सिर्फ इतनी पढ़ी-लिखी हैं आलिया भ...

सिर्फ इतनी पढ़ी-लिखी हैं आलिया भट्ट, इस वजह से बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई (Alia Bhatt Is Only So Educated, Because Of This She Left Her Studies In The Middle)

लाखों करोड़ों दिलों पर राज करने वाली और एक्टिंग के क्षेत्र में अव्वल नंबर पर बनी हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट के फैंस को जानकर ये हैरानी होगी कि उनकी फेवरेट एक्ट्रेस काफी कम पढ़ी-लिखी हैं और इसका कारण भी काफी हैरान करने वाला है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बारहवीं पास हैं कपूर खानदान की बहु आलिया – आपको जानकर हैरानी होगी कि हमेशा से सिल्वर स्क्रीन पर छा जाने का सपना देखने वाली आलिया भट्ट सिर्फ 12 वीं पास हैं. फिल्मों में काम करने का आलिया को इतना क्रेज था कि उन्होंने बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी. दरअसल आलिया ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी और ये फिल्म जब उन्हें ऑफर हुई तब आलिया स्कूल में ही पढ़ रही थीं.

ये भी पढ़ें: जब संजय लीला भंसाली ने कंगना रनौत को कहा था गिरगिट की तरह रंग बदलने वाली, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा (When Sanjay Leela Bhansali Told Kangana Ranaut, Are You A Chameleon, The Actress Herself Revealed)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आलिया का सपना तभी पूरा हो गया, जब इस फिल्म के लिए उनका सलेक्शन हो गया. फिर क्या था, फिल्म में सेलेक्ट होने के बाद लाइट, कैमरा और एक्शन पर फोकस किया और पढ़ाई को इग्नोर किया. ग्लैमर की दुनिया में आलिया इतनी मशगूल होती चली गईं कि पढ़ाई की वैल्यू को भूल ही गईं. वैसे आलिया कई इंटरव्यू में ये बात कह चुकी हैं, कि आगे नहीं पढ़ने पर उन्हें काफी अफसोस रहता है. खैर कुछ पाने के लिए कुछ ना कुछ खोना तो पड़ता ही है. अगर आलिया पढ़ाई में फोकस करतीं तो फिल्मों में करियर बनाने में थोड़ी देरी हो जाती.

ये भी पढ़ें: अपनी जरूरत की इन 4 चीजों से ही भागना चाहती हैं दिशा पाटनी, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Disha Patni Wants To Run Away From These 4 Things Of Her Need, You Will Be Stunned To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आलिया का फिल्मों के लिए क्रेज का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, आज जहां कई सेलेब्स के बच्चे विदेश में रह कर पढ़ाई कर रहे हैं, वहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि आलिया ने मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल से अपनी पढ़ाई की और उसके बाद फिल्मी दुनिया में व्यस्त हो गईं.

ये भी पढ़ें: फिल्म में आने से पहले ही इतने करोड़ की मालकिन हैं मानुषी छिल्लर, कमाई जानकर दंग रह जाएंगे आप (Manushi Chhillar Is The Owner Of So Many Crores Even Before Coming To The Film, You Will Be Stunned To Know The Earnings)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आलिया जनरल नॉलेज भी हर किसी को इस बात की गवाही तो देता ही रहता है कि आलिया पढ़ाई के मामले में कितनी कॉन्सिसयन रही होंगी. वैसे जो भी हो, आलिया ने भले ही आगे की पढाई नहीं की, लेकिन एक्टिंग के मामले में तो वो बड़े-बड़ों को पीछे छोड़ देती हैं और अपने दमदार एक्टिंग की बदोलत हर किसी के दिलों पर छाई हुई रहती हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं अगर आलिया भट्ट के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो पहली बार रणबीर कपूर के साथ फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में रणबीर और आलिया के साथ अमिताभ बच्चन भी नजर आने वाले हैं. ये फिल्म इसी साल 2022 में 9 सितंबर को रिलीज होने वाली है, जिसका उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार है.

×