ट्रोल होने के बाद ए.आर. रहमान ने...

ट्रोल होने के बाद ए.आर. रहमान ने दी सफाई, बताया कि एंकर के हिंदी बोलने पर क्यों जताई थी आपत्ति(AR Rahman Gives Clarification After Being Trolled, Reveals why he walked off the stage after anchor spoke in Hindi)

ए आर रहमान इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री का वो नाम है, जिन्होंने इंडिया ही नहीं, बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर भी अपनी एक खास पहचान बनाई है. पिछले महीने ए आर रहमान को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो किसी इवेंट में पहुंचे थे, लेकिन इवेंट में वो एक एंकर के हिंदी में बात करने पर इस कदर नाराज हुए कि, स्टेज छोड़कर ही चले गए. इस बात के लिए रहमान को बहुत ट्रोल किया गया था और उन्हें कई नेगेटिव कॉमेंट्स का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब उन्होंने इस बारे में अपनी सफाई दी है.

एंकर के हिंदी बोलने पर स्टेज छोड़कर चले गए थे रहमान

AR Rahman

दरअसल पिछले महीने ए.आर रहमान फिल्म ’99 सॉन्ग्स’ की लॉन्च इवेंट में पहुंचे थे, जहां वो प्रेस और मीडिया को ’99 सॉन्ग्स ‘के हीरो एहान भट से इंट्रोड्यूस करवा रहे थे. तभी वहां मौजूद इवेंट की एंकर ने एहान भट्ट का हिंदी में स्वागत किया. इस बात पर ए.आर रहमान एंकर को बीच में ही टोकते हुए कहते दिखाई दिये कि, हिंदी? और इतना कहकर वो स्टेज से नीचे आ गए और अपनी सीट पर आकर बैठ गए. उनकी इस हरकत पर लोगों ने उन्हें खूब लताड़ भी लगाई थी, लेकिन उस इंसिडेंस के एक महीने बाद अब जाकर ए आर रहमान ने इस बारे में अपना पक्ष रखा है. उन्होंने अब कहा है कि यह सिर्फ एक मजाक था और इसे सीरियसली नहीं लिया जाना चाहिए.


जानें सफाई में क्या कहा रहमान ने

AR Rahman

रहमान ने बताया कि , “दरअसल हम तीन भाषाओं में म्यूजिक लॉन्च कर रहे थे. हमारा हिंदी वर्ज़न पहले ही लॉन्च किया जा चुका था और यह तमिल भाषा का लॉन्च था, तो वहां स्टेज के कुछ प्रोटोकॉल थे. हम तमिल ऑडियंस से बात कर रहे थे, जो पहले ही एहान के रंग पर सवाल उठा रही थी कि वह काफी ज्यादा गोरे हैं. इसलिए मैंने एक्टर से कहा था कि वह केवल तमिल में ही बात करें.”


लोगों ने इस बात का मुद्दा बना दिया

AR Rahman

रहमान ने आगे कहा, “एंकर ने फिल्म के हीरो का हिंदी में वेलकम किया, क्योंकि वह हिंदी बेहतर समझते थे, इसलिए मैंने कहा- ‘हिंदी?’ और मैंने स्टेज छोड़ दिया. इसके बाद अन्य लोग स्टेज पर आ गए थे. लेकिन लोगों ने आधा वीडियो ही देखा और आधा वीडियो ही वायरल हुआ. और लोगों ने इस बात का मुद्दा बना लिया. मुझे इस बात का काफी गुस्सा भी आया. यह केवल एक मजाक था. इसे सीरियसली लेने की जरूरत नहीं थी. मेरा इरादा भाषा का अपमान करना नहीं था. मैं ऐसा सपने में भी नहीं सोच सकता. खैर मुझे लगता है कि इससे हमारा फायदा भी हुआ, क्योंकि वीडियो वायरल होने से मेरा और एहान का चेहरा लोगों के सामने आ गया और
इस तरह से इसका प्रमोशन भी हो गया.”

AR Rahman

बता दें कि ’99 सॉन्ग्स’ फिल्म से रहमान बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू करने जा रहे हैं. यह एक म्यूजिकल लव स्टोरी है, जो तमिल और तेलुगु के साथ हिंदी में भी रिलीज की जा रही है. ये फ़िल्म 16 अप्रैल को रिलीज होगी.






×