कोरोना को मात देने के बाद अनिरुद...

कोरोना को मात देने के बाद अनिरुद्ध दवे ने शुरू किया हारमोनिका बजाना, देखें वीडियो (Aniruddh Dave Resumes Playing Harmonica After Corona Recovery, Watch Video)

कोरोना वायरस को मात देने के बाद एक्टर अनिरुद्ध दवे की ज़िंदगी एक बार फिर से पटरी पर लौट आई है. अनिरुद्ध ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो अपने लंग्स की क्षमता बढ़ाने के लिए हारमोनिका बजाते नज़र आ रहे हैं. जी हां, कोरोना से जंग जीतने के बाद अनिरुद्ध दवे ने हारमोनिका बजाना शुरु कर दिया है और हारमोनिका बजाते हुए उन्होंने अपना वीडियो पोस्ट किया है, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में बताया है कि यह कैसे उनकी सांस लेने की क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है.

Aniruddh Dave
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Aniruddh Dave
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, इसी साल अप्रैल महीने में कोविड पॉज़िटिव होने के बाद अनिरुद्ध दवे ने एक लंबी और कठिन लड़ाई लड़ी. कोरोना संक्रमण के चलते हालत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू यानी इंटेंसिव केयर यूनिट में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में 55 दिनों तक घातक वायरस से जूझने के बाद उन्हें 25 जून को अस्पताल से छुट्टी मिली थी. एक्टर अब पूरी तरह से ठीक होने की राह पर हैं और अपनी सेहत का खास ख्याल रख रहे हैं. यह भी पढ़ें: अनिरुद्ध दवे ने दी कोरोना को मात, 55 दिन बाद अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही एक्टर ने कही ये बात (Aniruddha Dave Defeats Corona, Actor Got Discharged From Hospital After 55 Days)

Aniruddh Dave
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अनिरुद्ध दवे को जब अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उसके बाद से वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी हेल्थ अपडेट शेयर करते रहते थे. कोविड-19 को मात देने के बाद उन्होंने अपना लेटेस्ट वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्हें हारमोनिका बजाते हुए देखा जा सकता है. एक्टर का मानना है कि यह सांस लेने का एक अच्छा व्यायाम है.

Aniruddh Dave
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Aniruddh Dave
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उन्होंने इस वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है- ‘डॉक्टर ने कहा कि जितना हो सके सांस लेने के व्यायाम करें. प्राणायाम श्वास क्रिया के लिए वरदान है, कोविड के बाद मुझे फेफड़े का फाइब्रोसिस हो गया, इसलिए योग के साथ-साथ मैं हारमोनिका बजाने के अपने शौक को फिर से शुरू कर रहा हूं. इसके लिए माउथ ऑर्गन, बांसुरी, ट्रम्पेट और शंखनाद से बेहतर कुछ नहीं हो सकता. सभी को ढेर सारा प्यार. इस हारमोनिका का आनंद लें.’

कोविड-19 से रिकवर होने के बाद अनिरुद्ध दवे ने हाल ही में कोरोना वैक्सीन की अपनी पहली डोज़ ली है. उन्होंने वैक्सीन लेते हुए अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की और कैप्शन लिखा- यार सोचा बॉडी फिर बन जाएगी, पहले एंटीबॉडी बना लो… वैक्सीनेशन हो गया, मैंने वैक्सीन ले ली क्या आपने लिया… अपने हाथ उठाएं एक डोज़ या दो डोज़ हो गई है या फिर दोनों पेंडिंग है. आखिर में उन्होंने लिखा टिकने के लिए टिकना ज़रूरी है. यह भी पढ़ें: 36 दिन बाद भी अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ रहे हैं एक्टर अनिरुद्ध दवे,ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ शेयर की सेल्फी (Anirudh Dave’s Month Long Fight with Corona Continues, Actor Shares Selfie with Oxygen Support)

गौरतलब है कि अनिरुद्ध दवे उस वक्त कोरोना संक्रमित हुए थे, जब वो भोपाल में एक वेब सीरीज़ के लिए शूटिंग कर रहे थे. कथित तौर पर उनका ऑक्सीजन लेवल बिगड़ गया था, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा था. उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो अनिरुद्ध ‘पटियाला बेब्स’ में इंस्पेक्टर हनुमान सिंह की भूमिका के लिए काफी फेमस हैं. उन्हें आखिरी बार ‘शक्ति: अस्तित्व के एहसास की’ में एक किन्नर की भूमिका निभाते हुए देखा गया था. इसके साथ ही उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेल बॉटम’ में भी काम किया है.

×