टीवी की 8 पॉपुलर एक्ट्रेस ज...

टीवी की 8 पॉपुलर एक्ट्रेस जो तलाक के बाद भी बजाय डिप्रेशन में रहने के अपनी लाइफ में हैं बेहद खुश (8 Popular TV actresses who are happy in their lives even after divorce)

वैसे तो ग्लैमर वर्ल्ड में लिंकअप, ब्रेकअप, शादी और तलाक की खबरें कॉमन हैं. कुछ एक्ट्रेसेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ में तो सक्सेसफुल हैं, लेकिन इनकी पर्सनल लाइफ मुश्किलों से भरी रही है. शादी के मामले में टीवी की भी कुछ एक्ट्रेसेस अनलकी ही रही हैं. लव-मैरिज करने के बाद भी इनका रिश्ता टिक नहीं पाया और इन्हें तलाक लेना पड़ा. लेकिन तलाकशुदा होने के बावजूद ये एक्ट्रेसेस बजाय डिप्रेशन में रहने के अपनी जिंदगी हंसी-खुशी जी रही हैं.


रश्मि देसाई

Rashmi Desai


एक लम्बा अफेयर, जल्दबाजी में शादी, जुदाई, पुनर्मिलन और आखिरकार तलाक- रश्मि देसाई ने अपने रिश्ते में काफी कुछ झेला है. सीरियल ‘उतरन’ में तपस्या ठाकुर का किरदार निभाकर रश्मि रातों रात स्टार बन गईं थीं.
रश्मि ने साल 2012 में टीवी एक्टर नंदिश संधू के साथ शादी की थी. दोनों की लव मैरिज थी. सीरियल ‘उतरन’ में ही दोनों एक-दूसरे के करीब आए थे. लेकिन इनकी शादी मुश्किल से चार साल टिक पाई. शादी के कुछ महीनों बाद ही दोनों के बीच खटपट की खबरें आने लगीं. रश्मि ने इस खटपट की वजह नंदिश की कई फीमेल फ्रेंड्स होना और उनका फ्लर्टी नेचर बताया. नंदिश की मिस्ट्री गर्ल के साथ तस्वीरें भी वायरल हुई थीं. जब झगड़े ज़्यादा बढ़ने लगे तो दोनों ने अलग रहना शुरू कर दिया.

Rashmi Desai

फिर साल 2015 की शुरुआत में दोनों ने अपने रिश्ते को एक और चांस देने का सोचा और साथ रहने लगे. डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए 7’ और ‘खतरों के खिलाड़ी 6’ में भी ये जोड़ी में साथ दिखी थी. दोनों लगातार इस कोशिश में थे कि किसी भी तरह दोनों एक दूसरे के करीब आएं और रिश्ते में पहले जैसी गर्माहट महसूस करें. लेकिन अफसोस, ऐसा हो न सका. नंदिश पर एक बार फिर रश्मि को धोखा देने का इल्ज़ाम लगा. कहा गया कि नंदिश शादीशुदा होने के बावजूद किसी और लड़की के साथ रिश्ता रखे हुए थे. आखिरकार 2015 में रश्मि ने नंदिश से तलाक ले लिया. हालांकि इसके बाद भी रश्मि के नाम दूसरे लड़के से जुड़े, लेकिन बात हर बार बिगड़ गई. फिलहाल रश्मि अकेली हैं और अपने करियर और ज़िंदगी से बेहद खुश हैं.

जेनिफर विंगेट

Jennifer Winget

कसौटी ज़िंदगी की, दिल मिल गए, सरस्वतीचंद्र, बेहद, बेपनाह जैसे पॉपुलर सीरियल्स से पॉपुलर हुई और प्रोफेशनल लाइफ में सफलता की सीढ़ियां चढ़ने वाली जेनिफर ने पर्सनल लाइफ में कई उतर- चढ़ाव देखे हैं. जेनिफर सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं. लेकिन शादी के मामले में जेनिफर की किस्मत बेहद खराब रही. जेनिफर ने एक्टर करण सिंह ग्रोवर से साल 2012 में शादी की थी.

Jennifer Winget

करण पहले से ही तलाकशुदा थे. दोनों स्टार वन के पॉपुलर सीरियल ‘दिल मिल गए’ की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आए. कई सालों के अफेयर के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की जोड़ी टीवी के सबसे क्यूट कपल्स में से एक गिनी जाने लगी. मगर जेनिफर और करण के चाहने वालों को उस समय झटका लगा जब शादी के महज़ 2 साल बाद ही दोनों ने तलाक लेने का फैसला कर लिया. इसके बाद न तो कभी करण ने और न ही जेनिफर ने अपने तलाक पर पब्लिकली बात की. एक इंटरव्यू के दौरान जेनिफर ने इतना ही कहा था कि शादी एक टीम वर्क होती है, जहां दो लोगों को मिलकर काम करना होता है. गलतियां इंसानों से ही होती हैं, हमसे भी हुईं. करण के साथ अपनी शादी को लेकर मेरे पास कोई बुरी याद नहीं है. हालांकि जेनिफर से तलाक के बाद करण ने बिपाशा से शादी कर ली, पर जेनिफर फिलहाल करियर पर फोकस कर रही हैं और बेहद खुश हैं.

श्वेता तिवारी

Shweta Tiwari


टीवी की मोस्ट पॉपुलर और सक्सेसफुल एक्ट्रेस श्वेता तिवारी दो बार नाकाम रिश्ते का दर्द झेल चुकी हैं. श्वेता ने सिर्फ 19 की उम्र में परिवार के तमाम विरोध के बावजूद साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर राजा चौधरी से लव मैरिज की थी. शुरुआती दिनों में श्वेता और राजा की शादीशुदा लाइफ अच्छे से चल रही थी. लेकिन कुछ टाइम बाद ही दोनों के बीच प्रॉब्लम्स आने लगीं. बेटी पलक के जन्म के बाद उन्होंने राजा पर मारपीट और डोमेस्टिक वॉइलेंस के भी आरोप लगाए. आखिरकार राजा से परेशान होकर श्वेता ने लंबी लड़ाई के बाद 2012 में राजा से तलाक ले लिया, जिसके बाद श्वेता ने एक्टर अभिनव कोहली से दूसरी शादी की, लेकिन श्वेता की दूसरी शादी भी कामयाब नहीं रही.

Shweta Tiwari

2019 में श्वेता ने तलाक लेकर अभिनव कोहली से अपनी राहें जुदा कर लीं. इस शादी से भी उन्हें एक बेटा है. अब वो अपने दोनों बच्चों के साथ खुश हैं और अच्छा जीवन जी रही हैं.

दलजीत कौर

Daljeet Kaur

पहले प्यार, फिर शादी और आखिरकार तलाक, इस लिस्ट में दलजीत कौर का भी नाम शामिल है. ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ सीरियल से लोकप्रिय हुई और फिलहाल पॉपुलर शो ‘गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा’ से दर्शकों का दिल जीतने वाली दलजीत कौर कई सीरियलों में काम कर चुकी हैं. दलजीत ने साल 2009 में एक्टर शालीन भनोट से शादी कर ली थी. दोनों ने लंबे वक्त तक एक दूसरे को डेट किया था. दोनों का एक बेटा है. शादी के बाद 5 साल बाद 2014 में दोनों के बीच आपसी कलह की वजह से तलाक हो गया.

Daljeet Kaur

शालीन पर दलजीत के साथ मारपीट करने का आरोप लगा था. तलाक के बाद से दोनों ही अपनी जिंदगी जीने लगे थे, लेकिन पिछले कुछ महीनों से फिर से कपल सुर्खियों में आ गया है. खबरों के मुताबिक चार सालों से पति से दूर दलजीत कौर एक बार फिर से अपने एक्स हैसबैंड शालीन भनोट को डेट कर रही हैं. आजकल दोनों को साथ में स्पॉट किया जा रहा है.

उर्वशी ढोलकिया

Urvashi Dholakia

‘कसौटी ज़िंदगी के’ सीरियल में कोमोलिका का किरदार निभाकर घर घर में पॉपुलर हो जाने वाली टेली की सबसे हॉट यमी मम्मी, बोल्ड और बिंदास उर्वशी ढोलकिया ने जिस तरह बहुत कम उम्र में सफलता पा ली थी, उसी तरह बहुत छोटी उम्र में उन्होंने शादी टूटने का दर्द भी झेला है. उर्वशी ने महज 16 साल की उम्र में लव-मैरिज की थी और महज़ 17 साल की उम्र में वो जुड़वा बेटों की मां बन गई थीं. लेकिन उर्वशी की शादी सिर्फ दो साल ही टिक पाई और उनका तलाक हो गया. हालांकि आज तक किसी को नहीं पता कि उनके हसबैंड कौन थे, क्या नाम था उनका.

Urvashi Dholakia

उर्वशी ने कभी अपने जीवन के उन दो शादीशुदा सालों का ज़िक्र कभी नहीं किया. न ही तलाक के बाद कभी दूसरी शादी ही की. वे अपने बेटों को अपना बेस्ट फ्रेंड मानती हैं और उनके साथ बेहद खुश हैं.

चाहत खन्ना

Chahat Khanna

33 साल की चाहत खन्ना दो बेटियों की मां है. दो बार शादी करने के बाद भी चाहत का घर नहीं बस पाया. ‘कुबूल है’ फेम चाहत खन्ना को महज 16 साल की उम्र में बिजनेसमैन भरत नरसिंघानी से प्यार हो गया था. दिसंबर 2006 में चाहत ने शादी भी कर ली. शादी के लिए चाहत ने पॉपुलर शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ तक छोड़ दिया था, लेकिन 5 सालों बाद ही यानी फरवरी 2013 में चाहत ने भरत से तलाक ले लिया. तलाक के एक साल बाद ही चाहत ने मशहूर राइटर शाहरुख मिर्जा के बेटे फरहान मिर्ज़ा से शादी कर ली, लेकिन दूसरी बार भी उनकी शादी सफल नहीं रही.

Chahat Khanna

2018 में दोनों की शादी में दरार आ गई. चाहत ने आरोप लगाया कि फरहान उन्हें मेंटली और फिज़िकली टॉर्चर करते हैं. उन्होंने पति पर सेक्सुअल एब्यूज का भी आरोप लगाया था. बड़ी मुश्किल से वो इस रिश्ते से बाहर आ पाईं. फरहान और चाहत की दो बेटियां हैं, जिनके नाम जोहर और अमाइरा हैं. फिलहाल चाहत सिंगल हैं और खुश भी.

वाहबिज दोराबजी

Vahbaj Dorabji


छोटे पर्दे की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक थी वाहबिज दोराबजी और विवयन डिसेना की जोड़ी. दोनों सीरियल ‘प्यार की ये एक कहानी’ के सेट पर मिले थे. तीन साल की डेटिंग के बाद जनवरी 2013 को दोनों ने शादी कर ली थी, लेकिन शादी के तीन साल बाद ही वाहबिज और विवयन ने अलग-अलग रहना शुरु कर दिया. दोनों के अलग होने की खबर ने सभी को हैरान कर दिया था.

Vahbaj Dorabji

2017 में वाहबिज ने विवयन से तलाक लेकर अपना रिश्ता हमेशा के लिए तोड़ दिया और आज अपनी लाइफ में वो अकेली खुश हैं.

जूही परमार

Juhi Parmar


सीरियल ‘कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन’ में लीड रोल निभा कर जूही परमार ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई थी. जूही ने 15 फरवरी 2009 में टीवी एक्टर और बिज़नेसमैन सचिन श्रॉफ के साथ जयपूर के एक पैलेस में शादी की थी. दोनों की ये लव-मैरिज थी. दोनों पहली बार एक सीरियल के सेट पर मिले थे. उसी दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. लेकिन अफसोस इन दोनों के बीच भी प्यार ज्यादा दिन तक नहीं टिक सका और शादी के 9 साल बाद दोनों अलग हो गए.

Juhi Parmar

जूही ने बताया कि आपसी तालमेल ठीक ना होने के कारण वह तलाक ले रही हैं. हालांकि दोनों ने इस रिश्ते को ठीक करने के बहुत प्रयास किए मगर कोई फायदा नहीं हुआ. दोनों की एक बेटी समायरा है. जूही बेटी के साथ खुश हैं और पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहतीं.