अक्षय कुमार, सलमान खान, विर...

अक्षय कुमार, सलमान खान, विराट-अनुष्का से लेकर कार्तिक आर्यन ने पीएम राहत कोष में दान दिए इतने करोड़ रुपये (Akshay Kumar, Salman Khan, Virat-Anushka To Kartik Aryan Donated In Crores To PM Relief Fund)

अक्षय कुमार, सलमान खान, विराट-अनुष्का से लेकर कार्तिक आर्यन जैसे कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ ने पीएम राहत कोष में दान कर रहे हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की है कि वे अपनी सामर्थ्य अनुसार कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए दान व सहयोग दें. पीएम ने अकाउंट नंबर भी शेयर किया. इस अकाउंट में कोई भी डेबिट-क्रेडिट कार्ड, मोबाइल बैंकिंग, अन्य डिजिटल पेमेंट के ज़रिए भी मदद कर सकता है. प्रधानमंत्री की अपील पर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ आगे आ रहे हैं और करोड़ों की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर रहे हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि अक्षय कुमार, सलमान खान, विराट-अनुष्का से लेकर कार्तिक आर्यन ने पीएम राहत कोष में कितने करोड़ रुपये दान किए हैं.

Akshay Kumar, Salman Khan, Virat-Anushka To Kartik Aryan Donated In Crores To PM Relief Fund

अक्षय कुमार, सलमान खान, विराट-अनुष्का से लेकर कार्तिक आर्यन ने पीएम राहत कोष में दान दिए इतने करोड़ रुपये
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कोरोना वायरस के ख़िलाफ लड़ने में धन की भी बहुत ज़रूरत पड़ने वाली है. ऐसे में प्रधानमंत्री की अपील पर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ आगे आ रहे हैं और करोड़ों की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर रहे हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि अक्षय कुमार, सलमान खान, विराट-अनुष्का से लेकर कार्तिक आर्यन ने पीएम राहत कोष में कितने करोड़ रुपये दान किए हैं.

  • अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए की राशि पीएम केयर्स फंड में दान की है. अक्षय कुमार ने कहा कि हम अपने देश को भारत मां कहते हैं. मेरा ये योगदान दरअसल मेरा नहीं है, ये योगदान मेरी मां की ओर से भारत माता को है.
  • सलमान खान ने अपने अलग अंदाज़ में लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. एक वेबसाइट की खबर के अनुसार, सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में दिहाड़ी मजदूरी करने वाले हज़ारों मजदूरों और उनके परिवार की रोज़मर्रा की ज़रूरतों का खर्च उठाने का फैसला किया है. उन्होंने कई एसोसिएशंस से कहा है कि ऐसे समय में वो पैसों और खाने के सामान को लेकर किसी तरह के हिसाब में न फंसे, इसका सारा भुगतान सलमान खान की तरफ से किया जाएगा. साथ ही सलमान खान ने इसकी जानकारी मीडिया को न देने को कहा है, क्योंकि वो किसी पब्लिसिटी के लिए चैरिटी करने में यकीन नहीं करते हैं.
  • अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया है. अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी दी यही, लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि उन्होंने कितनी राशि दान की है.
  • कार्तिक आर्यन ने पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ दान किया है. कार्तिक आर्यन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माधयम से इसकी जानकारी दी है. साथ ही कार्तिक आर्यन ने सभी भारतवासियों से अपील की है कि सभी लोग अपनी क्षमता के अनुसार दान करें.

यह भी पढ़ें: #IndiaFightsCoronaVirus: निगेटिव लोगों पर अनुपम खेर का करारा तमाचा, देखें वीडियो… (Anupam Kher Gave A Befitting Reply To The Negative People, See Video)

  • इसके अलावा ऋतिक रोशन, वरुण धवन, भूषण कुमार, कपिल शर्मा, मनीष पॉल जैसे कई सेलिब्रिटीज़ ने पीएम राहत कोष में दान किया है.
  • दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से रजनीकांत से लेकर महेश बाबू, चिरंजीव, प्रभाष आदि ने अपनी इच्छा और सामर्थ्य अनुसार पैसों की मदद की है.