इस वजह से ‘तारक मेहता का उल्टा च...

इस वजह से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ तक ही सीमित होकर रह गईं बबीता जी, आप भी जानें (Because of This, Babita Ji Remained Confined to ‘Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’, Must Know)

टीवी के मोस्ट पॉपुलर कॉमेडी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले 13 सालों से दर्शकों का लगातार मनोरंजन कर रहा है. काफी लंबे समय से इस सीरियल को लोगों का एक जैसा प्यार मिल रहा है और इस शो के सभी कलाकारों को दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया है. जेठालाल से लेकर दया बेन और बबीता जी जैसे, सभी किरदारों को लोग खूब पसंद करते हैं. बात करें बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता की तो वो सालों से इस सीरियल के साथ जुड़ी हैं और उन्हें इसके अलावा वो किसी अन्य शो में नज़र नहीं आती हैं. ऐसे में लोगों के ज़हन में सवाल उठता है कि आखिर वो इसी सीरियल तक सीमित होकर क्यों रह गई हैं? इसके पीछे की वजह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के अलावा मुनमुन दत्ता सिर्फ इक्का-दुक्का फिल्मों या शो में ही नज़र आई हैं. बबीता जी पर सिर्फ जेठालाल ही नहीं, बल्कि फैंस भी जान छिड़कते हैं. बेशक बबीता जी को इस सीरियल से नाम और शोहरत भरपूर मिला है, लेकिन जब से वो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से जुड़ी हैं, तब से उन्हें किसी और शो में नहीं देखा गया है. इसके पीछे की वजह वाकई चौंकाने वाली है. यह भी पढ़ें: गुरमीत-देबीना को बधाई देने पहुंची बबिता जी, उनकी लाडली को गोद में लेकर यूं लुटाया प्यार(Munmun Dutta meets Debina Bonnerjee and Gurmeet Choudhary’s little angel; shares cute pics)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, साल 2004 में मुनमुन दत्ता ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ‘हम सब बाराती’ नाम के सीरियल से की थी, उसके बाद साल 2005 और 2006 में उन्हें दो फिल्मों में भी देखा गया, लेकिन दर्शकों के बीच उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिल सकी. हालांकि जब वो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो का हिस्सा बनीं तो जैसे उनकी किस्मत के सितारे बदल गए, क्योंकि इसी शो से उन्हें दर्शकों के बीच सही मायनों में पहचान मिली.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल जब शुरू हुआ था, तब मुनमुन दत्ता की एक्टिंग पर क्रिटिक ने सवाल भी खड़े किए थे, लेकिन इससे निराश होने के बजाय मुनमुन दत्ता ने अपनी एक्टिंग को निखारने पर ज़ोर दिया और देखते ही देखते उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वो शो में अपने लिए खास जगह बनाने में तो कामयाब रही हैं, लेकिन इसके अलावा उनके सामने कोई और बड़ा या बेहतर विकल्प सामने नहीं आया है. किसी बेहतर विकल्प के न मिलने के कारण बबीता जी इसी शो से जुड़ी हुई हैं और अपने किरदार से वे बेहद संतुष्ट भी हैं, शायद इसिलिए वो इस शो तक सीमित होकर रह गई हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मुनमुन दत्ता असल ज़िंदगी में काफी ग्लैमरस हैं और सोशल मीडिया पर भी वो काफी एक्टिव रहती हैं. वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं. उनकी तस्वीरों और वीडियो को जहां फैन्स पसंद करते हैं तो वहीं उन्हें कई बार ट्रोल भी होना पड़ता है. बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता शो की सबसे विवादित कलाकार भी हैं, जो अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहती हैं. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबीता जी ने की इस बिज़नेस की शुरुआत, क्या अपने एक्टिंग करियर को कहेंगी अलविदा? (‘Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’ Fame Munmun Dutta Started This Business, Will Actress Say Goodbye to Her Acting Career?)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले साल ऐसी खबरें मीडिया में आई थीं कि वो तारक मेहता शो में टप्पू की भूमिका निभा रहे राज अनादकत को डेट कर रही हैं. इससे पहले वो अरमान कोहली संग अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियां बटोर चुकी हैं. मुनमुन ने साल 2008 में अरमान कोहली को डेट करना शुरु किया था, लेकिन दोनों का रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया था.

×