Bigg Boss: सनी लियोनी से लेकर हिना ख़ान तक, ऐसे कंटेस्टेंट्स जो सीज़न के विनर से ज़्यादा सक्सेसफुल रहे हैं (Bigg Boss contestants who didn’t bag the trophy but are more successful than the winners)

देश का सबसे लोकप्रिय रियालिटी शो पिछले 12 सालों में बिग बॉस बहुत से कंटेस्टेंट के करियर का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ है. इस शो ने कई कंटेस्टेंट्स को रातों ही रात स्टार बना दिया है. हम आपको कुछ ऐसे ही कंटेस्टेंट्स के बारे में बता रहे हैं, जो शो तो नहीं जीत पाए, लेकिन सीजन जीतनेवाले कंटेस्टेंट से ज्यादा फेमस व सक्सेसफुल हो गए.

सनी लियोनी

Sunny Leone

सनी लियोनी ने बिग बॉस 5 के जरिए हिंदी इंटरटेंमेंट इंडस्ट्री में प्रवेश किया था और इस शो ने उनके लिए बॉलीवुड के दरवाजे खोल दिए. इसके पहले सनी लियोनी एडल्ट फिल्मों की स्टार थीं. लेकिन इस शो ने उन्हें प्रसिद्धि दिलाई और शो से बाहर निकलते ही उनके लिए बॉलीवुड के दरवाजे खुल गए. उन्हें बॉलीवुड से ऑफर्स मिलने लगे और उन्होंने जिस्म 2 के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा. आपको बता दें कि महेश भट्ट बिग बॉस के घर में गए थे और उन्होंने सनी को फिल्म का ऑफर दिया था.

हिना खान

Hina Khan

हिना खान छोटे पर्दे पर 10 सालों से काम कर रही हैं और टीवी पर वे अक्षरा बहू के नाम से लोकप्रिय थी. लेकिन हिना ने बहुत बड़ा रिस्क लिया और शो छोड़ने का फैसला किया. उसके बाद हिना ने बिग बॉस 11 में भाग लिया और उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. कान्स फिल्म फेस्टिवल में डेब्यू करनेवाली हिना बिग बॉस की अब तक की सबसे सक्सेसफुल कंटेस्टेंट साबित हुई हैं.

करिश्मा तन्ना

Karishma Tanna
टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी से करियर की शुरुआत करनेवाली करिश्मा ने अब तक बहुत लंबा सफर तय कर लिया है. बिग बॉस 8 ने उन्हें एक्पोज़र दिया और उसके बाद उनके करियर को नई दिशा मिल गई. हालांकि वे बिग बॉस 8 की रनर अप थीं, लेकिन वे उस सीजन के विनर गौतम गुलाटी से ज़्यादा सक्सेसफुल स्टार बन गईं. बिग बॉस के बाद उन्हें कई टीवी प्रोजेक्ट्स मिले और यहां तक कि उन्हें रणबीर कपूर के साथ फिल्म संजू में भी काम करने का अवसर मिला.

अमित साध

Amit Sadh

अमित साध फिलहाल इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं. बहुत कम लोगों को पता है कि अमित बिग बॉस के सीजन 1 के कंटेस्टेंट थे. अमित अब तक सुल्तान, काई पो चे, गुड्डू रंगीला, सरकार 3 और सुपर 30 जैसी कई फिल्मों में महत्वपूर्ण किरदार निभा चुके हैं.

मोनालिसा

Monalisa
भोजपूरी स्टार मोनालिसा ने बिग बॉस के घर के अंदर ही अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड विक्रम सिंह राजपूत से शादी कर ली थी. शो खत्म होने के बाद मोनालिसा के पास ऑफर्स की ढेर लग गई और वे इन दिनों नज़र सीरियल में दिखती हैं. बिग बॉस के दौरान इस मोनालिसा ने अपने लुक को पूरी तरह ट्रान्सफॉर्म कर दिया. उन्होंने न सिर्फ अपना वजन कम किया, बल्कि फैशन सेंस को भी पूरी तरह बदल लिया.

 

विकास गुप्ता

Vikas Gupta
कई हिट शोज़ के पीछे विकास गुप्ता का क्रिएटिव माइंड है. बिग बॉस में भाग लेने के लिए विकास के करियर को और दिशा मिली. आज के समय में सोशल मीडिया पर उनके कई फैन क्लब्स हैं और कैमरे के पीछे से कैमरा फेस करने तक विकास की जर्नी शानदार रही है.

सपना चौधरी

Sapna Choudhary
बिग बॉस 11 में भाग लेने के बाद सपना चौधरी का किस्मत बदल गई. सपना ने शो भले ही नहीं जीता, लेकिन उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया. बिग बॉस के बाद हरियाणा की यह सिंगर  बहुत से इवेंट्स और स्टेज शोज़ कर रही हैं. उन्होंने दिलेर मेंहदी के साथ कुछ म्यूज़िक एल्बम भी किए हैं और साथ ही सपना को एक फिल्म में काम करने का ऑफर मिला.

सना खान

Sana khan

सना बिग बॉस 6 की कंटेस्टेंट थी और इस शोज के बाद उनके करियर को नई उड़ान मिली. सना ने बिग बॉस के घर में सबका ध्यान आकर्षित किया और इस शो के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. सना को सलमान खान की फिल्म जय हो में महत्वपूर्ण भूमिका मिली थी. सना को फिल्म वजह तुम हो में लीड रोल मिला और वे अन्य प्रोजेक्ट्स का हिस्सा भी बनीं.

नोरा फतेही

Nora Fatehi

कनेडियन डांसर, मॉडल, एक्ट्रेस नोरा फतेही बिग बॉस 9 में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के रूप में शामिल हुई थीं और आज वे इस इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. हिला दे कमारिया, दिलबर-दिलबर जैसे हिट आयटम्स सॉन्ग्स देने के साथ ही वे फिल्म भारत और बाटला हाउस में भी काम कर चुकी हैं. नोरा एक के बाद एक सफलता की सीढ़ियां चढ़ती जा रही हैं. वे जल्द ही वरुण धवन की फिल्म ABCD में भी नज़र आने वाली हैं.