साड़ी पहनते समय कभी न करें ये 7 ग़...

साड़ी पहनते समय कभी न करें ये 7 ग़लतियां (7 Most Common Mistakes Every Woman Must Avoid While Wearing A Saree)

साड़ी को सबसे खूबसूरत आउटफिट है, लेकिन इसकी खूबसूरती तभी निखरती है जब इसे सही तरीके से पहना जाए. यदि आप भी साड़ी पहनने की शौक़ीन हैं, तो साड़ी पहनते समय कभी न करें ये 7 ग़लतियां.

Saree Mistakes

1) ग़लत फिटिंग का ब्लाउज़
साड़ी की ख़ूबसूरती तभी उभरकर आती है जब ब्लाउज़ सही फिटिंग का हो. यदि आपकी बॉडी परफेक्ट शेप में नहीं है, तो दूसरों की देखा-देखी में सेक्सी या बहुत टाइट ब्लाउज़ न सिलवाएं. हैवी बॉडी वाली महिलाओं पर बहुत ज़्यादा एक्सपोज़िव ब्लाउज़ अच्छे नहीं दिखते. बहुत ज़्यादा लूज़ ब्लाउज़ भी आपका लुक बिगाड़ सकता है, इसलिए किसी अच्छे टेलर से सही फिटिंग का ब्लाउज़ सिलवाएं.

Saree Mistakes

2) फ्लेयर्ड पेटीकोट
फ्लेयर्ड (घेर वाले) पेटीकोट से परहेज़ करें, इसमें आप मोटी नज़र आएंगी. साथ ही साड़ी कैरी करने में भी आपको दिक्क़त होगी. बेस्ट लुक के लिए अच्छी फिटिंग वाला प्लेन पेटीकोट पहनें.

Saree Mistakes

3) स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट
साड़ी ड्रैपिंग कई तरह से होती है. यदि आप कोई नया स्टाइल ट्राई करना चाहती हैं, तो ड्रैपिंग की वही स्टाइल ट्राई करें जो आपको अच्छी तरह आती हो और जिसमें आप साड़ी को आसानी से कैरी कर सकें. यदि आपको डिफरेंट स्टाइल में ड्रैपिंग नहीं आती तो बेहतर है कि आप एक्सपेरिमेंट न करें या किसी और की मदद से साड़ी पहनें.

यह भी पढ़ें: करीना कपूर से लेकर कैटरीना कैफ तक बॉलीवुड एक्ट्रेस को पसंद है रेड साड़ी (Bollywood Actress Likes Red Saree From Kareena Kapoor To Katrina Kaif)

Saree Mistakes

4) सही साड़ी का सिलेक्शन
हर मौ़के पर एक ही तरह की साड़ी नहीं पहनी जा सकती, जैसे- आप ऑफिस में हैवी वर्क वाली साड़ी नहीं पहन सकतीं. ऑफिस में फॉर्मल लुक के लिए कॉटन या लाइट कलर की हल्के फैब्रिक वाली साड़ी बेस्ट ऑप्शन है. इसी तरह घर के किसी ख़ास फंक्शन या शादी में हल्की साड़ी की बजाय तड़क-भड़क वाली साड़ी ज़्यादा पसंद की जाती है.

Saree

5) ग़लत फुटवेयर
साड़ी के साथ ग़लती से भी कैज़ुअल प्लैटफॉर्म हील या वेजेस पहने की ग़लती न करें. फ्लैट और स्लिपर्स से भी परहेज़ करें. गॉर्जियस लुक के लिए हाई हील सैंडल और स्टिलेटोज़ (पतली हील वाली सैंडल) पहनें. इससे आप पतली और लंबी नज़र आएंगी.

Saree

6) हैवी ज्वेलरी
शादी-ब्याह को छोड़कर बाकी मौक़ों पर साड़ी के साथ हैवी ज्वेलरी पहनने की भूल न करें. ज़रा सोचिए, अपनी फेवरेट शिफॉन साड़ी के साथ भारी भरकम सोने का हार पहनकर आप कैसी दिखेंगी? स्मार्ट लुक के लिए बड़े झुमके और बाली की बजाय छोटी इयररिंग, दर्जन भर चूड़ियों की जगह पतला ब्रेसलेट और हैवी नेकलेस की जगह छोटे पेंडेंट वाली पतली चेन पहनें. इससे आप न स़िर्फ अट्रैक्टिव, बल्कि यंग भी दिखेंगी.

यह भी पढ़ें: प्लस साइज़ महिलाएं विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, किरण खेर की तरह पहनें साड़ी (10 Saree Tips For Plus Size Women)

Saree

7) ढेर सारी पिन
साड़ी का शेप न बिगड़े और इसे कैरी करने में आपको दिक्कत न हो, इसके लिए ढेर सारी पिन लगाने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन ऐसा करते समय इस बात का ध्यान रखना ज़रूरी है कि ये पिन साड़ी या ब्लाउ़ज के पीछे छुपी रहें, वरना साड़ी के बाहर झांकती पिन सबके सामने आपको शर्मसार कर देगी. हल्के फैब्रिक की साड़ी में बहुत ज़्यादा पिन न लगाएं, वरना वो फट सकती है.

Indian Saree Mistakes
×