Close

कंगना रनौत को योगी सरकार ने बनाया अपनी अति महत्वाकांक्षी योजना (ओडीओपी) का ब्रांड एम्बेसडर, एक्ट्रेस ने योगी को बताया रामचंद्र की तरह तपस्वी राजा… (Actress Kangana Ranaut Becomes Brand Ambassador Of Yogi Government’s ODOP Project)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धाकड़ एक्ट्रेस कंगना को अपनी अति महत्वाकांक्षी योजना- एक ज़िला एक उत्पाद (ODOP) वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोजेक्ट का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है.

कंगना ने सीएम योगी के निवास पर उनसे मुलाक़ात की, इस बात की जानकारी अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने ट्वीट के ज़रिए दी. उन्होंने लिखा- मशहूर एक्ट्रेस कांगना रनौत ने यूपी के माननीय मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की, उन्हें मुख्यमंत्री ने ओडीओपी उत्पाद भेंट किए. कंगनाजी हमारी ओडीओपी योजना की ब्रांड एम्बेसडर होंगी.

Kangana Ranaut
https://twitter.com/navneetsehgal3/status/1443961996479631366?s=21

बता दें ये योजना राज्य व स्वदेशी उत्पादों को विश्व स्तरीय पहचान दिलाने के इरादे से शुरू की गई है. इसका उद्देश्य पारम्परिक उद्योगों को प्रोत्साहित करना है, जिसके लिए राज्य के सभी 75 ज़िलों के विशिष्ट उत्पादों को उद्योग से जोड़ने की योजना है.

Kangana Ranaut

कंगना को योगी आदित्य ने स्मृति चिह्न के रूप में एक सिक्का दिया है जिसका उपयोग राम मंदिर की भूमि पूजन में हुआ था. कंगना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और योगी जी की खूब तारीफ़ की. कंगना ने योगी जी को यूपी के आगामी चुनावों के लिए शुभकामना दी और लिखा रामचंद्र की तरह तपस्वी राजा का यहां पर राज रहे और आपको बहुत शुभकामनाएं! यादगार शाम रही, थैंक यू महाराज जी!

https://www.instagram.com/p/CUfbc3nhD85/?utm_medium=copy_link

कंगना ने इस मुलाक़ात का एक वीडीयो भी पोस्ट किया है जिसमें बताया है कि माननीय मुख्यमंत्री जी मुझे सिक्का भेंट कर रहे हैं, जिसका इस्तेमाल राम जन्मभूमि पूजन में हुआ था. मैं राम मंदिर पर एक फ़िल्म बना रही हूं जिसका नाम है अयोध्या तो इससे बेहतर आशीर्वाद और क्या हो सकता है!

Kangana Ranaut
https://www.instagram.com/p/CUfcsC3BXcw/?utm_medium=copy_link

बात इस योजन की करें तो स्वदेशी शिल्प और उद्योगों को प्रोत्साहन देने के इरादे से इसकी शुरुआत हुई है. सरकार का कहना है कि उत्तर प्रदेश के जिलों में काफ़ी कुछ ऐसे उद्योग और उत्पाद हैं जैसे- ज़री, चिकनकारी, जरदोजी और खेती में चावल आदि हैं जो यहां की विशिष्टता हैं और वो दुनिया में कहीं नहीं मिलते, इसलिए इनको मुख्य धारा से जोड़कर आगे लाना ज़रूरी है!

Photo/Video Courtesy: Instagram

यह भी पढ़ें : गार्ड ने किया सैल्यूट, करीना कपूर ने कर दिया इग्नोर, हुईं बुरी तरह ट्रोल, लोग बोले- एटीट्यूड वाली आंटी, इतना हवा में क्यों उड़ती हो? (‘Attitude Wali Aunt’ Kareena Kapoor Trolled For Ignoring Gaurd Salute, Watch Video)

Share this article