असल जिंदगी में बिल्कुल अलग ...

असल जिंदगी में बिल्कुल अलग हैं ‘अनुपमा’ की रूपाली गांगुली, जानें उनकी फैमिली और पर्सनल लाइफ की बातें (Anupamaa Aka Rupali Ganguly’s Is Very Different In Real Life, Know Everything About Rupali’s Family And Personal Life)

सीरियल ‘अनुपमा’ ने पिछले काफी समय से टीआरपी के मामले में धमाल मचाया हुआ है और कई हफ्तों से टीवी का नंबर वन शो बना हुआ है. सीरियल की दमदार कहानी के अलावा जिस किरदार ने लोगों का दिल जीता है, वो है सीरियल में अनुपमा का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रूपाली गांगुली. शो में रूपाली का कैरेक्टर काफी स्ट्रॉन्ग दिखाया गया है. आइये जानते हैं शो में स्ट्रॉन्ग वुमन का रोल करने वाली रूपाली रियल लाइफ में कैसी हैं और जानते हैं उनके व उनकी फैमिली के बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

Rupali Ganguly

– शो में सिंपल कॉटन की साड़ी, बड़ी-सी बिंदी और लंबी-सी चोटी में नज़र आने वाली अनुपमा यानी रूपाली रियल लाइफ में बिल्कुल अलग हैं. असल जिंदगी में वो काफी स्टाइलिश हैं.

Rupali Ganguly


– रूपाली गांगुली फेमस डायरेक्टर अनिल गांगुली की बेटी हैं यानी फिल्मी दुनिया से रूपाली का कनेक्शन बचपन से ही रहा है.

– बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि रूपाली ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी. सिर्फ 7 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म ‘साहेब’ में काम किया था, जो कि 1985 में रिलीज हुई थी. इसके बाद रूपाली ने अपने पिता की फिल्म ‘बलिदान’ में काम भी किया.

Rupali Ganguly



– इन दो फिल्मों के बाद रूपाली ने थोड़ा ब्रेक लिया और फिर टीवी की ओर रुख कर लिया. बतौर लीड एक्ट्रेस उन्होंने ‘सुकन्या’ सीरियल से छोटे पर्दे पर डेब्यू किया. इस सीरियल से रूपाली को पहचान मिली.

– इसके बाद रूपाली ने ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘जिंदगी तेरी मेरी कहानी’ और ‘संजीवनी’ सीरियलों में भी काम किया. इन सभी सीरियलों में रूपाली ने सीरियस रोल निभाए थे.

Rupali Ganguly

– इसके बाद रूपाली नज़र आईं कॉमेडी सीरियल ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ में. ये सीरियल रूपाली के करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. इस सीरियल में रूपाली द्वारा निभाया गया मोनीशा साराभाई का रोल लोगों को बहुत पसंद आया. इसमें उनका कॉमिक स्टाइल गजब का था और लोगों को उनका मोनिषा साराभाई वाला अंदाज़ बेहद पसंद आया.

– इस सीरियल से मिली सक्सेस के बाद उन्हें पीछे मुड़कर देखने की ज़रूरत ही नहीं पड़ी. इसके बाद रूपाली कई सीरियल्स और रियलिटी शोज में नजर आईं.

Rupali Ganguly


– शायद बहुत कम लोग जानते होंगे कि रूपाली ‘बिग बॉस सीजन 1’ में भी बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुकी हैं. इसके अलावा ‘खतरों के खिलाड़ी सीजन 2’ में भी वे दिखाई दी थीं.

– रूपाली ने साल 2013 में अपने क्लोज़ फ्रेंड अश्विन के. वर्मा से शादी कर ली. अश्विन बिजनेसमैन हैं और दोनों बहुत ही अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं.

Rupali Ganguly


– रूपाली का एक 7 साल का बेटा भी है, जिसका नाम है रुद्रांश.

Rupali Ganguly

– रूपाली के पति बहुत ही सपोर्टिव हैं, इसीलिए रूपाली अपने करियर को इतना समय दे पा रही हैं.

– ‘अनुपमा’ का क्रेडिट भी रूपाली अपने पति को ही देती हैं. वो कहती हैं, ”डेली सोप था ये और जानती थी कि काम बहुत ज़्यादा होगा, इसलिए दुविधा में थी. लेकिन मेरे पति ने मुझे सपोर्ट किया. मेरी सास 88 साल की हैं. बेटा 7 साल का है. कैसे सबको छोड़कर शूट पर जाऊं. इस बात को लेकर परेशान थी मैं, लेकिन उन्होंने कहा कि तुम जाओ शूट पर. मैं मैनेज करूँगा. इसीलिए ‘अनुपमा’ कर पाई मैं.

Rupali Ganguly



– ‘अनुपमा’ शो घर-घर में पॉपुलर है, लेकिन रूपाली का बेटा ये शो नहीं देखता. एक इंटरव्यू में रूपाली ने बताया था कि ‘जब मेरा बेटा 7 साल का था, तो मैं शो में वापसी कर चुकी थी. ऐसे में वह सोचता था कि मम्मा को ये शो उससे दूर कर रहा है. उसे लगता है उसकी मम्मा की दूसरी फैमिली है. वह अभी तक नहीं समझ पाया है कि उसकी मम्मी एक एक्ट्रेस है. पर मुझे पता है जब वह बड़ा होगा, वह ये शो जरूर देखेगा.

Rupali Ganguly


–  रियल लाइफ में रूपाली अनुपमा की तरह नहीं, बल्कि ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ की मोनिशा की तरह हैं. ”मुझे मोनिशा की तरह हर समय हंसना और फन करना पसंद है. और कोशिश करती हूं कि मेरे आस-पास जो लोग हैं, वो भी हमेशा हंसते रहें, खुश रहें. ”

– रूपाली के लिए उनकी फैमिली ही उनकी प्राथमिकता है. वो कहती हैं कि उनकी फैमिली को दुनिया की कोई चीज़ रिप्लेस नहीं कर सकती.

Rupali Ganguly


– रूपाली को जानवरों से बहुत प्यार है. खासकर सड़कों पर घूमने वाले जानवरों से उन्हें बहुत लगाव है. ”मुझे डॉग्स को गले लगाना और उन्हें खाना खिलाना बहुत पसंद है. मैं अपने घर के पास और जहां भी मैं शूटिंग करती हूं, वहां जानवरों के साथ वक्त बिताना पसंद करती हूं.”

– रुपाली को इस बात का बेहद पछतावा है कि उनके पिता उनकी सफलता, अनुपमा की सफलता नहीं देख पाए. एक्ट्रेस कहती हैं, ‘मेरे पिता ने कई फिल्में बनाईं जिसमें उन्होंने महिलाओं को बहुत स्ट्रॉन्ग दिखाया… कोरा कागज, तपस्या, हमकदम जैसी फिल्में जिसमें महिलाओं का किरदार पावरफुल था. काश मेरे पापा ‘अनुपमा’ देखते. मेरे पापा को कभी उनकी वह पहचान नहीं मिली, जिसके वह हकदार थे. अगर वह अनुपमा देखते, तो बहुत गर्व महसूस करते.’