच्चे हैं – बेटी नव्या नवेली नंदा और बेटा अगस्त्य नंदा, लेकिन दोनों की बनी नहीं और उन्होंने तलाक लेने का फैसला कर लिया.


2. जया बच्चन की बेटी श्वेता के साथ नहीं बनती

Jaya and Shweta Bachchan


मां जया बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन जब भी पब्लिक अपीयरेंस में नज़र आती हैं या लाइमलाइट शेयर करती हैं, उस समय दोनों के चेहरे पर मां-बेटी वाला प्यार और बड़ी सी मुस्कुराहट होती है. उनकी फोटोज देखकर यही लगता है कि दोनों एक दूसरे पर जान छिड़कती हैं, जबकि सच ये नहीं है. दरअसल श्वेता की शादी मात्र 21 साल की उम्र में हो गई थी और खबरों के अनुसार मां जया के दबाव के कारण श्वेता को इतनी जल्दी शादी करनी पड़ी थी. पर श्वेता की ये शादी बहुत खुशहाल नहीं रही. सूत्रों की मानें तो श्वेता आज भी अपनी इस ज़िंदगी और डिवोर्स की वजह अपनी मां को मानती हैं. ज़ाहिर है ऐसे में मां-बेटी के रिश्ते में भी बहुत ज़्यादा बॉन्डिंग नहीं है.

3. जब अमिताभ बच्चन बी ग्रेड की फ़िल्म भी करनी पड़ी थी

Amitabh Bachchan


अमिताभ बच्चन हिन्दी सिनेमा का महानायक कहा जाता है और न जाने कितनी हिट फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से उन्होंने दर्शकों को एंटरटेन किया है, लेकिन इतना बड़ा स्टार होने के बाद भी उन्हें एक बी ग्रेड फिल्म ‘बूम’ करनी पड़ी. इस फ़िल्म को क्रिटिक्स ने सोफ्ट पोर्न तक का दर्जा दिया गया था. कहा जाता है कि ये बी ग्रेड की फ़िल्म करने की वजह बिग बी की खराब फाइनांशियल हालत थी. उस समय वो बैंकरुप्ट भी हो चुके थे, ऐसे में सिर्फ पैसों के लिए बिग बी को ये फ़िल्म करनी पड़ी.


4. ऐश्वर्या- श्वेता में भी है छत्तीस का आंकड़ा

Amitabh Bachchan’s family


श्वेता बच्चन की अपनी भाभी ऐश्वर्या राय बच्चन से नहीं बनती है. खबर तो ये भी है कि दोनों के बीच इतनी ज़्यादा दूरियां है कि दोनों एक दूसरे से बात तक नहीं करते हैं. पब्लिक अपीयरेंस या किसी इवेंट में भी अगर दोनों साथ होते हैं, तो उनके बीच के स्ट्रेस और दूरियों को साफ देखा जा सकता है. कहा जाता है कि श्वेता चाहती थीं कि अभिषेक की शादी करिश्मा कपूर से हो. श्वेता और करिश्मा काफी क्लोज़ फ्रेंड्स हैं, इसलिए श्वेता चाहती थीं की करिश्मा उनकी भाभी बनें. ऐसे में ऐश्वर्या को वो एक्सेप्ट नहीं कर पाई हैं.

Shweta Bachchan



5. बहू के लिए ऐश्वर्या नहीं थीं पहली पसंद

Amitabh Bachchan’s family


खबरों के मुताबिक जया बच्चन के लिए बहू के रूप में ऐश्वर्या रॉय पहली पसंद नहीं थीं. वो अभिषेक की शादी रानी मुख़र्जी से करवाना चाहती थीं. ऐश्वर्या को बहू बनाना उनकी चॉइस नहीं थी और इसकी सबसे बड़ी वजह थी ऐश्वर्या की पॉप्युलैरिटी. जया को ऐश्वर्या की पॉप्युलैरिटी पसंद नहीं थी.

6. नव्या नवेली के लव अफेयर्स

Shweta Bachchan


बिग बी की नातिन नव्या नंदा अपने बॉयफ्रेंड्स की वजह से न्यूज़ में बनी रहती है. शाहरूख के बेटे आर्यन खान से उसका रिलेशनशिप तब खूब चर्चा में आया जब दोनों का एक MMS लीक हुआ था. MMS में दोनों एक कार में सेक्सुअल एक्टिविटी करते हुए दिखे थे. खबरों के अनुसार नव्या के आर्यन के साथ नज़दीकी से पूरी बच्चन फैमिली नाराज़ थी. नव्या का नाम जावेद जाफरी के बेटे मज़ीन जाफरी के साथ भी जुड़ चुका है.

7. शादी के बाद ऐश्वर्या को नहीं दी फिल्में करने की इजाज़त

Amitabh Bachchan’s family


करियर की बुलंदी पर शादी के बंधन में बंधने वाली ऐश्वर्या के फिल्मी करियर पर शादी के बाद ब्रेक लग गया था. सूत्रों के अनुसार जया बच्चन नहीं चाहती थी कि उनकी बहू फिल्मों में काम करे. इसलिए बच्चन परिवार की तरफ से ऐश्वर्या को फिल्मों में काम करने की इजाज़त नहीं थी, जिसके कारण वो लंबे समय तक फिल्मों से दूर रहीं.