अंकिता लोखंडे ने आख़िरकार आ...

अंकिता लोखंडे ने आख़िरकार आज कह ही दिया, ‘गालियां ना दें, मेरे माता-पिता को भी बुरा लगता है.. मैं नहीं अच्छी लगती, तो बेशक अनफॉलो कर दें…’ (Ankita Lokhande- Do not abuse, my parents also feel bad…)

अंकिता लोखंडे ने आज इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के सामने रू-ब-रू होकर अपने दिल की बात कही. उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के संदर्भ में, ख़ुद के व्यवहार, प्यार को लेकर ढेर सारी बातें कीं. अंकिता का यही कहना था कि मैं अगर डांस करती हूं, तो मुझे पसंद है. उसके वीडियोज़ बनाकर डालती हूं, तो मुझे अच्छा लगता है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसी को भी कोई हक़ नहीं कि वह मुझे बिना वजह गालियां दें और बुरा कहे. यह कहे कि इसको कुछ आता ही नहीं है… इसके पास कोई काम ही नहीं है… मैं कह सकती हूं, हां मेरे पास कोई काम नहीं है.. यह डांस करना… एक्टिंग करना… यही मेरा काम है और वही मैं कर रही हूं. ये मुझे अच्छा लगता. अगर मैं कर रही हूं, तो इसमें दूसरों को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

Ankita Lokhande


किसी ने सोचा जब कोई मुझे बिना वजह गालियां देते हैं, ग़लत बातें, कमेंट्स करते-लिखते हैं, तो मेरे माता-पिता को बहुत बुरा लगता है. क्योंकि मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से हूं. उन्होंने इस तरह की दुनिया ना देखी है, ना जानी है. उन्हें यह सब पढ़कर मेरे लिए अपनी बेटी के लिए दुख होता है.
मेरी गुज़ारिश है कि अगर आपको मैं पसंद नहीं हूं, तो आप मुझे ना देखे, मेरी वीडियो ना देखें, मुझे अनफॉलो कर दें, पर प्लीज़ गालियां ना दें.. बुरा ना कहें.. आख़िर मैंने आपका क्या बिगाड़ा है. बहुत सी बातों को लेकर मुझ पर इल्ज़ाम डालते हैं, ख़ासकर सुशांत को लेकर. वे नहीं जानते कि हर रिश्ते की अपनी समझ होती है, जो वे दो लोग ही जानते और समझते हैं, जो उस रिश्ते को जी रहे हैं. दूसरे ना हमारे रिश्ते को लेकर उंगली उठा सकते हैं या ना ही उस पर अपनी ग़लत प्रतिक्रिया दे सकते हैं. उस मुश्किल घड़ी में किसी ने साथ नहीं दिया, केवल मेरे परिवार और मेरे कुछ फैन्स जो मुझे चाहते हैं, उन्होंने मेरा भरपूर साथ दिया. मैं उनका दिल से शुक्रिया अदा करती हूं और उन्हें कहती हूं कि मैं भी उनके लिए हमेशा हूं और रहूंगी.
अंकिता ने यह भी कहा कि जब यह लोग जो आज मुझ पर इतना तोहमत लगा रहे हैं, इतने ग़लत बातें कह रहे हैं, रिश्तो को लेकर मुझ पर इल्ज़ाम लगा रहे, तब ये लोग कहां थे, जब हमारे रिश्ते बिखर रहे थे. जब सुशांत आगे बढ़ गए थे और उनकी अपनी दुनिया बन गई थी. तब क्यों नहीं आए, इसे ठीक करने के लिए. उसके बारे में बात करने के लिए… आज जब चीज़ें एकदम अलग हो गई हैं, तो उस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया देने से बाज नहीं आते हैं ये लोग.
ज़िंदगी का बढ़िया फ़लसफ़ा भी उन्होंने बताया कि हमें जिस बात से ख़ुशी मिलती है, उसे हमें ज़रूर करना चाहिए. हमें इस बात की परवाह नहीं करना चाहिए कि लोग क्या कह रहे हैं या दूसरों को अच्छा लगेगा कि नहीं. अक्सर कई लोग सोशल मीडिया पर अपने फोटो, वीडियो या गाने डालने से इसलिए हिचक जाते हैं कि लोगों की क्या प्रतिक्रिया होगी. वे अच्छा कमेंट करेंगे कि बुरा कमेंट करेंगे या लोग क्या कहेंगे या क्या सोचेंगे… मेरा यह मानना है कि मैं इन सब बातों में नहीं पड़ना चाहिए. हमें जो भी अच्छा लगता है, जो हमारे दिल को सुकून देता है, खुशी देता है, हमें वह ज़रूर करना चाहिए. फिर चाहे वह डांस हो, गाना हो, पेंटिंग करना हो… मैं एक कलाकार हूं, एक डांसर और अभिनेत्री हूं, तो मुझे अभिनय करना अच्छा लगता है. यह मेरा पैशन है. मेरा शौक है. इसलिए मुझे डांस के वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डालना अच्छा लगता है. मेरे फैन्स को भी यह पसंद आता है, तो मुझे और भी ख़ुशी होती है. उनका ढेर सारा प्यार मिलता है. पर कुछ लोग हैं, जिन्हें यह सब फूटी आंख पसंद नहीं आता और वे उल्टे-सीधे, बुरा-भला कहने से बाज नहीं आते और गालियों की भरमार कर देते हैं. प्लीज़ मेरी रिक्वेस्ट है कि आप गाली ना दें.
साथ ही वे आगे कहती हैं कि मैं दो दिन से बहुत लो फील कर रही थी और कुछ अच्छा नहीं लग रहा था. वैसे तो मैं बहुत पॉजिटिव इंसान हूं, पर दो दिन से थोड़ी निगेटिव हो रही थी. फिर अपनी सोच को अलग किया. अपने आपको मोटिवेट किया. फ्रेश हुई और ख़ुद को तैयार किया, क्योंकि मेरा मानना है कि हम ख़ुद ही अपने आपको अच्छे से मोटिवेट कर सकते हैं और उसके लिए पॉजिटिव होना बहुत ज़रूरी है. पॉजिटिवनेस हमारे जीवन को एक सुकून देता है और आगे बढ़ाता है. फिर मैंने कहा कि बहुत दिन हो गए अपने फैंस से रू-ब-रू हुए, तो चलो आज लाइव उनसे बात करते हैं. अपने दिल की बात कुछ कहते हैं…
इस तरह अंकिता ने आज अपने प्रशंसकों से ढेर सारी बातें कीं. अपने दिल की बात कही. अपने दर्द को भी बयां किया. इसमें कोई दो राय नहीं कि वह एक बहुत ही सकारात्मक सोचवाली शख्सियत हैं. जिस तरह से सुशांत सिंह राजपूत केस में उन पर ताने-उलाहने दिए गए थे, उन्होंने सब का डटकर सामना किया. आज भी वे कह रही हैं कि जो भी मामला है सुलझाया जाए. वह सब के साथ हैं. परंतु इसे लेकर उन पर इल्ज़ाम लगाना सही नहीं है.
उन्होंने प्यार की भी व्याख्या की. इसे दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत एहसास बताया. इंसान को यह काफ़ी सुकून और ताकत देता है. मन की शांति के लिए यह ज़रूरी भी है. उन्होंने ख़ासकर अपनी बातचीत में अपने माता-पिता का भी ज़िक्र किया कि कुछ लोगों के ग़लत प्रतिक्रिया या गालियां देने से उनके पेरेंट्स काफ़ी आहत होते हैं, क्योंकि वे एक मध्यमवर्गीय परिवार से संबंधित हैं. उन्होंने यह फिल्म की दुनिया नहीं देखी और न हीं वे इस तरह की चीज़ों को समझ पाते हैं.

Ankita Lokhande


कन्वर्सेशन के बाद अंकिता ने दिल से फिल्म का जिया जले… गाने पर बहुत ही ख़ूबसूरत नृत्य किया. व्हाइट ड्रेस में बेइंतहा ख़ूबसूरत लग रही थीं. उन्होंने अपने भाव-भंगिमा और नित्य से अपने प्रशंसकों का दिल जीत लिया. उन्होंने जीवन जीने का फ़लसफ़ा भी बताया कि लोग क्या कहते हैं उस पर ना ध्यान देते हुए आपको जो ख़ुशी मिलती है उसे करना चाहिए…


यह भी पढ़ें: हिमांशी खुराना और असीम रियाज के रिलेशनशिप में पड़ी दरार? सोशल मीडिया पर दोनों ने किया एक-दूसरे को अनफॉलो (Himanshi Khurana and Asim Riaz Unfollow Each Other on Social Media)