Close

अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है पायल घोष! आखिर कौन है ये एक्ट्रेस? (Know Facts About Payal Ghosh The actress Who Accused Anurag Kashyap Of Sexual Harassment)

एक्ट्रेस पायल घोष ने बॉलीवुड के चर्चित निर्देशक और फिल्म मेकर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाया है  उसके बाद अनुराग कश्यप ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके इस आरोप को बेबुनियाद बताया है. सोशल मीडिया पर इस विवाद के सामने आते ही पायल घोष अचानक सुर्ख़ियों में आ गई. आइए हम आपको बताते हैं एक्ट्रेस पायल घोष के बारे में कुछ अनसुनी बातें-

बॉलीवुड में फिल्म "पटेल की पंजाबी शादी" डेब्यू करनेवाली एक्ट्रेस पायल घोष ने फिल्म मेकर अनुराग कश्यप पर सेक्सुअल हरेसमेन्ट का आरोप लगाया है. पायल ने  सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट के माध्यम से पीएम मोदी से भी  न्याय की गुहार लगाई है. पायल घोष ने ट्वीट किया ‘अनुराग कश्यप ने मेरे साथ संबंध  बनाने के लिए जबर्दस्ती की. नरेंद्र मोदीजी प्लीज, इसके खिलाफ कुछ कार्रवाही करें, ताकि पूरा देश इस क्रिएटिव इंसान का असली चेहरा देख सकें। मुझे पता है कि यह आदमी मुझे नुकसान पंहुचा सकता है. मेरी सुरक्षा खतरे में हैं

https://twitter.com/iampayalghosh/status/1307307613248462848?s=20

13 नवंबर 1989 को पायल का जन्म कोलकाता में हुआ था. उन्होंने कोलकाता के सेंट पॉल्स मिशन स्कूल से पढ़ाई की और कोलकाता के ही स्कॉटिश चर्च कॉलेज से राजनीति विज्ञान में ऑनर्स किया. फ़िलहाल मुंबई में रहती हैं.

Payal Ghosh

जब पायल 17 साल की थीं, तब उन्होंने बीबीसी की टेलीफिल्म Sharpe's Peril में काम किया था. इस फिल्म का ऑडिशन देने के लिए पायल अपने एक दोस्त के साथ गई थी  सौभाग्य से पायल इस ऑडिशन में सेलेक्ट हो गई. पायल ने जो किरदार निभाया, हालांकि वह बहुत छोटा था. अंग्रेजी सैनिक रिचर्ड शार्पे पर बनी इस फिल्म में पायल ने बंगाल के एक स्वतंत्रता सेनानी की बेटी का किरदार निभाया था.

Payal Ghosh

इतना ही नहीं पायल ने कैनेडियन फिल्म में भी अभिनय किया है.  इस फिल्म में उन्होंने स्कूल में पढ़नेवाली लड़की का रोल प्ले किया है, जिसे पड़ोस के घर में काम करने वाले नौकर से प्यार हो जाता है.

Payal Ghosh

पायल के पैरेंट्स नहीं चाहते थे कि वह एक्टिंग को अपना करियर बनाए, इसीलिए जैसे ही पढाई खत्म हुई, पायल कॉलेज की छुट्टियों में कोलकाता से भागकर मुंबई आ गई.  इसके बाद पायल ने एक्टिंग सीखने के लिए मुंबई के नामित किशोर एक्टिंग अकेडमी जॉइन की. यहां पर उनकी मुलाकात चंद्राशेखर येलेती से हुई. चंद्राशेखर येलेती ने तेलुगू फिल्म Prayanam में पायल को एक्टिंग करने का मौका दिया.

Payal Ghosh

इसके अलावा पायल घोष ने वर्षाधारे और मिस्टर रास्कल  जैसी तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी एक्टिंग की है.

Payal Ghosh

विवेक अग्निहोत्री ने साल 2012 में फिल्म फ्रीडम में पायल को रोल दिया था. फिल्म बनी तो सही, लेकिन आज तक रिलीज नहीं हुई.

Payal Ghosh

साल 2016 में पॉप्युलर डेली सोप "साथ निभाना साथिया"  में पायल ने राधिका नाम की लड़की का किरदार अदा किया.

Payal Ghosh

साउथ की फिल्मों में  ख़ास सफलता न मिलने के बाद पायल ने हिंदी फिल्मों की ओर अपना रुख किया. पायल ने 2017 में फिल्म पटेल की पंजाबी शादी से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जो कि एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म में ऋषि कपूर, प्रेम चोपड़ा, परेश रावल वीर दास  ही थे. पायल ने इस फिल्म में परेश रावल की बेटी का रोल प्ले किया था. बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म खास नहीं कर पाई.

Payal Ghosh

फैंस की जानकारी के लिए बता दें की पायल घोष द्वारा अनुराग कश्यप पर आरोप लगाने के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दीं हैं.

Payal Ghosh

 नेशनल कमीशन फॉर वीमेन की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने भी पायल घोष को रिट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि पायल NCW को अपनी शिकायत भेजे.

Payal Ghosh

 NCW की चेयरपर्सन के अतिरिक्त बॉलीवुड की बोल्ड एंड बिंदास एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी की मांग की है

Payal Ghosh

और भी पढ़ें: अनुराग कश्यप पर लगा यौन शोषण का आरोप, सफाई में अनुराग कश्यप बोले- थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम (Actress accuses Anurag Kashyap of sexual harassment, Anurag Kashyap responds, ‘all allegations are baseless’)

Share this article