अजय देवगन की कंट्रोवर्शिल ल...

अजय देवगन की कंट्रोवर्शिल लव-लाइफ: इन 8 एक्ट्रेस से थे अफेयर, एक ने तो की थी सुसाइड करने की कोशिश (Ajay Devgan’s Controversial Love Affairs: Ajay was in Love with These 8 Actresses)

वैसे तो अजय देवगन और काजोल इंडस्ट्री के पावर कपल कहलाते है. दोनों में गजब की केमेस्ट्री नज़र आती है. दोनों की शादी को 21 हो चुके हैं, लेकिन आज भी दोनों में वही प्यार और अट्रैक्शन नज़र आता है. लेकिन शायद बहुत कम लोग जानते हैं कि अजय देवगन भी कम आशिक मिजाज नहीं थे.

Ajay Devgan

शादी से पहले और शादी के बाद भी उनका नाम कई एक्ट्रेसेस से जुड़ चुका है. एक टाइम तो ऐसा था कि अजय पर बॉलीवुड की पांच हसीनाएं एक साथ फिदा थीं और करिश्मा, रवीना और काजोल के बीच तो अजय को लेकर लड़ाई भी हो गई थी. आइये डालते हैं अजय देवगन की कंट्रोवर्शिल लव स्टोरीज़ पर एक नज़र.

रवीना टंडन

Raveena Tandon


फ़िल्म ‘फूल और कांटे’ की सफलता के बाद ही अजय देवगन को बॉलीवुड में स्टार स्टेटस मिल गया था. और ऐसे में अजय देवगन की लाइफ में आईं. दरअसल रवीना के साथ अजय को एक साथ कई फिल्में आफर हुईं… ‘दिव्यशक्ति’, ‘दिलवाले’, ‘एक ही रास्ता’ जैसी कई फिल्मों में साथ साथ काम करते हुए दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे. दोनों के अफेयर की चर्चा सुर्ख़ियों में आने लगी. लेकिन जल्दी ही अजय देवगन का दिल रवीना से हटकर किसी और एक्ट्रेस पर आ गया. कहते हैं रवीना अजय की प्यार में इतनी पागल थीं कि उनके लिए सुसाइड तक करने की कोशिश की थी. हालांकि अजय ने इसे रवीना का पब्लिसिटी स्टंट बताया था.

करिश्मा कपूर

Karishma Kapoor


रवीना टंडन का दिल अजय देवगन ने इसलिए तोड़ा था, क्योंकि उनका दिल कपूर खानदान की बेटी लोलो करिश्मा कपूर पर आ गया था. फ़िल्म ‘जिगर’ में काम करते हुए अजय का दिल करिश्मा पर ऐसा आया कि वे करिश्मा को दीवानगी की हद तक चाहने लगे. कहा तो यहां तक जाता है कि अजय अपने मेकर्स से अपने अपोजिट करिश्मा को ही लेने की सिफारिश करने लगे. करिश्मा भी अजय को लेकर काफी सीरियस थीं. दोनों ने एक साथ चार फिल्में कीं और इस दौरान उनका प्यार परवान चढ़ते ही गया. जब अजय-करिश्मा की लव स्टोरी की खबर रवीना टंडन तक पहुंची तो उन्होंने यहां तक कह डाला कि अगर इन दोनों के बच्चे हुए तो ज़ेब्रा जैसे दिखेंगे. हालांकि इन दोनों का प्यार भी ज़्यादा दिनों तक टिक नहीं सका.

काजोल

Kajol


1994 में अजय ने काजोल के साथ एक फ़िल्म साइन की ‘हलचल’. अजय उस समय करिश्मा के प्यार में पागल थे. शूटिंग के समय भी अजय करिश्मा से घन्टों बातें किया करते थे. लेकिन शूटिंग के दौरान धीरे- धीरे सांवली सलोनी काजोल अजय के दिल में घर करती गईं. दोनों महाबलेश्वर में फ़िल्म ‘हलचल’ की शूटिंग के साथ ही एक दूसरे के प्यार में भी गिरफ्तार हो गए. करिश्मा को भी इनके अफेयर और बढ़ती नज़दीकियों की भनक लग चुकी थी. आखिरकार दोनों की करिश्मा और अजय देवगन की कहानी में ट्विस्ट आ चुका था. कोई और ऑप्शन न देख करिश्मा ने अजय से सारे रिश्ते तोड़ लिए.

मनीषा कोइराला

Manisha Koirala


जी हां, नेेेपाली गर्ल मनीषा से भी अजय देवगन की नजदीकियां रहीं. खबरों के अनुसार फ़िल्म ‘धनवान’ की शूटिंग के दौरान मनीषा अजय देवगन को दिल दे बैठी थीं. लेकिन उस समय अजय देवगन करिश्मा के प्यार में दीवाने थे, इसलिए मनीषा की दाल गल नहीं पाई और ये एकतरफा प्यार मनीषा के लिए एक याद बनकर रह गया.

कंगना रनौत

Kangana Ranaut


2010 में आई फ़िल्म ‘वन्स अपॉन द टाइम इन मुम्बई’ में अजय देवगन के अपोजिट कंगना रनौत को कास्ट किया गया था. फ़िल्म की स्टोरी लाइन के अनुसार अजय को कंगना के साथ रोमांस करना था. कहते हैं उनका ये ऑनस्क्रीन रोमांस ऑफस्क्रीन भी शुरू हो गया. दोनों ने इसके बाद ‘रासकल्स’ और ‘तेज़’ फिल्मों में भी काम किया. रिपोर्ट्स के अनुसार ‘रास्कल्स’ के दौरान इन दोनों का प्यार खूब परवान चढ़ा. हालांकि दोनों हो इन खबरों को झूठ बताते रहे. कहते हैं जब काजोल को इन दोनों की बढ़ती नज़दीकियों की खबर लगी तो काजोल ने अजय पर कंगना के साथ फ़िल्म करने पर पाबंदी लगा दी.

काजल अग्रवाल

Kajal Aggrawal


सिंघम गर्ल काजल अग्रवाल का नाम भी अजय देवगन के साथ जुड़ चुका है. हालांकि इन दोनों के रिलेशनशिप की चर्चा बहुत ज़्यादा नहीं हुई थी.


इलियाना डिक्रूज

Ileana D'Cruz


इलियाना के साथ अजय देवगन के रिलेशनशिप ने बहुत ज़्यादा सुर्खियां बंटोरी. हालांकि इलियाना हमेशा अजय को बहुत करीबी फ्रेंड और वेल विशर बताती रहीं, लेकिन अंदर की बात ये है कि दोनों काफी करीब आ गए थे और दोनों के अफेयर की चर्चा ने बॉलीवुड के गॉसिप वर्ल्ड में खूब सुर्खियां बंटोरी थीं. कहा तो ये भी जाता है कि इन दोनों में नजदीकियां इतनी बढ़ीं कि काजोल और अजय की मैरिड लाइफ खतरे में पड़ गई थी, लेकिन काजोल ने बड़ी समझदारी से काम लेते हुए अपनी गृहस्थी टूटने नहीं दी और समय के साथ उनकी लाइफ में आया तूफान भी थम गया.

रकुलप्रीत सिंह

Rakul Preet Singh


रकुल और अजय ने फ़िल्म ‘दे दे प्यार दे’ में साथ काम किया था. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में एक्स्ट्रा मैरिटल के खबर ने खूब सुर्खियां बंटोरी. हालांकि ये खबर फ़िल्म की रिलीज़ के साथ ही ठंडी पड़ गई थीं, लेकिन फ़िल्म के दौरान उनके रोमांस की खबरों से काजोल काफी परेशान हो गई थीं.