9 बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स, जिनके पार्टनर उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया (9 Bollywood And TV Celebs Who Were Physically Abused And Mentally Tortured By Their Partners)

घरेलू हिंसा और पार्टनर के साथ मारपीट का शिकार सिर्फ आम महिलाएं ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड की कुछ मशहूर हस्तियां भी हो चुकी हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ एक्ट्रेसेज के बारे में बता रहे हैं, जिनके पार्टनर ने उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया.

Celebs Who Physically Abused Their Partners

ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya Rai Bachchan

चलिए शुरुआत हम दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ करते हैं. ऐश और सलमान के अफेयर और बाद में ब्रेकअप की खबरों ने पूरे इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था. आखिर इन दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ जो रिश्ता तोड़ने की नौबत आ गई. ऐश ने उस दौरान दिए गए कुछ इंटरव्यूज़ में बताया गया था कि सलमान उन्हें मानसिक व शारीरिक रूप से बहुत प्रताड़ित करते थे और शराब पीकर अक्सर गाली-गलौज करते थे. वर्ष 2000 में ऐश्वर्या के पैरेंट्स ने सलमान के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी और उन पर धमकी देने, पीछा करने और जबर्दस्ती घर में घुसने का आरोप लगाया था. एक अन्य घटना में 2002 में सलमान खान फिल्म चलते चलते के सेट पर पहुंचकर ऐश को धक्का दिया था और पूरे सेट को तबाह कर दिया है. इस घटना के बाद ही ऐश को उस फिल्म से निकाल दिया गया और उनकी जगह रानी मुखर्जी को साइन किया गया.

जीनत अमान

Zeenat Aman
सक्सेसफुल एक्ट्रेस, मॉडल और एक्स ब्यूटी क्वीन जीनत अमान की शादीशुदा जिंदगी और लव लाइफ दोनों ही बहुत दुर्भाग्यपूर्ण थे. 80 के दशक में जीनत अमान का संबंध संजय ख़ान से था, जो पहले से शादीशुदा थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय खान ने होटल ताज में अपनी पत्नी के सामने जीनत अमान की बहुत बेइज्जती की थी और उन्होंने जीनत अमान को ऐसे धक्का दिया था कि उनकी आंखों के नीचे पर्मानेंट दाग पड़ गया. इस घटना का जीनत पर ऐसा बुरा प्रभाव पड़ा कि उन्हें दिन में तीन बार एंटी-डिप्रेसेंट लेना पड़ता था. एक रिपोर्ट में डॉक्टर ने बताया था कि जीनत की हालत बहुत खराब थी. उनके चेहरे पर बहुत से घाव थे और आंख के आस-पास ब्लड क्लॉट्स हो गए थे.  इस बुरे अनुभव से उबरने के बाद जीनत ने मज़हर खान से शादी थी. दुर्भाग्यवश जीनत का यह रिलेशनशिप भी बहुत बुरा था और मजहर खान उनसे मारपीट करते थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, जीनत ने तलाक की अर्जी दी थी, लेकिन बीमारी के कारण मजहर की अकस्मात मौत के कारण यह मामला दब गया.

युक्ता मुखी

Yukta mukhi
पू्र्व मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी भी घरेलू हिंसा की शिकार हुई थीं. 2012 में उन्होंने मुंबई के एक पुलिस स्टेशन पर अपने पति प्रिंस तुली के खिलाफ उत्पीड़न और गली-गलौज का लिखित अप्लिकेशन डाला था, जिसके बाद पुलिस ने इस बारे में पूछताछ की थी, लेकिन कोई FIR दर्ज नहीं की गई. लेकिन बाद में युक्ता मुखी ने तुली के खिलाफ दहेज को लेकर तंग करने का आरोप लगाते हुए FIR फाइल किया था. युक्ता ने आरोप लगाया कि तुली उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से तंग करते हैं और उन्हें अननैचुरल सेक्स के लिए फोर्स करते हैं.

डिम्पी गांगुली

Dimpy Ganguly
रियालिटी शो में स्वयंबर रचाने के बाद से लेकर अपने पति राहुल महाजन के खिलाफ प्रताड़ना का आरोप लगाने तक, डिम्पी हमेशा चर्चा में रहीं. डिम्पी ने यहां तक कहा था कि झगड़े के दौरान राहुल उन पर गन तान लेते थे. एक बार जब मीडिया के कुछ लोग डिम्पी से मिलने पहुंचे तो उनके चेहरे पर दाग और घाव के निशान थे और उनका बायां गाल सूजा हुआ था. डिम्पी ने मीडिया में स्टेटमेंट दिया था कि मुझे नहीं पता कि मैं इस रिलेशनशिप में क्यों फंस गई. वैसे तो राहुल अच्छा दिखता है, लेकिन एक बार जब गाली देना शुरू करता है तो उसे कोई कंट्रोल नहीं कर सकता.

रूचा गुजराती

roocha gujarati
एकता कपूर के सीरियल  Kkusum से डेब्यू करने वाली  टीवी  अभिनेत्री रूचा गुजराती भी इस लिस्ट में शामिल हैं. रूचा की शादी बिजनेसमैन मितुल सांघवी से हुई थी, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार उनके पति व सास-ससुर रूचा को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे. एक मशहूर अखबार में छपी खबर के अनुसार, रूचा को कई बार उसके पति व सास-ससुर ने बुरी तरह पीटा था और यहां तक कि उन्हें खाने को भी नहीं देते थे.

कंगना रनौत

Kangana Ranaut
कंगना रनौत ने आदित्य पंचोली के साथ अपने एब्यूज़िव रिलेशनशिप की बात स्वीकार खुले तौर पर स्वीकार की है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि आदित्य पंचोली किस तरह उन्हें प्रताड़ित करते थे. कंगना ने कहा था कि वो समय बहुत बुरा था. मेरे पिता की उम्र का इंसान मुझे मारता-पीटता था. उस समय मेरी उम्र 17 साल थी. एक बार उसने मेरे सिर पर जोर से मारा और मेरे सिर से खून निकलने लगा. मैंने भी सैंडल निकालकर उसके सिर पर मारा और उसके सिर से भी खून निकलने लगा.

करिश्मा कपूर

Karishma Kapoor
कपूर परिवार की बेटी करिश्मा कपूर भी घरेलू हिंसा से नहीं बच पाईं. करिश्मा ने अपने एक्स पति संजय कपूर भी उत्पीड़न और प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए तलाक ले लिया था. हालांकि बच्चों की कस्टडी करिश्मा को मिली, लेकिन संजय को उनसे कभी-कभार मिलने की अनुमति दी गई.

दीपशिखा नागपाल

Deepshikha Nagpal
टीवी एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल ने भी अपने एक्स पति केशल अरोड़ा पर डोमेस्टिक वायलेंस का आरोप लगाया था. दोनों की शादी 2012 में हुई थी, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही उनमें मनमुटाव होने लगा और शादी के चार साल बाद 2016 में दोनों का तलाक हो गया. रिपर्ट्स के अनुसार, दीपिका ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनका पति उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा था.

श्वेता तिवारी

Shweta Tiwari
टीवी की बेहद लोकप्रिय एक्ट्रेस श्वेता तिवारी भी घरेलू हिंसा की शिकार हो चुकी है. श्वेता की पहली शादी राजा चौधरी के साथ हुई थी, जिससे उनको एक बेटी है. लेकिन श्वेता का विवाहित जीवन बहुत तनावग्रस्त था. श्वेता ने राजा चौधरी पर घरेलू हिंसा और मारपीट का आरोप लगाया था. उनकी शादी 14 सालों तक चली, फिर श्वेता ने राजा से तलाक ले लिया. श्वेता के अनुसार, राजा घर पर शराब पीकर आता था और उनके साथ मारपीट करता था. श्वेता ने बाद में अभिनव कोहली से शादी की और हाल में उनके खिलाफ भी मारपीट का आरोप लगाया.