IAS के बाद अब सोनू सूद ने क...

IAS के बाद अब सोनू सूद ने की CA की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए नई पहल, फ्री कोचिंग का किया एलान (After Helping IAS Aspirants, Sonu Sood Now Launches New Initiative For CA Students, Will Give free CA education)

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद कोरोना वायरस की पहली लहर से लेकर दूसरी लहर तक जरूरतमंदों की लगातार मदद कर रहे हैं. इतना ही नहीं अब तो वह लोगों की अन्य ज़रूरतों के लिए भी कई कदम बढ़ा रहे हैं. गरीब बच्चों को फ्री एजुकेशन देने के लिए वे सरकार से अपील भी कर चुके हैं और खुद भी बच्चों की एजुकेशन के लिए सराहनीय कदम उठा रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही IAS की तैयारी करने वाले छात्रों को फ्री कोचिंग देने का ऐलान करने के बाद अब उन्होंने CA की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए नई पहल की शुरुआत की है.

Sonu Sood

सोनू सूद ने इस पहल की शुरुआत अपने ‘सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन’ के तहत की है, जिसके जरिये सोनू सूद सीए करने के इच्छुक स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप के अवसर, कोचिंग और प्लेसमेंट प्राप्त करने में मदद करेंगे. इसके लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए इच्छुक स्टूडेंट्स को सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन की वेबसाइट soodcharityfoundation.org पर जाना होगा और वहां खुद को रजिस्टर करना होगा. सोनू सूद ने अपनी इस नई पहल की जानकारी हाल ही में अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, “भारत की इकॉनमी को बढ़ाने के लिए, हमें सीए की जरूरत है. और हमने उसकी तरफ एक छोटा सा कदम बढ़ाया है.”

Sonu Sood

सोनू सूद के फैन्स एक्टर के इस पहल की जमकर तारीफ कर रहे हैं और उनके इस पोस्ट को खूब लाइक और कमेंट कर रहे हैं.

Sonu Sood

बता दें कि इससे पहले सोनू सूद ने IAS की तैयारी कर रहे छात्रों को कोच‍िंग स्कॉलरश‍िप देने का ऐलान किया था. ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए सोनू सूद ने लिखा- करनी है आईएएस की तैयारी, हम लेंगे जिम्मेदारी. ‘SAMBHAVAM’ को लॉन्च करते हुए बहुत ही रोमांचि‍त महसूस कर रहा हूं, यह सोनू सूद फाउंडेशन और दिया दिल्ली की पहल है. इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने के लिए आखिरी तारीख 30 जून थी.

Sonu Sood

इसके अलावा स्टूडेंट्स की ऑनलाइन पढ़ाई को आसान बनाने के लिए सोनू सूद मोबाइल टावर तक लगा चुके हैं और हर तरह से स्टूडेंट्स की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. ये ऐप ग्रामीण इलाकों के उन लोगों के लिए है, जिन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

Sonu Sood