क्या सोहेल खान से अलग रहती हैं उ...

क्या सोहेल खान से अलग रहती हैं उनकी पत्नी सीमा खान? जानिए दोनों के रिश्ते का पूरा सच (Are Seema and Sohail Khan ‘Not Living Together?’ Know Relationship status Of The Couple)

सलमान खान के सबसे छोटे भाई सोहेल खान एक्टिंग में तो खास पहचान नहीं बना पाए, लेकिन एक सक्सेसफुल प्रोड्यूसर के तौर पर उन्होंने ज़रूर नाम कमाया. सोहेल ने अपनी पर्सनल लाइफ को हमेशा लाइम लाइट से दूर रखा. यही वजह है कि उनकी पत्नी सीमा सचदेव के बारे में लोग कम ही जानते हैं, लेकिन बीते कुछ दिनों से सीमा का नाम अचानक सुर्खियों में आ गया है और उनके रिश्ते का सच का सामने आ गया है.

एक वेब शो में हुआ खुलासा

Seema

दरअसल करण जौहर की वेब सीरीज ‘द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलिवुड वाइव्स’ हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है. उनके वेब शो के आठ एपिसोड में बॉलिवुड की फेमस पत्नियों के बारे में बताया जा रहा कि वे जिंदगी कैसे जीती हैं. इस शो में भावना पांडे, महीप कपूर, नीलम कोठारी और सीमा खान अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करती नज़र आ रही हैं. इसी शो में सीमा खान अपनी लाइफ से जुड़ी कुछ बातें कर रही थीं, जिससे लगता है कि सोहेल और सीमा साथ नहीं रहते और दोनों में कुछ प्रॉब्लम चल रही है. ये सीरीज़ देखने के बाद फैन्स कन्फ्यूज हैं कि सोहेल और सीमा साथ क्यों नहीं रह रहे हैं.

सोहेल और बेटे दोनों से अलग रहती हैं सीमा खान

Seema and Sohail Khan

दरअसल सीजन के पहले ही एपिसोड में सोहेल जब सीमा के घर पर एंटर करते हैं, तो वह कहती हैं लो सोहेल आ गए हैं. इससे फैन्स को समझ गए कि दोनों साथ नहीं रहते हैं. इसके बाद चौथे एपिसोड में दोनों का बड़ा बेटा निर्वान यूएस से आता है. वह सीमा का नया डिजाइन किया घर देखता है. सीमा बेटे से कहती हैं कि उनके साथ और समय बिताए. इस पर निर्वान कहता है कि वह उनसे मिलने आता रहेगा. इसके बाद निर्वान ये कहते नज़र आता है कि आप तो ऐसे बोल रहे हो जैसे मैं बहुत दूर रहा हूं. मैं तो बस सड़क के उस पार रह रहा हूं.

Seema Khan

इसके बाद सीमा कैमरे की तरफ देखते हुए कहती हैं, मैं निर्वान को ज्यादा नहीं देख पाती. वह अपने पापा के साथ रहता है. वह यहां जब भी आता है, तो सो जाता है. यह निर्वान की सबसे खराब बात है.

Seema and Sohail Khan

इसके बाद से ही सोहेल खान ( और उनकी पत्नी सीमा खान के रिश्ते पर सवाल खड़े हो रहे हैं. फैन्स इस बात को लेकर हैरान हैं कि क्या सोहेल और सीमा अलग रहते हैं? और इस बात की भनक तक उन लोगों ने कभी नहीं लगने दी? ट्विटर पर भी लोग कई तरह के सवाल कर रहे हैं और सच जानना चाहते हैं.

छोटी उम्र में हुई थी दोनों की शादी

Seema and Sohail Khan

बता दें कि सीमा सचदेव, खान परिवार की सबसे छोटी बहू हैं. पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाली सीमा एक फैशन डिजाइनर बनना चाहती थीं और एक कॉमन फ्रेंड के ज़रिए दोनों मिले थे. साल 1998 में सीमा और सोहेल ने घर से भागकर शादी कर ली. एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते हुए पहले दोनों ने आर्य समाज मंदिर में सात फेरे लिए और फिर निकाह कर लिया. सीमा और सोहेल के परिवार ने एक दूसरे को खुशी से अपना लिया. उस समय सीमा खान बहुत छोटी थीं और इस बात का खुलासा खुद सीमा ने इस शो के पहले एपिसोड में किया है. इस एपिसोड में सीमा ने अपने और सोहेल खान के रिश्ते के बारे में भी बात की है और बताया कि जब सोहेल से उनकी मुलाकात हुई थी तब वो काफी छोटी थीं. ‘हमारी बहुत रोमांटिक तरह की शादी थी, क्योंकि मैं आधी रात को उनके साथ भागी थी. मैं जब उनसे मिली तब बहुत छोटी थी और जब हमारा बेटा निर्वान हुआ तब भी मैं बहुत छोटी थी.’ 

कुछ दिनों पहले रिश्ते में प्रॉब्लम की खबरें आ चुकी हैं

Seema and Sohail Khan

कुछ महीनों पहले ऐसी खबरें भी आई थीं कि सोहेल और सीमा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और दोनों अलग हो सकते हैं. इस अलगाव का कारण ऐक्ट्रेस हुमा कुरैशी से सोहेल खान की नजदीकियों को बताया जा रहा था. हालांकि बाद में सोहेल और हुमा ने इन सारी खबरों को बकवास बताया था. एक इंटरव्यू में हुमा ने सफाई देते हुए ये तक कह दिया था कि सोहेल उनके बड़े भाई जैसे हैं.

Seema Khan

खैर ‘द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलिवुड वाइव्स’ शो से ये तो साफ हो गया है कि दोनों के बीच सच में सब कुछ नॉर्मल नहीं है और दोनों पास पास ही, लेकिन अलग घरों में रह रहे हैं. दोनों में किस बात को लेकर अनबन या विवाद है, शायद जल्दी ही ये सच भी पता चल जाए.


×