PUBG को टक्कर देगा अक्षय कु...

PUBG को टक्कर देगा अक्षय कुमार का नया एक्शन गेम FAU-G: जल्द ही लॉन्च होगा (Akshay Kumar announces the launch of action game FAU-G, an Indian Alternative to PUBG) 

सरकार द्वारा बैन हो चुके चाइनीज़ गेम PUBG को टक्कर देने के लिए एक्टर अक्षय कुमार जल्द ही मल्टीप्लेयर एक्शन गेम FAU-G लेकर आ रहे हैं. इस बारे में अक्षय ने अपने ट्विटर एकाउंट पर ट्वीट करके जानकारी दी. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि इस गेम से होने वाली कमाई का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा. ये संस्था भारत के लिए बलिदान दे चुके फ़ौजियों के परिवार वालों की आर्थिक मदद के लिए बनाई गई है.   

Akshay Kumar

अक्षय कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान का समर्थन करते हुए एक्शन गेम, फियरलेस FAU-G पेश करते हुए बेहद प्राउड फील हो रहा है. एंटरटेनमेंट के अलावा प्लेयर्स इसके जरिए सैनिकों के बलिदान के बारे में भी जान सकेंगे. इस गेम से होने वाली कमाई का 20 फीसदी भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा.’


बता दें कि FAU-G का फुल फॉर्म यानी पूरा नाम है Fearless And United: Guards. गेम के पोस्टर को देखकर लग रहा है कि ये PUBG के टक्कर का गेम हो सकता है.

FAU-G

इस बारे में बात करते हुए अक्षय कुमार कहते हैं, ‘भारत में युवाओं के लिए गेमिंग एंटरटेनमेंट का एक जरिया बन गया है. हमें उम्मीद है कि FAU: G के ज़रिए वे हमारे सैनिकों के बलिदानों के बारे में जानेंगे और शहीदों के परिवारों के लिए भी योगदान देंगे. इसके साथ हम पीएम मोदी के आत्मनिर्भर अभियान का समर्थन भी कर पाएंगे.’

Akshay Kumar


यह गेम अक्टूबर के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है और यह Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध होगा.

बता दें कि चीन के साथ जारी विवाद के बीच भारत सरकार ने 118 चाइनीज़ मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया दिया है, जिसमें पॉपुलर गेमिंग ऐप PUBG भी शामिल है. इस चाइनीज़ गेमिंग ऐप को लेकर बच्चों और युवाओं में जबरदस्त क्रेज था और इसके बैन होने से काफी लोग निराश भी हो गए थे, लेकिन अक्षय कुमार का FAU-G शायद उनकी इस निराशा को कम कर देगा.