रिया चक्रवर्ती ही नहीं, ये ...

रिया चक्रवर्ती ही नहीं, ये 7 जानीमानी एक्ट्रेसेस भी खा चुकी हैं हवालात की हवा! (Before Rhea Chakraborty, 7 Other Actresses Have Gone To Jail)

मोनिका बेदी इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. सबको पता है कि मोनिका के सम्बंध गैंगस्टर अबू सलेम से था. मोनिका और अबू सलेम को 2002 में पुर्तगाल से अरेस्ट करके भारत लाया गया था. मोनिका को फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों का दोषी पाया गया था और उन्हें चार साल की सज़ा हुई थी.

Monica bedi

सोनाली बेंद्रे साल 1998 में आपत्तिजनक तस्वीरों के आरोपों के चलते सोनाली को जेल जाना पड़ा था. एक मैगज़ीन के कवर पर छपी तस्वीर के लिए सोनाली ने फोटोशूट कराया था और उस तस्वीर में सोनाली ने यलो कलर का छोटा कुर्ता पहना था जिस पर ॐ और ॐ नमः शिवाय लिखा था. सोनाली पर धार्मिक भावनाएँ आहत करने का आरोप लगा था.

Sonali bendre

पायल रोहतगी हमेशा अपनी बेबाक़ राय सोशल मीडिया पर रखती हैं लेकिन उनकी यही बेबाक़ी उनकी दुशमन बन बैठी. नेहरू-गांधी परिवार के ख़िलाफ़ अपमानजनक शब्द व अभद्र टिप्पणी के लिए उन्हें अहमदाबाद में गिरफ़्तार किया गया था और फिर कुछ समय बाद वो ज़मानत पर बाहर आ गईं.

Payal Rohatgi

ममता कुलकर्णी एक समय में फ़िल्म इंडस्ट्री पर छाई हुई थीं. सेक्सी गर्ल ममता को अहमदाबाद के विकी से प्यार हो गया था. ममता खबरों में तब आई जब उन्हें और उनके पति ड्रग्स रैकेट में पकड़े गए थे. ममता ने विकी गोस्वामी से शादी की जो दुबई में ड्रग्स रैकेट के आरोपों के चलते 1997 से ही उम्र क़ैद भुगत रहे थे. विकी ने जेल में ही ममता से शादी की और इस्लाम भी क़बूला जिसके चलते उन्हें सज़ा में माफ़ी मिल गई क्योंकि वहां यह मान्यता है कि अगर व्यक्ति अपने गुनाहों पर पछताता है और इस्लाम क़ुबूल करता है तो वो सुधार के रास्ते पर है. ऐसे में विकी को महज़ 5 सालों में ही बरी कर दिया गया था. इसके बाद वर्ष 2016 में ममता और विकी का ड्रग्स तस्करी में नाम आया था. पुलिस ने दोनों को भगौड़ा घोषित कर दिया था. दोनों को केन्या में डीटेन किया गया था. बीच में ममता की खबर आई थी कि वो योगिनी बन गई हैं लेकिन ड्रग्स तस्करी में फिर नाम आने के बाद ममता फिर गुमनामी के अंधेरों में खो गईं.

Mamta Kulkarni

श्वेता बासु प्रसाद पहली बार तब लाइम लाइट में आई जब उन्होंने बतौर बाल कलाकार मकड़ी फ़िल्म में ग़ज़ब का काम किया और उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला. इसके बाद वो गुमनाम सी हो गई और फिर ग़लत कारणों से 2014 में खबरों में आई. पता चला कि काम ना मिलने के चलते वो वेश्यावृति में चली गई और सेक्स रैकेट में पकड़ी गई. श्वेता को सुधार गृह भेज दिया गया और अब वो सामान्य ज़िंदगी जी रही हैं.

Shweta Basu Prasad

प्रेरणा अरोड़ा मशहूर प्रोड्यूसर हैं और उन्होंने पैडमैन, ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा और रुस्तम जैसी फ़िल्में प्रोड्यूस की हैं. लेकिन वो करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी में आठ महीने जेल की हवा खा चुकी हैं.

Prerana Arora

जानी मानी टीवी एक्ट्रेस अल्का कौशल जो सलमान खने के साथ काम कर चुकी हैं, बजरंगी भाईजान में वो करीना की मां की भूमिका निभा चुकी हैं उन्हें भी 50 लाख के चेक बाउंस मामले में जेल की हवा खानी पड़ी है. अल्का फ़िल्म क्वीन में भी कंगना की मां का किरदार निभा चुकी हैं. अल्का और उनकी मां को इस मामले में दो साल की सज़ा सुनाई गई थी.

Alka Kaushal

यह भी पढ़ें: पूजा बनर्जी को मिला अनोखा सरप्राइज़, पति ने चुपके से प्लान किया बेबी शावर! (Lovely Pictures From Puja Banerjee’s Baby Shower)